Dainik Navajyoti Logo
Saturday 15th of August 2020
Dainik Navajyoti
 
जयपुर

प्रदेश में अतिवृष्टि और ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों को मुआवजा नहीं मिला: सतीश पूनिया

Sunday, December 15, 2019 11:10 AM
पंचायतीराज संस्थाओं के चुनावों को लेकर भाजपा ने तैयारी शुरू कर दी है।

जयपुर। पंचायतीराज संस्थाओं के चुनावों को लेकर भाजपा ने तैयारी शुरू कर दी है। प्रदेश भाजपा मुख्यालय में शनिवार को जयपुर, दौसा, अलवर, सीकर, झुंझुनूं से आए पंचायत चुनाव जिला प्रभारी, पंचायत समिति प्रभारी, प्रधान, उपप्रधान की चुनावों की रणनीति तैयार करने के लिए बैठक की गई। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के किसान कांग्रेस सरकार से परेशान है। गहलोत सरकार के एक वर्ष में सबसे ज्यादा प्रताड़ित राज्य के किसान हुए हैं। किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ, नए लोन भी नहीं मिल रहे हैं। अतिवृष्टि और ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों को मुआवजा तक नहीं दिया।

बिजली की दरों में बढ़ोतरी व फर्जी वीसीआर भरने से परेशान किसान कांग्रेस सरकार को सबक सिखाने को तैयार बैठा है। एक दिवसीय बैठक के अंतिम सत्र में प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर ने सम्पूर्ण संभाग क्षेत्र से आए कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि विधानसभा चुनाव में थोड़े से वोटों की कमी से ही भाजपा सत्ता से दूर हो गई, लेकिन अब भाजपा कार्यकर्ता पंचायत चुनाव में कांग्रेस को पटकनी देने के लिए तत्पर है। जयपुर संभाग के पंचायत चुनाव प्रभारी ओंकार सिंह लखावत ने आह्वान किया कि सभी पंचायत समिति चुनाव प्रभारी आज से ही अपने प्रभार वाले क्षेत्र में प्रस्थान कर जाए और क्षेत्र में जहां संगठन के सभी कार्यक्रम सफलता पूर्वक करवाने की जिम्मेदारी पूरी करनी है, तो वहीं क्षेत्र की जनता को गहलोत सरकार की नाकामियों से अवगत करवाना है।
 

यह भी पढ़ें:

ACB की सबसे बड़ी कार्रवाई, नारकोटिक्स और पुलिस कर रही नशे का कारोबार

घूसखोरों पर लगाम लगाने के लिए प्रदेश का भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो पूरी तरह सक्रिय है। एसीबी अभी तक कई बड़े घूसखोरों को सलाखों के पीछे पहुंचा चुकी है, लेकिन इस बार एसीबी ने जिंदगियां बचाने के लिए ऐसे घूसखोरों को शिकंजे में लिया है जो सरकारी महकमे में होकर भी नशे के कारोबार में लिप्त हो गए हैं।

11/04/2019

देश के लिए सोचते है मोदी : जोशी

प्रसिद्ध लेखक एवं गीतकार प्रसून जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के लिए सोचते है।

23/01/2020

राजस्थान में शिशु लिंगानुपात बढ़कर 948 हुआ, बांसवाड़ा टॉप पर

राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रारंभ किए गए प्रिग्नेंसी एंड चाइल्ड ट्रेकिंग सिस्टम के तहत दर्ज आंकड़ों के अनुसार इस वर्ष राज्य में जन्म के समय का बाल लिंगानुपात बढ़कर 948 हो गया है।

04/07/2019

पेट्रोल पंप डकैती का फरार आरोपी गिरफ्तार

शिवदासपुरा थाना पुलिस ने वर्ष 1997 में फौजी पेट्रोल पम्प पर डकैती डालने वाले 21 साल से फरार डकैत मंगल सिंह को गिरफ्तार किया है।

22/09/2019

पंत कृषि भवन में उत्साह पूर्वक मनाया स्वतंत्रता दिवस, 11 कार्मिक सम्मानित

पन्त कृषि भवन में शनिवार को स्वतंत्रता दिवस उत्साह पूर्वक मनाया गया। इस अवसर पर सुबह 8:15 बजे कृषि विभाग के आयुक्त डॉ. ओमप्रकाश ने ध्वजारोहण किया।

15/08/2020

प्रदेश में 7 हजार के करीब पहुंचे कोरोना मरीज, आज दोपहर तक सामने आए 152 पॉजिटिव

राजस्थान में रविवार को कोरोना के 152 नए मामले सामने आने के साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7 हजार के करीब पहुंच गई है, वहीं एक और मरीज की मौत के साथ ही कुल मरने वालों की संख्या 161 पहुंच गई है। चिकित्सा विभाग की दोपहर 2 बजे जारी रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में 152 नए मामलों के साथ कोरोना मरीजों की संख्या 6894 हो गई है।

24/05/2020

अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने दी शुभकामनाएं

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने 'द लेडी विथ द लैम्प' के रूप में विश्वविख्यात फ्लोरेंस नाईटेंगल के जन्म दिवस के अवसर पर मनाए जाने वाले अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर सभी नर्सिंगकर्मियों को बधाई दी है। शर्मा ने अपने बधाई संदेश में कहा कि नर्सिंग का प्रोफेशन भारत में ही नहीं पूरे विश्व में बहुत ही नोबेल प्रोफेशन के तौर पर देखा जाता है।

12/05/2020