Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 1st of April 2020
 
जयपुर

दैनिक नवज्योति की अपील, शहर में अकेले रह रहे वृद्धजनों का लॉकडाउन में करें सहयोग

Thursday, March 26, 2020 14:15 PM
दैनिक नवज्योति की अपील।

जयपुर। दुनियाभर में फैले जानलेवा कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन के कारण जरूरी सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी सेवाएं बंद है। लॉकडाउन के चलते लोग घरों में रहने को मजबूर है। जयपुर शहर में कई घरों में ऐसे लोग भी हैं, जो अकेले रह रहे हैं इनमें से कुछ युवा है तो वहीं कुछ वृद्ध लोग भी हैं। दैनिक नवज्योति की आम लोगों से अपील है कि आप अपने क्षेत्र में ऐसे लोगों का पता करें और ध्यान रखें कि उन तक राशन पहुंच रहा है या नहीं? कहीं किसी की तबीयत खराब नहीं हो रही हो या किसी अन्य तरीके की आवश्यकता हो तो उन्हें तुरंत सहायता दी जाए।

कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए 21 दिन के लॉकडाउन के कारण हमें घरों में ही रहना है और सुरक्षित रहना है। इसके लिए कोई भी व्यक्ति सरकार के द्वारा जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर पर सूचना दे सकता है या खुद व्यक्ति सूचना दे सकता है, ताकि प्रशासन निश्चित समय में तुरंत राहत प्रदान कर सकें।

यह भी पढ़ें:

दीपिका पादुकोण के मेकअप आर्ट को दिया सैल्यूट

मेकअप लगाने से ज्यादा महत्वपूर्ण उसे उतारना जरूरी होता है। अधिकतर पब्लिक उसे उतारना भूल जाती हैं। इस दौरान रात को मेकअप लगाए ही रह जाते हैं, जिससे स्किन को नुकसान पहुंचता है।

13/01/2020

जनता का घोषणापत्र: शहरों की साफ-सफाई और युवाओं के रोजगार पर विशेष फोकस

आज देश के साथ ही प्रदेश के हर शहर में जगह-जगह कचरे का ढेर लगा हुआ है। जबकि राज्य और केन्द्र सरकार की ओर से स्वच्छता के लिए कई अभियान चलाए जा रहे हैं।

22/04/2019

जयपुर: हवा सड़क पर गिरा एलिवेटेड रोड का पिलर, एक की मौत

राजधानी जयपुर में हवासड़क पर एलिवेटेड रोड का पिलर गया, जिससे एक व्यक्ति की मौत गई है। पिलर गिरने से आस-पास अफरा-तफरी मच गई और लोग इकट्ठे हो गए।

26/04/2019

परिवहन विभाग में अवैध वसूली का खेल, हाईवे पर अधिकारियों और दलालों ने बनाए थे प्राइवेट बाड़े

एसीबी द्वारा परिवहन विभाग के खिलाफ की गई कार्रवाई में हर रोज नए खुलासे हो रहे हैं। अब जांच में सामने आया है कि परिवहन विभाग के अधिकारियों और दलालों ने ओवरलोड वाहनों से लूट करने के लिए हाईवेज पर प्राइवेट बाड़े बना रखे थे।

23/02/2020

स्मृति वन में तड़के कैमरे में आई पैंथर की फोटो

झालाना वन क्षेत्र से पैंथर के बाहर आने से दहशत का माहौल है। तड़के कुलिश स्मृति वन में मादा पैंथर कैमरे में कैद हुई।

21/09/2019

मैनेजमेंट फेस्ट में स्टूडेंट ने दिखाया हुनर

इंटर कॉलेज मैनेजमेंट फेस्ट का आयोजन हुआ। तीन दिवसीय फेस्ट का समापन फैशन शो के साथ किया गया, जिसमें स्टूडेंट का हुनर देखने को मिला, तो इस दौरान मैनेजमेंट को लेकर कई गतिविधियां भी स्टूडेंट ने की।

11/02/2020

कपड़े की दुकान में लगी आग

श्याम नगर मेट्रो स्टेशन के पास शुक्रवार सुबह एक कपड़े की दुकान में आग लग गई। सूचना मिलते ही दो दमकलें मौके पर पहुंची और करीब एक घंटे बाद आग पर काबू पाया।

25/05/2019