Dainik Navajyoti Logo
Sunday 27th of September 2020
 
जयपुर

दीया कुमारी ने किया पुस्तक का विमोचन

Saturday, January 25, 2020 11:40 AM
दीया कुमारी ने पुस्तक का विमोचन किया।

जयपुर। सांसद दीया कुमारी ने जयपुर के जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में फ्रंट लॉन में को द कार्टियर्स द अनटोल्ड स्टोरी आॅफ द फैमिली बिहाइंड द ज्वेलरी एम्पायर पुस्तक का विमोचन किया। यह पुस्तक फ्रांसेस्का कार्टियर ब्रिकेल ने लिखी है, जो स्वयं इस अवसर पर उपस्थित थी।

इस अवसर पर दीया कुमारी ने कहा कि यह पुस्तक कार्टियर्स के इतिहास के साथ-साथ दुनिया भर के शाही परिवार के साथ उनके जुड़ाव की रोचक और आकर्षक जानकारी को कहानी के रूप में प्रस्तुत किया गया है।
 

यह भी पढ़ें:

पिछले 6 सालों में मोदी सरकार के काम से कांग्रेस को हो रहा है असहनीय कष्ट: कटारिया

नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के मोदी सरकार के 6 वर्षों को असहनीय कष्टों के लिए याद किए जाने के बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि इन वर्षों में जो जनहित, स्वच्छता, आतंकवाद पर काबू, कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने एवं दुनिया में भारत को सम्मान दिलाने तथा वर्तमान में वैश्विक महामारी के समय 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज देने के काम करने से कांग्रेस को असहनीय कष्ट हो रहा है।

31/05/2020

हाउसिंग बोर्ड के आवासों को सस्ता करने का प्रस्ताव सरकार को भेजा जाएगा

सस्ते मकान का सपना देख रहे प्रदेशवासियों को हाउसिंग बोर्ड से निराशा हाथ लगी है। बोर्ड की बैठक में इस प्रस्ताव पर विस्तार से चर्चा की गई, लेकिन निर्णय नहीं हो पाया।

20/06/2019

जयपुर: बाइक सवार बदमाशों ने कलेक्शन एजेंट से लूटे लाखों रुपए, पुलिस ने खंगाले सीसीटीवी फुटेज

गुलाबी नगरी में मंगलवार सुबह सवेरे 6 लाख रुपए की लूट का मामला सामने आया। इस लूट की सूचना के बाद पूरे शहर में नाकाबंदी की गई। पुलिस को बाइक सवार युवकों की तलाश है, जिन्होंने हेलमेट पहना है।

25/08/2020

निलंबित किए जा सकते हैं अजमेर मेयर धर्मेन्द्र गहलोत, स्वायत्त शासन विभाग ने की तैयारी

भ्रष्टाचार में फंसे अजमेर नगर निगम के मेयर धर्मेन्द्र गहलोत जल्द ही निलंबित किए जा सकते हैं। जांच प्रभावित नहीं हो, इसलिए स्वायत्त शासन विभाग ने इसकी तैयारी कर ली है। हालांकि इसका अंतिम फैसला स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल करेंगे।

08/11/2019

सरकार बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए संकल्पबद्ध : डोटासरा

राजस्थान के शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने विधानसभा में कहा कि सरकार बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए संकल्पवबद्ध है।

16/07/2019

गुर्जर समाज ने फिर दी आन्दोलन की चेतावनी

मुस्लिम मिरासी समाज को विशेष पिछड़ा वर्ग जातियों में सम्मिलित करने से जुड़े सर्वे ने सियासी रंग ले लिया है। सर्वे की बात से ही गुर्जर समाज आक्रोशित हो गया है।

16/11/2019

मध्यप्रदेश में आज फ्लोर टेस्ट पर असमंजस, विधानसभा की कार्यसूची में टेस्ट का जिक्र नहीं

मध्यप्रदेश में पिछले लगभग 12 दिनों से चल रही सियासी उठापटक के बीच विधानसभा का बजट सत्र सोमवार को राज्यपाल लालजी टंडन के अभिभाषण के साथ शुरू हुआ।

16/03/2020