Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 1st of April 2020
 
जयपुर

जयपुर के रामगंज में मिला कोरोना पॉजिटिव मरीज, इलाके को किया सील

Thursday, March 26, 2020 19:05 PM
कोरोना के मरीज के घर के बाहर खड़ी चिकित्सा विभाग की टीम।

जयपुर। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। गुरुवार को राजधानी जयपुर के रामगंज इलाके में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला, जो 12 मार्च को मिडिल ईस्ट से लौटा था। इस मरीज को 14 दिन तक आइसोलेशन में रहना था, लेकिन उसने नियमों का पालन नहीं किया। यह मरीज दो से तीन बार रामगंज के फूटा खुर्रा की रेहमानी मस्जिद में नमाज पढ़ने भी गया था। ऐसे में उसके संपर्क में आए अन्य लोगों में भी संक्रमण का खतरा है। चिकित्सा विभाग उसके संपर्क में आए लोगों की पूरी लिस्ट बना रहा है और उनकी स्क्रीनिंग की जाएगी।

कोरोना पॉजिटिव मरीज के परिवार के 6 लोगों को संदिग्ध मानकर अस्पताल के आइसोलेशन में रखा गया है। कोरोना मरीज की पत्नी को भी बुखार बताया जा रहा है। ऐसे में संभव है कि वह भी कोरोना से ग्रसित हो गई हो। हालांकि अभी उसकी जांच रिपोर्ट आना बाकी है। यह करोना मरीज 12 मार्च को मिडिल इस्ट से लौटा था और 24 मार्च को उसकी तबीयत खराब हुई थी, जिसके बाद वह डॉक्टर को दिखाने अस्पताल पहुंचा था।

उधर क्षेत्र में कोरोना मरीज मिलने के बाद चिकित्सा विभाग और पुलिस प्रशासन की टीम रामंगज पहुंची और संक्रमित मरीज के घर को केमिकल का छिड़काव कर सेेनेटाइज किया। पुलिस ने अपनी मौजूदगी में इलाके को भी सेनेटाइज कराया है। एडीसीपी उत्तर सुमित गुप्ता ने बताया कि रामगंज बाजार को सील किया गया है। अब यहां पर इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर किसी की भी आवाजाही नहीं होगी। इसके साथ ही वाहनों का रूट भी बदला जाएगा। पुलिस प्रशासन ने अपील की है कि यदि अन्य मरीज किसी के बारे में जानकारी मिलती है तो वह पुलिस थाना रामगंज 0141- 2661170 थानाधिकारी रामगंज 8764868072 के नम्बर पर सूचित कर सकता है।

मरीज के घर के 1 किमी. दायरे में लगाया कर्फ्यू
कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के कारण रामगंज क्षेत्र की रहमानी मस्जिद के एक किलोमीटर के दायरे में कर्फ्यू लगा दिया गया है। अतः इस क्षेत्र में वाहनों एवं व्यक्तियों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी।

यह भी पढ़ें:

शटडाउन के दौरान जिम्मेदार अधिकारी रहे मौजूद : कल्ला

इन्टक द्वारा कर्मचारियों की मांगों और समस्याओं के निराकरण के लिए दिए मांग पत्र पर ऊर्जा मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला की अध्यक्षता में विद्युत भवन में फैडरेशन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक हुई।

10/10/2019

ऐतिहासिक धार्मिक ग्रंथ लेकर फरार होने वाला ठग पकड़ा

पुलिस यदि तालमेल से काम करे तो बड़ी से बड़ी वारदात के आरोपी भी पकड़ में आ जाते हैं। इसका सबसे बड़ा उदाहरण खो नागोरियान और माणक चौक थाना पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए ठग, डकैत और चोरी के आरोपी के मामले में सामने आया है।

31/01/2020

राजधानी में मिली 3 करोड़ की नशीली गोलियां

राजस्थान में नशीली दवा सप्लाई के बड़े रैकेट का खुलासा करते हुए पिछले 3 दिन पहले राजधानी जयपुर में तीन जगहों पर हुई कार्रवाई में कुल 3 करोड़ 20 लाख रुपए का नशीली गोलियां काउंट करने पर मिली है।

04/02/2020

सिद्धांतविहिन राजनीति पाप के समान : मिश्र

राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा है कि अंहिसा वीरों का आभूषण है और सिद्धांतविहिन राजनीति पाप के समान है। यह विचार महात्मा गांधी को दुनिया के अन्य महापुरूषों से महान् बनाते हैं।

16/01/2020

रोडवेज बेड़े में शामिल हुई 101 नई बसें

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के बेड़े में 101 नई बसों को शामिल किया गया है। इन बसों को परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने रोडवेज मुख्यालय से झंडी दिखाकर रवाना किया, जबकि इससे पहले परिवहन मंत्री ने 51 बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था।

20/02/2020

मेयर विष्णु लाटा ने किया पौधरोपण

महापौर विष्णु लाटा ने धुन फाउंडेशन एवं स्थानीय नागरिकों द्वारा चलाए जा रहे एक पेड़ एक जिंदगी अभियान के तहत साइंस पार्क के सामने पौधरोपण किया।

25/08/2019

33 साल बाद अब नवोदय विद्यालयों में खुले संस्कृत के द्वार

सन् 1986 में स्थापना के बाद से अब तक नवोदय विद्यालयों में संस्कृत भाषा का अध्ययन नहीं करवाया जा रहा था। जबकि उर्दू, तमिल, तेलगू आदि भाषाएं पढ़ाई जा रही थी। भारतीय संस्कृति का मूल संस्कृत की उपेक्षा इन विद्यालयों में हो रही थी।

10/09/2019