Dainik Navajyoti Logo
Saturday 8th of August 2020
 
जयपुर

हाईकोर्ट ने सरिस्का अभ्यारण्य की 10 किलोमीटर की परिधि में अवैध खनन पर मांगा जवाब

Thursday, February 13, 2020 13:25 PM
जयपुर खंडपीठ, राजस्थान हाईकोर्ट।

जयपुर। राजस्थान हाईकोर्ट ने सरिस्का अभ्यारण्य की 10 किलोमीटर की परिधि में अवैध खनन के मामले में प्रमुख पर्यावरण सचिव, प्रमुख खान सचिव, खान निदेशक और अलवर कलेक्टर सहित अन्य से जवाब मांगा है।

हाईकोर्ट में किरोड़ीमल शर्मा ने याचिका दायर की थी, जिसमें कहा गया कि अभ्यारणय से 10 किमी परिधि में खनन पर एनजीटी की रोक है, इसके बाद भी माइंस 4 में अवैध खनन हो रहा है।

यह भी पढ़ें:

जयपुर नगर निगम बरामदों को फिर से खाली कराने के लिए चलाएगा अभियान

चारदीवारी के बाजारों में पैदल आने जाने वाले लोगों को राहत दिलाने के नगर निगम प्रशासन एक बार फिर बरामदों से अतिक्रमणों को हटाने के लिए अभियान चलाएगा।

13/06/2019

जोबनेर: सोशल मीडिया पर भ्रामक मैसेज पोस्ट करने के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जोबनेर थाना पुलिस ने कोरोना वायरस जैसी महामारी के संक्रमण के सम्बन्ध में झूठी व भ्रामक पोस्ट सोशल मीडिया साइट व्हाट्सएप के माध्यम से वायरल करने पर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी श्याम सुन्दर पुत्र रामनिवास यादव (24) थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुरा तन लोहरवाड़ा का रहने वाला है।

15/04/2020

इंजीनियर चालू रखें मोबाइल, आ सकता है मंत्री का फोन

जलदाय विभाग के अभियंताओं के बारे में आए दिन इस तरह की शिकायते आना आम बात है कि पानी की समस्या पर संबंधित अभियंता को फोन किया तो फोन बंद था।

03/12/2019

आरएसएस ने सीएए का किया समर्थन

आरएसएस व उससे जुड़े संगठनों ने सीएए का समर्थन किया है। संघ ने रैली निकालकर केंद्र सरकार का समर्थन किया है।

19/12/2019

दुकानें खुली लेकिन सर्विसेज बन्द होने से लोगों को राहत नहीं, मिस्त्रियों के अभाव में परेशानी

राज्य सरकार ने भले ही बिजली और मोबाइल जैसी श्रेणी की दुकानों को खोलने की छूट दे दी हो, लेकिन इनके मिस्त्रियों की सेवाएं अभी भी बंद हैं। लोगों को नया सामान खरीदने के बाद मिस्त्रियों के अभाव में परेशानी उठानी पड़ रही है। राज्य सरकार के आदेशों के बाद गलियों, मोहल्लों और कॉलोनियों में कूलर, पंखे की दुकानें खोलने की परमिशन मिल गई है।

27/04/2020

लॉकडाउन के चलते 3 मई तक नहीं चलेगी यात्री ट्रेनें, फ्लाइट्स का भी नहीं होगा संचालन

प्रधानमंत्री के संबोधन के बाद रेलवे प्रशासन ने 3 मई तक यात्री ट्रेनों का संचालन निरस्त किया है। वहीं यात्रियों की ओर से बुकिंग कराई गई टिकटों का भुगतान ऑनलाइन किया जाएगा। इसके लिए रेलवे प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है।

14/04/2020

संविधान दिवस पर जयपुर नगर निगम में अधिकारियों व कर्मचारियों को दिलाई शपथ

संविधान की भावना के अनुरूप अपने कर्तव्यों का निर्वाह करें और भारत के लोकतंत्र को मजबूत करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करें।

26/11/2019