Dainik Navajyoti Logo
Friday 30th of October 2020
 
जयपुर

सर्दी से राहत नहीं, धूप भी बेअसर

Saturday, January 11, 2020 10:00 AM
खेतों में बर्फ जम गई।

जयपुर। राज्य में पारा गिरने और सर्द हवा चलने से सर्दी तेज पड़ रही है। प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में सर्द हवा चलने और तापमान गिरने से लोग सर्दी से परेशान रहे। फतेहपुर शेखावाटी में बीती रात तापमान माइनस 1.8 डिग्री दर्ज होने से खेतों में बर्फ जम गई। जयपुर जिले के जोबनेर में बीती रात तापमान माइनस 1.5 डिग्री दर्ज किया गया। चूरू में तापमान 2.6 से 1.8, इससे सर्दी का असर बढ़ गया। मौसम विभाग ने आगामी चौबीस घण्टों में आसमान में बादल छाए रहने और अधिकतम तापमान 20 और रात का तापमान 6 डिग्री दर्ज रहने की संभावना जताई है।

कई जगह छाया रहा कोहरा
प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में आसमान में बादल छाए रहे और धुंध के चलते वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। राजधानी और आस-पास के उपनगरों में सुबह के समय धुंध का असर रहा, बाद में धूप खिल गई, लेकिन सर्द हवा के चलते लोग सर्दी से ठिठुरते रहे। जयपुर में दिन के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज हुई, जयपुर में दिन का तापमान 18.8 से बढ़कर 20.0 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई, रात का तामान 6.0 से गिरकर 5.2 डिग्री दर्ज किया गया।
 

यह भी पढ़ें:

संजीवनी को-ऑपरेटिव सोसायटी ठगी मामला, अध्यक्ष व मुख्य कार्यकारी अधिकारी गिरफ्तार

स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने गुरुवार को संजीवनी क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी लिमिटेड के अध्यक्ष व मुख्य कार्यकारी अधिकारी को गिरफ्तार किया है।

20/09/2019

बड़ा खुलासा: चोरी का डीजल 52 रुपए लीटर में खरीदने वाला पेट्रोल पंप मालिक गिरफ्तार

प्रदेश में डीजल चोरी करने वाला गिरोह कामुख्य सरगना और उसके सहयोगी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। पुलिस की सक्रियता से हर रोज हो रही डीजल चोरी की बड़ी वारदात तो रुक गई, लेकिन इसके पीछे हाथ किस-किस का था इसका खुलासा होना अभी बाकी हैं।

22/06/2019

गहलोत ने पानी पीने के लिए विपक्ष से पूछा

विधानसभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बजट भाषण के दौरान सत्ता पक्ष के सदस्यों ने 31 बार मेजें बजाई। इस दौरान कई घोषणाओं पर प्रतिपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया ने भी मेज बजाई।

21/02/2020

रामनवमी पर कोतवाली थाना स्टाफ ने बालिकाओं को कराया भोजन, की मदद

रामनवमी महापर्व पर थाना कोतवाली जयपुर (उत्तर) में अच्छी शुरुआत कर समस्त थाना स्टाफ के सहयोग से कन्या पूजन के रूप में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत कार्यक्रम आयोजित किया।

13/04/2019

निर्यात को बढ़ावा दे रहा है जीजेईपीसी

भारत में रत्न एवं आभूषण उद्योग की शीर्ष संस्था जैम एंड ज्वैलरी प्रमोशन काउंसिल की ओर से जयपुर में 6वें इंडिया जेम स्टोन वीक का शानदार शुरुआत की गई।

12/04/2019

फास्टैग नहीं स्लो टैग कहिए, धीमा सर्वर बना वाहन स्वामियों के लिए मुसीबत

नेशनल हाईवे के टोल नाकों पर फास्टैग की लाइनें बढ़ाई जा रही है, लेकिन अभी वाहन चालकों को फास्टैग कार्ड नहीं मिल पा रहा है। पिछले दिन से सर्वर की धीमी गति के चलते वाहन स्वामियों को फास्टैग कार्ड लेने के लिए इंतजार करना पड़ रहा है।

30/11/2019

राजस्थान में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 8693, अबतक 194 लोगों की गई जान

प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। रविवार को चिकित्सा विभाग की ओर से सुबह 10.30 बजे जारी रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में 76 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 8693 पहुंच गया है, जबकि 194 लोगों की मौत हो चुकी है।

31/05/2020