Dainik Navajyoti Logo
Monday 30th of March 2020
 
जयपुर

भीलवाड़ा में कोरोना पॉजिटिव 4 और मरीज मिले, प्रदेश में मरीजों की संख्या पहुंची 38

Thursday, March 26, 2020 10:25 AM
कॉन्सेप्ट फोटो

जयपुर। राजस्थान में एक दिन के विराम के बाद बुधवार को फिर से कोरोना के 6 मरीज मिले हैं। चिकित्सा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह के अनुसार भीलवाड़ा में 4 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल हैं। इनमें संक्रमित 3 मरीज उसी बांगड़ अस्पताल के कार्मिक हैं, जहां अब तक संक्रमित मरीज सामने आए हैं। वहीं एक मरीज वह है, जो पूर्व में संक्रमित हो चुके डॉक्टर के संपर्क में आया था। यह डॉक्टर को दिखाने आया था या फिर उसके अन्यत्र संपर्क के चलते आया है। इसका खुलासा विभाग अभी नहीं कर रहा है। झुंझुनूं में एक नया मरीज और मिला है।

वहीं जोधपुर में एक महिला कोरोना संक्रमित पाई गई है। यह महिला जोधपुर में पहले संक्रमित मरीज के चाचा-चाची के साथ मुंबई से आई थी। चाचा-चाची तुर्की से मुंबई से अपने परिवार के साथ ट्रेन में एसी प्रथम बोगी से जोधपुर आए थे। इस दौरान यह महिला उनके पास वाली सीट पर सहयात्री थी। युवक सहित उसके चाचा-चाची पहले ही संक्रमित हो चुके हैं। अब यह चौथा मामला जोधपुर में सामने आया है, जो इनके संपर्क में ट्रेन में आया था। प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर अब 38 हो गई है। इनमें से तीन ठीक हो चुके हैं। शेष 35 मरीज अस्पतालों में भती हैं।

ट्रेन में कितनों को किया संक्रमित
मुंबई से जोधपुर के इन तीन शुरुआती मरीजों के साथ ट्रेन में संपर्क में आने वालों में यह महिला संक्रमण का पहला मामला है, लेकिन मुंबई से जोधपुर ट्रेन में आते वक्त बारह घंटे से ज्यादा की इस यात्रा में कितने लोगों के संपर्क में यह तुर्की से लौटा संक्रमित परिवार आया था। इसकी जानकारी जुटाने में चिकित्सा विभाग जुटा है। रेल मंडल से भी उनके साथ एसी प्रथम बोगी में आए सभी यात्रियों को चिन्हित किया जा रहा है। इनमें कई राजस्थान के बाहर के भी बताए जा रहे हैं। प्रदेश में ट्रेन की इस बोगी में आए यात्रियों की जानकारी विभाग के पास आ चुकी है, लेकिन बाहर के राज्यों के कितने यात्री इस बोगी में आए। इसकी जानकारी उनके राज्यों को अभी दी जा रही है। फिलहाल इनका कोई निश्चित नंबर सामने नहीं आया है।


 

यह भी पढ़ें:

#ExitPolls से उत्साहित भाजपा ने राजस्थान में जश्न मनाने की तैयारियां की शुरू

लोकसभा चुनावों के समाप्त होते ही विभिन्न एजेंसियों के आए एग्जिट पोल परिणामों को लेकर प्रदेश भाजपा उत्साहित नजर आ रही है।

21/05/2019

पुलिस ने की हुक्का बार पर कार्रवाई

राज्य सरकार ने हुक्का बार को बैन भी कर दिया है। इसके बाद भी हुक्का बार का संचालन किया जा रहा है। जालुपूरा थाना पुलिस ने महारानी प्राइम होटल चल रहे हुक्का बार पर कार्रवाई करते हुए हुक्के जब्त किए है।

19/10/2019

आवासन मंडल के भूखंडों की हुई नीलामी, दो भूखंड 6 करोड़ से अधिक में बिके

आवासन मंडल के मानसरोवर में 4 प्लंथ लेवल के भूखंडों की नीलामी शुरू हो गई है।

20/11/2019

हाईकोर्ट ने सोमदत्त आर्य को जारी किया नोटिस

हाईकोर्ट ने अजमेर के पूर्व उपमहापौर सोमदत्त आर्य के विरुद्ध दर्ज पॉस्को मामले में आर्य को नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने पूछा कि क्यों ना उन्हें मिली अग्रिम जमानत को रद्द कर दिया जाए।

20/07/2019

आरयू सिंडीकेट में दो माह का लेखानुदान पारित, नहीं हुआ बजट पास

राजस्थान विश्वविद्यालय सिंडीकेट में वित्तिय वर्ष 2019-20 का एक बार फिर से बजट पास नहीं हो पाया। ऐसे में दो माह के लिए लेखानुदान पारित किया गया।

09/08/2019

सर्द हवाओं ने बरपाया कहर, तीन की मौत

पहाड़ों से आ रही सर्द हवाओं ने पूरे प्रदेश में कहर बरपा रखा है। कपकपाती सर्दी, गलन, कोहरे के चलते जनजीवन ठहर सा गया है।

02/01/2020

सचिन पायलट ने की जनसुनवाई

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने आपने आवास पर जनसुनवाई की, जिसमें लोगों की समस्यांए सुन उनके समाधान का आश्वासन दिया।

29/08/2019