Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 1st of April 2020
 
जयपुर

कोरोना इफेक्ट: प्रदेश में 2500 होमगार्ड की भर्ती आगामी आदेश तक निरस्त

Thursday, March 26, 2020 16:35 PM
सांकेतिक तस्वीर।

जयपुर। दुनियाभर में फैले जानलेवा कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया है। इस दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर सब बंद है। बस, रेल और हवाई सेवा को भी बंद कर दिया गया है। लोगों को अपने घरों में ही रहने के लिए पाबंद किया गया है। इस बीच प्रदेश में 2500 होमगार्ड की भर्ती को आगामी आदेशों तक निरस्त कर दिया गया है।

विभाग ने जारी आदेश में कहा कि राजस्थान गृह रङा अधिनियम 1963 एवं उसके अध्यधीन पारित नियमों के निहित प्रावधानों के अंतर्गत राजस्थान गृह रक्षा (होमगार्ड) के विभिन्न जिला प्रशिक्षण केंद्रों एवं सीमा गृह रक्षा दल की बटालियनों की विभिन्न कंपनियों में होमगार्ड स्वयंसेवकों के 2500 रिक्त पदों पर नामांकन के लिए योग्य अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन पत्र दिनांक 7 अप्रैल 2020 से भरे जाना प्रारंभ होकर दिनांक 6 मई 2020 तक आमंत्रित किए गए थे।

इसके आगे कहा गया कि भारत सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण के संदर्भ में उत्पन्न स्थिति के परिपेक्ष्य में दिनांक 14 अप्रैल तक संपूर्ण लॉकडाउन घोषित किए जाने को दृष्टिगत रखते हुए गृह रक्षा स्वयंसेवकों के रिक्त पदों हेतु नामांकन प्रक्रिया को आगामी आदेश तक स्थगित किया जाता है। आवेदन पत्र भरे जाने की नई तिथि से विभागीय वेबसाइट तथा समाचार पत्रों के माध्यम से सूचित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

गहलोत-पायलट ने किया 21 दिन के लॉकडाउन का समर्थन, कहा- अपने घरों में रहें लोग

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से कोरोना से लड़ने के लिए घोषित 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन का समर्थन किया है। गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित 21 दिन के लॉकडाउन का समर्थन करता हूं। एक साथ लड़ें और कोरोना को हराएं।

25/03/2020

पार्टी के इतर कार्यक्रम किया तो जिला इकाई से लेनी होगी अनुमति: सतीश पूनिया

प्रदेश में भाजपा नेता बिना पार्टी की अनुमति के कोई कार्यक्रम नहीं कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें पार्टी के जिलाध्यक्ष की अनुमति लेनी होगी।

16/01/2020

राहुल के निवास पर होने वाली समीक्षा बैठक स्थगित, दिल्ली में गहलोत-पायलट और कटारिया

राजस्थान में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार को लेकर दिल्ली में आज होने वाली समीक्षा बैठक स्थगित हो गई। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के निवास पर होने वाली इस बैठक में

27/05/2019

नशे का सामान नहीं दिया तो गला दबाकर केयरकेटर की हत्या

नशा मुक्ति केन्द्र में नशे का सामान नहीं देने पर एक व्यक्ति ने केयरटेकर का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है।

15/06/2019

जयपुर: मरीज को इंजेक्शन लगाने जा रहे कम्पाउंडर का सिर फोड़ा

रामगंज थाना इलाके में सोमवार देर शाम हीदा की मोरी के पास किसी मरीज को इंजेक्शन लगाने जा रहे कम्पाउंडर से एक व्यक्ति द्वारा मारपीट कर सिर फोड़ने का का मामला सामने आया है। पुलिस मामला दर्ज कर आरोपित की तलाश में जुटी है।

31/03/2020

कांस्टेबल रिक्रूट बैच संख्या-69 का दीक्षांत परेड समारोह सम्पन्न

राजस्थान पुलिस अकादमी में गुरुवार सुबह आठ बजे महानिदेशक प्रशिक्षण राजीव दासोत के मुख्य आतिथ्य में राजस्थान पुलिस के कांस्टेबल रिक्रूट बैच संख्या 69 के 67 कांस्टेबल की दीक्षान्त परेड समारोह का आयोजन किया गया।

05/04/2019

जलदाय और जेडीए के बीच विवाद, पानी को तरसती जनता

बीसलपुर बांध में पानी का लेवल कम होने के बाद की गई पेयजल कटौती से शहर के कई इलाके लोग पानी के लिए परेशान हो रहे हैं, लेकिन जेडीए और जलदाय विभाग के आपसी विवाद के चलते नए खोदे गए ट्यूबवेलों से जनता तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है।

18/04/2019