Dainik Navajyoti Logo
Monday 30th of March 2020
 
जयपुर

तेज अंधड़ और बारिश के साथ गिरे ओले, खेतों में रबी की फसल को नुकसान

Thursday, March 26, 2020 10:10 AM
तेज बारिश हुई।

जयपुर। पश्चिमी विक्षोभ की दस्तक से बुधवार को प्रदेश के अनेक हिस्सों में तेज अंधड़, बारिश और ओले गिरने से रबी की फसल को नुकसान पहुंचा है। दोपहर बाद मौसम ने पलटी मारी, इससे आसमान में काले-पीले बादल छाए गए और गुलाबी नगरी में छितराई तेज बारिश हुई। शहर में तेज अंधड़ चलने से कच्ची बस्तियों के टीन-टप्पर उड़ गए। गनीमत रही कि लॉकडाउन होने से लोग घरों में कैद थे। इससे कोई हादसा नहीं हुआ। शहर के टोंक रोड, जवाहर लाल नेहरू मार्ग, आगरा रोड पर तेज बारिश दर्ज की गई, इससे कई जगह पानी भर गया।

जयपुर में छह एमएम बारिश दर्ज की गई, जबकि कोटा, बाड़मेर, चूरू, सीकर, झालावाड़ सहित अनेक हिस्सों में कहीं तेज तो कहीं मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई। झुंझुनूं में तेज ओलावृष्टि और बारिश से रबी की फसल आड़ी हो गई। जिले के खेतड़ी, बगड़ में भी तेज बारिश दर्ज की गई। राजधानी में अच्छी धूप खिली, लेकिन दोपहर बाद आसमान में बादल छा गए और दिन का ताापमान 34.6 और बीती रात का तापमान 19.6 डिगी दर्ज हुआ।

 

यह भी पढ़ें:

मतदाता सूची में नाम जुड़वाकर लोकतंत्र महोत्सव में ले भाग : पायलट

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने युवाओं का आह्वान करते हुए कहा है कि आगामी निकाय चुनावों के मद्देनजर उन्हें मतदाता सूची में नाम जुड़वाकर लोकतंत्र के महोत्सव में भाग लेना चाहिए। पायलट ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि मतदान प्रत्येक वयस्क का अधिकार है।

03/09/2019

जयपुर कलेक्टर जोगाराम ने कलेक्ट्रेट का किया आकस्मिक दौरा, कर्मचारियों में मचा हड़कंप

जिला कलक्टर जोगाराम ने कलेक्ट्रेट का आकस्मिक दौरा किया। इससे कलेक्ट्रेट में हड़कंप मच गया है। कलक्टर के दौरे के दौरान दर्जनभर अधिकारी और कर्मचारी अपनी सीट पर नहीं मिले।

11/12/2019

नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में घर-घर पहुंचे भाजपाई, लोगों को दी जानकारी

सीएए के समर्थन में रविवार को भाजपाइयों ने जयपुर शहर के सभी बूथों पर घर-घर जाकर लोगों से जनसम्पर्क किया। सीएए पर फैले भ्रम के बारे में लोगों को जानकारी दी और सीएए के समर्थन में टोल फ्री नंबर पर मिसकॉल करने की अपील की।

03/02/2020

राजस्थान पुलिस की वर्दी में बदलाव के आदेश जारी, महिला पुलिस की वर्दी भी बदलेगी

राजस्थान पुलिस की वर्दी में बदलाव किया जाएगा। इसके लिए पुलिस मुख्यलाय ने आदेश जारी कर दिया है।

27/02/2020

बगरू में दुकानदारों ने अपनाई सोशल डिस्टेंसिंग, सामान लेने आए ग्राहकों को एक-एक मीटर दूरी पर किया खड़ा

कोरोना वायरस संक्रमण रोकने लिए लागू लॉकडाउन में कस्बे सहित आसपास के गांवों की सड़कें सूनीं हैं। दवा, दूध और जरूरी सामानों की दुकानें खुली हुई हैं। लोग खरीददारी कर रहे हैं, लेकिन भीड़ नहीं है। संक्रमण को लेकर लोग पिछले दो दिनों की तुलना में शुक्रवार को ज्यादा एहतियात बरतते नजर आए।

27/03/2020

पुस्तकालयाध्यक्ष परीक्षा निरस्त

राज्य सरकार की पुस्तकालयाध्यक्ष ग्रेड थर्ड सीधी भर्ती परीक्षा-2018 को पेपर आउट होने के कारण रद्द कर दिया है। परीक्षा की नई तिथि फिलहाल जारी नहीं की गई है।

02/01/2020

पेट्रोल-डीजल पर वैट बढ़ोतरी के विरोध में उतरे डीलर्स, आंदोलन की दी चेतावनी

प्रदेश में पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने पेट्रोल और डीजल पर चार फीसदी वैट बढ़ाने का अब विरोध शुरू कर दिया है। एसोसिएशन ने दावा किया है कि वैट बढ़ाने से पड़ोसी राज्यों में दाम कम होने से राजस्थान में बिक्री कम हुई है।

10/09/2019