Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of August 2020
 
जयपुर

अभ्यर्थियों से मिले सतीश पूनिया, कहा, व्याख्याता परीक्षा तिथि आगे बढ़ाए सरकार

Tuesday, December 10, 2019 14:25 PM
मीडिया से बात करते भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया

जयपुर। राजस्थान यूनिवर्सिटी के मुख्यद्वार पर स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाने की मांग को लेकर चल रहा धरना अब सियासी रंग लेने लगा है। लगातार यहां पर सांसद, विधायक और भाजपा-कांग्रेस के नेता पहुंच रहे हैं। मंगलवार को सुबह भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया लंदन से जयपुर लौटे और एयरपोर्ट से सीधे राजस्थान यूनिवर्सिटी पहुंचे। यहां पहुंचकर उन्होंने प्रदर्शनकारियों से बात की और कहा कि सरकार जिस तरह से ईडब्ल्यूएस को प्रचारित कर रही है और छूट देने की बात कहकर वाहवाही लूट रही है। ऐसे में इस परीक्षा के अभ्यर्थी जो ईडब्ल्यूएस के दायरे में आ रहे हैं, उन्हें अवसर देना चाहिए। इसलिए उन्होंने कहा कि सरकार को स्कूल व्याख्याता परीक्षा तिथि को आगे बढ़ाना चाहिए।

पूनिया ने सरकार से बात करने का दिया आश्वासन
 सतीश पूनिया ने अभ्यर्थियों से कहा कि वे आज ही लौटे हैं। पार्टी के विधायक और नेताओं ने परीक्षा तिथि आगे बढ़वाने के लिए सरकार को पत्र लिखा है और स्वयं भी कोशिश करेंगे कि सरकार से इस मुद्दे पर बात करूं और समाधान निकाला जाए।

धरने का आज 11वां दिन
राजस्थान यूनिवर्सिटी में चल रहे स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा से जुड़े धरने का मंगलवार को 11वां दिन है। अभ्यर्थियों की मांग है कि परीक्षा तिथि को पांच माह बढ़ाया जाए और इसके साथ ही राज्य की भर्तियों में बाहरी राज्यों का कोटा पांच फीसदी तक निर्धारित किया जाए, जिससे यहां के बेरोजगार युवाओं को मौका मिल सके। इनके साथ पांच सूत्रीय मांगों को लेकर स्कूल व्याख्याता भर्ती के परीक्षार्थी धरना दे रहे है। धरने पर सांसद रामचरण बोहरा, विधायक अशोक लाहोटी, विधायक रफीक खान, कांग्रेस मीडिया चेयरपर्सन अर्चना शर्मा, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष मनीष यादव समेत कई नेता पहुंचे। लेकिन अभी तक परीक्षा तिथि बढ़ाने के संबंध में कोई सकारात्मक आश्वासन सरकार की ओर से नहीं मिला है।

यह भी पढ़ें:

मां भगवती के रात्रि जागरण में सजाई झांकी

हरिओम सेवा समिति के तत्वावधान में देर रात रोड नंबर 6 पर मां भगवती का रात्रि जागरण का आयोजन किया गया।

11/04/2019

200 किलो वजनी इंसान को बेरियाट्रिक सर्जरी से मिला नया जीवन

शहर के एक निजी अस्पताल में अजमेर निवासी करीब 200 किलो वजनी एक मरीज की सफल बेरियाट्रिक सर्जरी कर उसे फिर से नया जीवन दिया है।

25/05/2019

रिचार्ज कंपनी का पोर्टल बनाकर ठगे 3.10 करोड़

रिचार्ज कंपनी का पोर्टल बनाकर सर्विसेज सिक्योरिटी के नाम पर 3.10 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने वाले बाप-बेटे को श्याम नगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

25/07/2019

श्वेता को दी गई योग में एमएससी की उपाधि

राष्ट्रीय युवा दिवस पर बेंगलुरू स्थित स्वामी विवेकानंद योग अनुसंधान संस्थान विश्वविद्यालय अनुदान आयोग यूजीसी द्वारा घोषित मानद विश्वविद्यालय में आयोजित दीक्षांत समारोह में जयपुर की श्वेता गोयल को योग में एमएससी की उपाधि दी गई।

12/01/2020

आरजेएस भर्ती को लेकर हाईकोर्ट ने हाईकोर्ट प्रशासन से मांगा जवाब

राजस्थान हाईकोर्ट ने आरजेएस भर्ती-2018 में पारदर्शिता नहीं रखने के मामले में हाईकोर्ट प्रशासन को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। कोर्ट ने भर्ती को याचिका के निर्णायाधीन रखा है।

15/11/2019

आरजेएस परीक्षा: विवादित प्रश्नों से जुड़े मामले में रजिस्ट्रार जनरल और रजिस्ट्रार परीक्षा को नोटिस जारी

आरजेएस परीक्षा- 2018 से जुड़े मामले में शुक्रवार को हाईकोर्ट में सुनवाई हुई।

31/05/2019

जयपुर में तख्तेशाही रोड पॉश इलाके में घुसा पैंथर, देर रात तक दौड़ती रही दहशत

ताजा मामला गरुवार का है जब एक पैंथर मोतीडूंगरी रोड स्थित तख्तेशाही रोड पर देखा गया। यहां पैंथर एक घर के बाहर नजर आया, जिससे आसपास के लोगों में दहशत का माहौल बन गया।

12/12/2019