Dainik Navajyoti Logo
Friday 5th of June 2020
 
जयपुर

निकाय चुनाव को लेकर कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी, भूमि नीलामी का होगा सरलीकरण

Wednesday, November 13, 2019 14:25 PM
निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी।

जयपुर। कांग्रेस ने निकाय चुनाव को लेकर बुधवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में जारी किए घोषणा पत्र में 25 बिंदू है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ सचिन पायलट, राष्ट्रीय महासचिव और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे, यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल, चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास और प्रदेश उपाध्यक्ष अर्चना शर्मा ने निकाय चुनाव घोषणा पत्र का विमोचन किया।

यूडीएच मंत्री ने घोषणा पत्र के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि शहरी निकायों में भूमि नीलामी का सरलीकरण किया जाएगा और नीलामी की राशि किश्तों में जमा कराई जा सकेगी। धारीवाल ने कहा कि अभी इसकी प्रक्रिया जटिल है और अब इसे आसाना किया जाएगा। शहरी निकायों में वेडिंग जोन के निर्धारण का काम किया जाएगा। साथ ही आवासीय योजनाओं के लिए पट्‌टे जारी किए जाएंगे। कृषि भूमि पर आवासीय भूखंड रुपातंरण करके पट्‌टे दिए जाएंगे। धारीवाल ने कहा कि जयपुर, जोधपुर, कोटा और अजमेर में शहरी बस सेवा चलाई जाएगी और अब अन्य शहरों में भी इलेक्ट्रीक बसें चलाई जाएंगी। निकायों में घर-घर कचरा संग्रहण के लिए मशीने बढ़ाई जाएंगी। हाउन हॉल बनाए जाएंगे और पार्क, कब्रिस्तान और श्मशान का विकास किया जाएगा।

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रभारी ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस के प्रति जनता का विश्वास है। प्रदेश में कार्यकर्ताओं में खूब उत्साह है और सभी निकायों में कांग्रेस की शानदारी जीत होगी। वहीं मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि स्थानीय निकाय के माध्यम से ही शहरों की समस्याएं दूर होती है। हम लोगों की मूलभूत समस्याओं के निराकरण का काम और तेज करेंगे। इस दौरान गहलोत ने कहा कि भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के शासन में ही ज्यादा काम हुए हैं, बीजेपी के बीजेपी के शासन में बर्बादी ही हुई है। कच्ची बस्तियों का नियमन करना तो बीजेपी जानती ही नहीं है। इस दौरान गहलोत ने प्रशासन शहर की तरफ अभियान चलाने की घोषणा भी की।

यह भी पढ़ें:

जयपुर में कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्रों में लॉकडाउन पालना के लिए ड्रोन से निगरानी, क्वारेंटाइन सेंटर्स पर आरएसी तैनात

कोरोना के संक्रमण से बचने और बचाव के लिए परकोटे समेत अन्य पूरे इलाके में पुलिस पूरी तरह सतर्क है फिर भी लोग घरों से बाहर निकलकर अन्य क्षेत्रों में जाकर छिप रहे हैं। जयपुर शहर में करीब आधा दर्जन मामले सामने आ चुके हैं। अब पुलिस ने ऐसे लोगों के भागने पर लगाम लगाने के लिए परकोटे में अतिरिक्त जाब्ता तैनात किया है।

15/04/2020

पहले के मुकाबले इस बार नामांकन भरने वालों की संख्या 67 रही कम

पांच साल पहले 2014 में हुए लोकसभा चुनावों के मुकाबले इस बार तेरह क्षेत्रों में नामांकन दाखिल करने वालों की संख्या 67 कम रही है।

10/04/2019

10 नए डॉक्टर और बिल्डरों को फंसाया, हर डॉक्टर से उठवाया 25 लाख रुपए का लोन

स्पेशल आॅपरेशन गु्रप (एसओजी) की गिरफ्त में चल रहे शातिर ठग डॉ. रामलखन डिसानिया ने शेयर मार्केट में निवेश कराने के नाम पर कई डॉक्टरों को ठगी का शिकार बनाया था।

21/07/2019

राज्यपाल कलराज मिश्र ने अजीत जोगी एवं वीरेन्द्र कुमार के निधन पर जताया शोक

राज्यपाल कलराज मिश्र ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री एम. पी. वीरेन्द्र कुमार तथा छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन पर गहरा दु:ख व्यक्त किया है। मिश्र ने दिवगंत आत्मा की शांति और शोक संतप्त परिजनों को इस दु:ख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने के लिए परम पिता से प्रार्थना की है।

29/05/2020

तीन हजार का इनामी बदमाश मुशर्रफ गिरफ्तार

संजय सर्किल थाना पुलिस ने तीन हजार के इनामी बदमाश मुशर्रफ को गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

23/10/2019

मैं मंत्री से पहले लालसोट का विधायक हूं, गरीबों की सुनवाई से जाएगा सरकार का मैसेज: परसादीलाल मीणा

मंत्री परसादी लाल मीना ने पीसीसी में जनसुनवाई की। मंत्री ने कहा कि डीसीपी राजीव पचार की लापरवाही रही के कारण सबसे गरीब व्यक्ति को लेकर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय आना पड़ा।

05/02/2020

नागरिकता संशोधन कानून को राजस्थान में लागू करना ही पड़ेगा: सतीश पूनिया

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने रविवार को विभिन्न संगठनों द्वारा नागरिक संशोधन कानून के खिलाफ निकाले गए शांति मार्च पर कहा है कि ऐसा पहली बार हुआ है कि जनता को घरों में कैद करके, इंटरनेट बंद करके, दहशत का वातावरण बनाकर सरकार ने शांति मार्च निकाला।

23/12/2019