Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 21st of January 2020
 
जयपुर

अभ्यर्थियों से मिले सतीश पूनिया, कहा, व्याख्याता परीक्षा तिथि आगे बढ़ाए सरकार

Tuesday, December 10, 2019 14:25 PM
मीडिया से बात करते भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया

जयपुर। राजस्थान यूनिवर्सिटी के मुख्यद्वार पर स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाने की मांग को लेकर चल रहा धरना अब सियासी रंग लेने लगा है। लगातार यहां पर सांसद, विधायक और भाजपा-कांग्रेस के नेता पहुंच रहे हैं। मंगलवार को सुबह भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया लंदन से जयपुर लौटे और एयरपोर्ट से सीधे राजस्थान यूनिवर्सिटी पहुंचे। यहां पहुंचकर उन्होंने प्रदर्शनकारियों से बात की और कहा कि सरकार जिस तरह से ईडब्ल्यूएस को प्रचारित कर रही है और छूट देने की बात कहकर वाहवाही लूट रही है। ऐसे में इस परीक्षा के अभ्यर्थी जो ईडब्ल्यूएस के दायरे में आ रहे हैं, उन्हें अवसर देना चाहिए। इसलिए उन्होंने कहा कि सरकार को स्कूल व्याख्याता परीक्षा तिथि को आगे बढ़ाना चाहिए।

पूनिया ने सरकार से बात करने का दिया आश्वासन
 सतीश पूनिया ने अभ्यर्थियों से कहा कि वे आज ही लौटे हैं। पार्टी के विधायक और नेताओं ने परीक्षा तिथि आगे बढ़वाने के लिए सरकार को पत्र लिखा है और स्वयं भी कोशिश करेंगे कि सरकार से इस मुद्दे पर बात करूं और समाधान निकाला जाए।

धरने का आज 11वां दिन
राजस्थान यूनिवर्सिटी में चल रहे स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा से जुड़े धरने का मंगलवार को 11वां दिन है। अभ्यर्थियों की मांग है कि परीक्षा तिथि को पांच माह बढ़ाया जाए और इसके साथ ही राज्य की भर्तियों में बाहरी राज्यों का कोटा पांच फीसदी तक निर्धारित किया जाए, जिससे यहां के बेरोजगार युवाओं को मौका मिल सके। इनके साथ पांच सूत्रीय मांगों को लेकर स्कूल व्याख्याता भर्ती के परीक्षार्थी धरना दे रहे है। धरने पर सांसद रामचरण बोहरा, विधायक अशोक लाहोटी, विधायक रफीक खान, कांग्रेस मीडिया चेयरपर्सन अर्चना शर्मा, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष मनीष यादव समेत कई नेता पहुंचे। लेकिन अभी तक परीक्षा तिथि बढ़ाने के संबंध में कोई सकारात्मक आश्वासन सरकार की ओर से नहीं मिला है।

यह भी पढ़ें:

जयपुर नगर निगम की पार्षद सुमन गुर्जर को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार किया

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो टीम ने 60 लाख की सीसी रोड बनाने के कार्य में तीन प्रतिशत हिस्सा राशि की घूस लेते हुए जयपुर नगर निगम के वार्ड-39 की पार्षद और चेयरमैन महिला उत्थान समिति सुमन गुर्जर को गिरफ्तार किया है।

12/10/2019

एलडीसी, पीटीआई और पशुधन सहायक भर्ती का परिणाम जारी

राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक कर्मचारी चयन बोर्ड ने एलडीसी पीटीआई भर्ती और पशुधन साहयक भर्ती का परिणाम जारी कर दिया है।

25/10/2019

वैभव गहलोत बने आरसीए के अध्यक्ष

राजस्थान क्रिकेट संघ के संपन्न हुए चुनाव में वैभव गहलोत अध्यक्ष निर्वाचित घोषित किए गए हैं। वैभव ने 19 मतों से जीत हासिल की।

05/10/2019

हनीट्रैप की धमकी देकर सिक्योरिटी गार्ड से मांगे डेढ़ लाख रुपए, महिला और उसका साथी गिरफ्तार

सांगानेर थाना पुलिस ने हनीट्रैप मामले में फंसाने की धमकी देकर सिक्योरिटी गार्ड से डेढ़ लाख रुपए मांगने के आरोप में एक महिला और उसके साथी को गिरफ्तार किया है।

31/10/2019

सवाई मानसिंह अस्पताल में हुआ हार्ट ट्रांसप्लांट, मुख्यमंत्री गहलोत ने जताई खुशी

सवाई मानसिंह अस्पताल में गुरुवार अलसुबह हुआ प्रदेश का सरकारी स्तर का पहला हार्ट ट्रांसप्लांट हुआ।

16/01/2020

बजट पारित होने के बाद नए महाविद्यालय खोलने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी : भाटी

राजस्थान के उच्च शिक्षा राज्य मंत्री भंवर सिंह भाटी ने राज्य विधानसभा में बताया कि बजट में घोषित नए महाविद्यालयों के खोलने की प्रक्रिया बजट पारित होते ही शुरू कर दी जाएगी।

18/07/2019

महिलाओं, बच्चों व कमजोर वर्गों के विरुद्ध अपराधों पर नियंत्रण पुलिस की प्राथमिकता: DGP

उन्होंने कहा कि महिलाओं बच्चों व कमजोर वर्गों के विरूद्ध अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण एवं त्वरित अनुसंधान पुलिस की प्राथमिकता है।

09/05/2019