Dainik Navajyoti Logo
Sunday 26th of January 2020
 
जयपुर

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व राज्यपाल कलराज मिश्र ने प्रदेशवासियों को दी मकर संक्रांति की शुभकामनाएं

Monday, January 13, 2020 17:40 PM
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मकर संक्रांति पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। गहलोत ने कहा कि भारतीय संस्कृति में मकर संक्रांति और इस अवसर पर किए जाने वाले दान-पुण्य का विशेष महत्व है। सकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक यह पर्व हमें समाज में भाईचारे की भावना को कायम रखते हुए जरूरतमंदों की मदद करने की प्रेरणा देता है। उन्होंने इस मौके पर लोगों से अपील की कि वे पतंगबाजी के लिए ऐसी डोर काम में ले, जिससे किसी व्यक्ति या पक्षी को नुकसान न पहुंचे।

यह भी पढ़ें:

देशभर में अनंत चतुर्दशी पर्व की धूम, 'अगले बरस तू जल्दी आ' गाकर बप्पा को विदाई

आज अनंत चतुर्दशी है। गणेश चतुर्थी से शुरू हुए गणेशोत्सव का समापन अनंत चतुर्दशी के दिन ही होता है। दस दिन विधि-विधान, श्रद्धा और आस्था के साथ पूजा करने के बाद लोग आज बप्पा को विदा कर रहे हैं।

12/09/2019

मौसम की मार, घर-घर में 'बीमार', सर्दी, जुकाम, बुखार के बढ़े मरीज

बदलते मौसम से सर्दी का असर एकाएक बढ़ गया है। कभी धूप तो कभी कोहरे और बारिश ने आमजन पर मौसम की मार डाल दी है। हर घर में कहीं बच्चे तो कहीं बुजुर्ग और अन्य सदस्य भी सर्दी, जुकाम, बुखार, वायरल इंफेक्शन के साथ ही निमोनिया और ब्रोंकाइटिस की चपेट आ रहे हैं।

30/11/2019

मेयर विष्णु लाटा ने किया सड़कों का शिलान्यास व लोकार्पण

इसके साथ ही मेयर ने वार्ड 35 में 3 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली सड़कों का शिलान्यास भी किया।

14/07/2019

जनता का घोषणा पत्र: प्रदेश में पानी की किल्लत, सुधार की दरकार

आज प्रदेशभर में पानी की किल्लत बढ़ती जा रही है, जिसके चलते शहर के साथ ही ग्रामीण क्षेत्र के लोग आए दिन विरोध-प्रदर्शन करने में लगे हुए हैं।

04/05/2019

मंत्री अशोक चांदना ने पीसीसी में की जनसुनवाई, सुनी लोगों की समस्याएं

प्रदेश कांग्रेस कमेटी मेंयुवा मामले एवं खेल राज्यमंत्री अशोक चांदना ने जनसुनवाई की। संगठन महासचिव महेश शर्मा ने बताया कि जनसुनवाई में 100 से अधिक मामले आए।

28/11/2019

धारीवाल ऐसा जोर चुनावों में लगाते तो हाड़ौती में पांच-छह सीटें ज्यादा आतीं: सचिन पायलट

नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि डिजीटल इंडिया के आर्किटेक्ट राजीव गांधी ने उदारीकरण, निजीकरण और वैश्वीकरण की परिकल्पना करते हुए देश को आगे बढ़ाया था।

21/08/2019

अभी मोदी-मोदी कहने वाले युवा बाद में पछताएंगे: अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने युवाओं से अपील की है कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के झांसे में नहीं आए। पीएम मोदी जिस तरह असत्य बोलते है उसके परिणाम नहीं निकलते है। वे यह चुनाव सिर्फ भावनात्मक रूप से जीतना चाहते हैं। अभी मोदी-मोदी कहने वाले युवा बाद में पछताएंगे।

26/04/2019