Dainik Navajyoti Logo
Monday 10th of August 2020
 
जयपुर

मोदी और शाह खुलकर कहें कि भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाना चाहते हैं: अशोक गहलोत

Friday, December 13, 2019 12:55 PM
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मोदी-शाह और भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि नागरिकता संशोधन बिल को लेकर जिस तरह के देश में हालात बने है, पूरे देश में आक्रोश है, लेकिन मोदीजी और अमित शाहजी खुद स्टेटमेंट देकर के मीडिया के माध्यम से इसको दबाना चाहते हैं। उनको चिंता नहीं है, पांच-छह राज्यों में क्या हो रहा है। ऐसी स्थिति देश के अंदर अच्छी नहीं है। इनको देश को बताना चाहिए कि ये क्या चाहते है। हिंदू राष्ट्र बनाना चाहते हैं, तो खुलके कहें कि हिंदू राष्ट्र बनाएंगे। पता पड़े कि इनकी मंशा क्या है। आज जो माहौल है बहुत ही भयंकर आक्रोश और चिंता का है।

गहलोत ने भामाशाह कार्ड को बंद करने के सवाल पर कहा कि उनकी (भाजपा) बातों का मैं क्या-क्या जवाब दूं, उनकी बातों में कोई दम नहीं है। उनको ये समझ नहीं है कि धरना कब दिया जाता है, धरना किन बातों पर दिया जाता है और क्या इश्यू बनाए जाते हैं। उन्होंने कहा कि कालाधन, ब्लैकमनी, दो नंबर का पैसा चुनाव लड़ने के लिए पॉलीटिशियन और राजनीतिक दलों को मिलता है। यह कोई नया नहीं है। आज भाजपा ने जो ब्लैक मनी को हजम करने के लिए रास्ता निकाला है, बॉण्ड लाकर बड़ा स्कैंडल किया है। तमाम पॉलीटिकल पार्टियों की फंडिंग बंद कर दी। उन्होंने केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत के इस संबंध में पूछे सवाल पर कहा कि शेखावतजी ने ऐसी टिप्पणी करी है, जो मुझे उम्मीद ही नहीं थी वो ऐसी टिप्पणी करेंगे।

मोदी-शाह का राहुल गांधी ही कर सकते हैं मुकाबला
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक सवाल के जवाब में कहा कि मोदी और शाह का साहस और हिम्मत के साथ कोई मुकाबला कर सकता है तो वे राहुल गांधी है। राहुल गांधी के बारे में मैं पांच साल से कह रहा हूं। चुनाव हारना अलग बात है, गुजरात के अंदर छक्के छुड़ा दिए थे। उन्होंने कहा कि ये लोग देश की मूल समस्याओं से ध्यान भटकाने के लिए नए-नए हथकंडे अपनाते है और अपना रहे है, जनता समय आने पर जवाब देगी। आज नौजवानों का आक्रोश बहुत भयंकर है। नौकरियां जा रही हैं, किसान आत्महत्याएं कर रहा है, आर्थिक स्थिति ध्वस्त हो रही है, अब इनको किससे सर्टिफिकेट चाहिए।

कांग्रेस की रैली की तैयारियों के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि रैली में तो लाखों लोग आएंगे, शानदार रैली होगी। इसमें जो समस्याएं देश के सामने चैलेंज के रूप में आई हैं, उसके ऊपर उस दिन जनता से आह्वान किया जाएगा। सोनिया गांधीजी ने सोच-समझकर के और राहुल गांधीजी ने राइट टाइम पर डिसीजन लिया है और नाम दिया है ‘भारत बचाओ रैली’। लोकतंत्र खतरे में हो तो सबसे बड़ा राजनीतिक दल होने के नाते कांग्रेस का ये फर्ज बनता है कि हम मुल्क के निवासियों को आगाह करें कि आज देश किस दिशा में जा रहा है। ऐसे में लोकतंत्र बचाओ, जिससे कि हर गरीब से गरीब आदमी की आवाज का वजन बना रहे, वरना बाद में तकलीफ पाएंगे।

यह भी पढ़ें:

मुस्लिम समुदाय का व्यक्ति संस्कृत का स्कॉलर बना, स्वागत करें भाजपा और आरएसएस: गहलोत

मुस्लिम समुदाय का व्यक्ति संस्कृत में स्कॉलर बना है तो ऐसे में भाजपा और आरएसएस सबको इसका स्वागत करना चाहिए था

21/11/2019

HC ने ICMR को दिए निर्देश, कहा- मरीज के पूर्ण रूप से वायरस मुक्त होने पर दी जाए छुट्टी

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले में राजस्थान हाइकोर्ट ने स्वप्रेरित प्रसंज्ञान लिया। सीजे इंद्रजीत महान्ति की खंडपीठ ने प्रसंज्ञान लेते हुए सुनवाई की और इंडियन कौंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च को निर्देश दिए कि संक्रमित मरीज को पूर्णरूप से वायरस मुक्त होने पर छुट्टी दी जाए।

24/03/2020

जयपुर में महिला का मर्डर, बैड के अंदर मिला शव, पुलिस परिजनों से कर रही संपर्क

पटेल नगर में एक फ्लैट में रहने वाली महिला की हत्या कर उसी के कमरे में रखे डबलबैड के बॉक्स में उसका शव छिपा दिया।

03/05/2019

परिसीमन के वार्डवार प्रस्ताव 4 दिसंबर तक भिजवाएं जोन उपायुक्त : सिंह

नगर निगम आयुक्त विजयपाल सिंह ने जोन उपायुक्तों को निर्देश दिए कि जयपुर हैरिटेज एवं जयपुर ग्रेटर नगर निगम के वार्डों के परिसीमन की सूचना 4 दिसंबर तक निगम मुख्यालय को भिजवाए।

22/11/2019

लाहोटी के बयान के बाद पूनिया और कटारिया ने किया तलब

मानसरोवर में द्वारकादास पार्क में हुए कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मौजूदगी में स्थानीय भाजपा विधायक अशोक लाहोटी को उनकी तारीफ करना भारी पड़ गया है।

25/02/2020

गहलोत ने मुद्रांक शुल्क में पेनल्टी एवं ब्याज पर छूट 31 अगस्त तक बढ़ाने की दी मंजूरी

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बकाया मुद्रांक शुल्क के प्रकरणों में वसूली योग्य राशि पर दी जाने वाली पेनल्टी एवं ब्याज पर छूट के लिए विशेष राहत योजना की अवधि आगामी 31 अगस्त तक बढ़ाने की मंजूरी दी है।

10/07/2020

हेमसिंह भड़ाना ने सौदेबाजी कर थानागाजी मामले को दबाने की कोशिश की: गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने थानागाजी मामले में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बिना जानकारी के चुनावी हथकंडे के तौर पर इस घटना का इस्तेमाल करना चाहते हैं, जबकि राज्य सरकार इस मामले में पीड़िता को न्याय दिलाने और आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की दिशा में काम कर रही है।

14/05/2019