Dainik Navajyoti Logo
Sunday 7th of June 2020
 
जयपुर

अजमेर में सामने आया कोरोना संक्रमित पहला मरीज, भीलवाड़ा में 3 और पॉजिटिव की पुष्टि

Saturday, March 28, 2020 12:10 PM
सांकेतिक तस्वीर।

जयपुर। राजस्थान में अब तक 10 जिलों में कोरोना वायरस का संक्रमण फैल चुका है। इनमें जयपुर, अजमेर, झुंझुनूं, भीलवाड़ा, सीकर, जोधपुर, चुरू, प्रतापगढ़, डूंगरपुर और पाली शामिल है। शनिवार को ख्वाजा गरीब नवाज की नगरी अजमेर में कोरोना मरीज मिलने की पुष्टि हुई है। अजमेर में मिले कोरोना पॉजिटिव की उम्र 25 साल बताई जा रही है। पेशे से सेल्समैन यह युवक 22 मार्च को पंजाब से अजमेर आया था। युवक में कोरोना की पुष्टि होने के बाद इसे संभाग के सबसे बड़े अस्पताल जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं इसके संपर्क में आए लोगों की पहचान कर उन्हें भी आइसोलेट किया जाएगा।

भीलवाड़ा में मिले 3 और संक्रमित
प्रदेश में कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित भीलवाड़ा है। यहां बांगड़ अस्पताल से ही संक्रमित मरीजों का सामने आना जारी है। अस्पताल में रिसेप्शनिस्ट 21 साल की युवती में सुबह कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं दोपहर में दो और संक्रमित मरीज मिल हैं। इन दो मरीजों में एक की उम्र 27 वर्ष और दूसरे की उम्र 22 है, दोनों बांगड़ अस्पताल में नर्सिंग स्टाफ के रूप में काम कर रहे थे। इस तरह से अब प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 54 हो गई है।

यह भी पढ़ें:

पेट्रोल पंप मालिक से 8.22 लाख रुपए लूटने वाला गिरफ्तार

भांकरोटा थाना पुलिस ने बिंदायका में मीणों की ढाणी के पास पेट्रोल पंप मालिक से 8.22 लाख रुपए लूटने वाले एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है।

01/09/2019

राजस्थान पुलिस दिवस पर डीजीपी कपिल गर्ग ने सेरेमोनियल परेड का किया निरीक्षण

इस अवसर पर राजस्थान पुलिस अकादमी परिसर में महानिदेशक पुलिस (डीजीपी) कपिल गर्ग ने सुबह 7.30 बजे परेड ग्राउंड में सेरेमोनियल परेड का निरीक्षण किया।

27/05/2019

कोई भी बच्चा और गर्भवती महिलाएं टीकाकरण अभियान से वंचित ना रहें: डॉ. हर्षवर्धन

केंद्रीय चिकित्सा मंत्री श्री हर्षवर्धन ने कहा कि प्रदेश का कोई भी बच्चा व गर्भवती महिलाएं टीकाकरण अभियान से वंचित ना रहें।

21/11/2019

कई इलाकों में बारिश

प्रदेश के अधिकांश इलाकों में मानसून की बेरूखी देखने को मिल रही है। इस बीच शेखावाटी और सीमावर्ती जिलों में कुछ स्थानों पर बारिश हुई।

18/07/2019

मुख्य सचिव डीबी गुप्ता ने परिवार के साथ किया मतदान, लोगों से की अपील

डीबी गुप्ता गुप्ता व वीनू गुप्ता ने जयपुर शहर लोकसभा क्षेत्र के राजकीय सेठ आनन्दीलाल पोद्दार मूक बधिर उच्च माध्यमिक विद्यालय, जयपुर में स्थित मतदान केन्द्र पर मत डाला।

06/05/2019

रामगंज में कोरोना मरीज मिलने के बाद 7 थाना इलाकों में लगाया कर्फ्यू, खुले रहेंगे मेडिकल

राजधानी जयपुर के रामगंज थाना इलाके में स्थित रहमानी मस्जिद के पास कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद प्रशासन और पुलिस ने पूरी सतर्कता बरतना शुरू कर दिया है। पुलिस ने शुक्रवार को 7 थाना इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया है।

27/03/2020

8 परियोजनाओं के लिए 4.32 करोड़ रुपए का अनुदान स्वीकृत

राजस्थान कृषि प्रसंस्करण, कृषि व्यवसाय एवं कृषि निर्यात प्रोत्साहन नीति-2019 की राज्य स्तरीय स्वीकृति एवं निगरानी समिति की पहली बैठक में 8 परियोजनाओं के लिए 4.32 करोड़ रुपए का अनुदान स्वीकृत किया गया है। इनमें से ढाई करोड़ रुपए से अधिक का अनुदान 3 महिला किसानों की परियोजनाओं के लिए मंजूर हुआ है।

01/05/2020