Dainik Navajyoti Logo
Sunday 7th of June 2020
 
जयपुर

मजदूरों के लिए राज्य सरकार ने की बसों की व्यवस्था

Sunday, March 29, 2020 11:10 AM
बसों के संचालन की व्यवस्था की है।

जयपुर। देशभर में चल रहे लॉकडाउन के बाद दूरदराज से आकर जयपुर में काम करने वाले दिहाड़ी मजदूर जब पैदल ही आगरा, धौलपुर और भरतपुर जाने लगे। इसके बाद सरकार ने जयपुर से बसों के संचालन की व्यवस्था की है।

नहीं थमी मुहिम
जयपुर में काम बंद होने, फैक्ट्रियों से निकाले जाने के बाद सैकड़ों की संख्या में लोग सिर पर सामान, बच्चा और आंखों बेबसी लिए चलते रहे। इस दौरान आगरा रोड स्थित मोहनपुरा के पास बताया कि सरकार को आनन फानन में फैसले नहीं करने चाहिए। मांगीलाल अटल ने बताया कि आगरा जा रहे हैं। जयपुर से चले थे, रात को एक जगह रुक गए, खाना भी ग्रामीणों ने खिलाया, देखते हैं भगवान कितना पैदल चलाता है, जब उन्हें यह बताया गया कि आपके लिए सरकार ने बसें लगा दी है, तो उनका कहना था कि हम तो बीच रास्ते में खड़े हैं, बसें तो जयपुर से ही फुल होकर आएगी, यहां तो वे रोकेंगे भी नहीं, ऐसे में बीच रास्तों से भी बसों का संचालन कराया जाना चाहिए। इसी तरह धौलपुर जाने वाले ईश्वर सिंह ने बताया कि तीन-चार दिन से लोग पैदल जा रहे हैं, लेकिन सरकार ने अब कार्रवाई की है। हमें अब कौन बिठाएगा, हम तो बीच रास्ते में खड़े हैं।
 

यह भी पढ़ें:

प्रवर्तन निदेशालय ने अटैच की केबल कंपनी के निदेशक की प्रॉपर्टी

प्रवर्तन निदेशालय ने एक बड़ी केबल कंपनी के निदेशक की देना बैंक से फ्रॉड के मामले में 20.36 करोड़ की प्रॉपर्टी को प्रोविजनल अटैच किया है।

13/12/2019

राजस्व गांव बनेगा आईदान का बास

राज्यपाल कल्याण सिंह जोबनेर स्थित श्री कर्ण नरेन्द्र कृषि विश्वविद्यालय में गोद लिए गांव आईदान का बास के लोगों से मुलाकात की।

10/07/2019

राजस्थान आवासन मंडल के 50वें स्थापना दिवस पर लगेंगे शिविर

राजस्थान आवासन मंडल के 50 साल पूर्ण होने पर विशाल रक्तदान, नेत्रदान और अंगदान शिविर आयोजित होंगे। पवन अरोड़ा ने बताया कि 22 फरवरी को राजस्थान आवासन मंडल के 50 साल पूर्ण हो रहे हैं, इस दिन को स्वर्ण जयंती समारोह के रूप में मनाया जाएगा।

06/01/2020

जयपुर में शरारती तत्वों ने जो किया है, उससे मैं आहत हूं: पद्मश्री शाकिर अली

ईदगाह में फैले तनाव को लेकर स्थानीय लोगों का कहना है कि पुलिस दोनों कौम के लोगों से समझाइश कर क्षेत्र में अमन-चैन कायम करें ताकि इस प्रकार की घटनाएं दोहराई ना जाए।

14/08/2019

वर्तमान परिस्थिति में सड़क निर्माण में श्रमिक प्रधान कार्यों को देंगे प्राथमिकता: पायलट

उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि सार्वजनिक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) प्रदेश में सड़क विकास के 2678 कार्य शुरू करेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण प्रदेश में रुके हुए सड़क विकास कार्य मॉडिफाइड लॉकडाउन में शुरू हो सकेंगे।

20/04/2020

सर्दी से बीमार हुई मादा पैंथर की मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में निमोनिया से मौत का खुलासा

सर्दी की मार से अचेत अवस्था में मिली मादा पैंथर की गुरुवार सुबह मौत हो गई। डॉ. अरविन्द माथुर ने बताया कि मादा पैंथर का पोस्टमार्टम किया गया, जिससे पता चला कि उसका पेट और आंतें बिल्कुल खाली थी। उसने चंद दिनों से कुछ भी नहीं खाया था। मरने के प्रमुख कारणों में सर्दी से उसे निमोनिया हो गया था।

03/01/2020

आदर्श क्रेडिट कॉपरेटिव सोसायटी मामले में जमानत याचिकाओं पर फैसला सुरक्षित

हाइकोर्ट ने आदर्श क्रेडिट कॉपरेटिव सोसायटी से जुड़े मामले में चार आरोपियों की जमानत याचिकाओं पर फैसला सुरक्षित रख लिया है।

17/09/2019