Dainik Navajyoti Logo
Saturday 18th of January 2020
 
जयपुर

मोदी और शाह खुलकर कहें कि भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाना चाहते हैं: अशोक गहलोत

Friday, December 13, 2019 12:55 PM
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मोदी-शाह और भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि नागरिकता संशोधन बिल को लेकर जिस तरह के देश में हालात बने है, पूरे देश में आक्रोश है, लेकिन मोदीजी और अमित शाहजी खुद स्टेटमेंट देकर के मीडिया के माध्यम से इसको दबाना चाहते हैं। उनको चिंता नहीं है, पांच-छह राज्यों में क्या हो रहा है। ऐसी स्थिति देश के अंदर अच्छी नहीं है। इनको देश को बताना चाहिए कि ये क्या चाहते है। हिंदू राष्ट्र बनाना चाहते हैं, तो खुलके कहें कि हिंदू राष्ट्र बनाएंगे। पता पड़े कि इनकी मंशा क्या है। आज जो माहौल है बहुत ही भयंकर आक्रोश और चिंता का है।

गहलोत ने भामाशाह कार्ड को बंद करने के सवाल पर कहा कि उनकी (भाजपा) बातों का मैं क्या-क्या जवाब दूं, उनकी बातों में कोई दम नहीं है। उनको ये समझ नहीं है कि धरना कब दिया जाता है, धरना किन बातों पर दिया जाता है और क्या इश्यू बनाए जाते हैं। उन्होंने कहा कि कालाधन, ब्लैकमनी, दो नंबर का पैसा चुनाव लड़ने के लिए पॉलीटिशियन और राजनीतिक दलों को मिलता है। यह कोई नया नहीं है। आज भाजपा ने जो ब्लैक मनी को हजम करने के लिए रास्ता निकाला है, बॉण्ड लाकर बड़ा स्कैंडल किया है। तमाम पॉलीटिकल पार्टियों की फंडिंग बंद कर दी। उन्होंने केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत के इस संबंध में पूछे सवाल पर कहा कि शेखावतजी ने ऐसी टिप्पणी करी है, जो मुझे उम्मीद ही नहीं थी वो ऐसी टिप्पणी करेंगे।

मोदी-शाह का राहुल गांधी ही कर सकते हैं मुकाबला
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक सवाल के जवाब में कहा कि मोदी और शाह का साहस और हिम्मत के साथ कोई मुकाबला कर सकता है तो वे राहुल गांधी है। राहुल गांधी के बारे में मैं पांच साल से कह रहा हूं। चुनाव हारना अलग बात है, गुजरात के अंदर छक्के छुड़ा दिए थे। उन्होंने कहा कि ये लोग देश की मूल समस्याओं से ध्यान भटकाने के लिए नए-नए हथकंडे अपनाते है और अपना रहे है, जनता समय आने पर जवाब देगी। आज नौजवानों का आक्रोश बहुत भयंकर है। नौकरियां जा रही हैं, किसान आत्महत्याएं कर रहा है, आर्थिक स्थिति ध्वस्त हो रही है, अब इनको किससे सर्टिफिकेट चाहिए।

कांग्रेस की रैली की तैयारियों के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि रैली में तो लाखों लोग आएंगे, शानदार रैली होगी। इसमें जो समस्याएं देश के सामने चैलेंज के रूप में आई हैं, उसके ऊपर उस दिन जनता से आह्वान किया जाएगा। सोनिया गांधीजी ने सोच-समझकर के और राहुल गांधीजी ने राइट टाइम पर डिसीजन लिया है और नाम दिया है ‘भारत बचाओ रैली’। लोकतंत्र खतरे में हो तो सबसे बड़ा राजनीतिक दल होने के नाते कांग्रेस का ये फर्ज बनता है कि हम मुल्क के निवासियों को आगाह करें कि आज देश किस दिशा में जा रहा है। ऐसे में लोकतंत्र बचाओ, जिससे कि हर गरीब से गरीब आदमी की आवाज का वजन बना रहे, वरना बाद में तकलीफ पाएंगे।

यह भी पढ़ें:

कल्याण सिंह ने राजभवन में किया ध्वजारोहण

देशभर में 73वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। स्वतंत्रता दिवस पर राज्यपाल कल्याण सिंह ने राजभवन में ध्वजारोहण किया।

15/08/2019

नशे में कार चालक ने तीन बाइक को मारी टक्कर, 1 की मौत

शहर में पुलिस शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है, लेकिन कई चालक शराब पीकर वाहन चलाने से बाज नहीं आ रहे हैं।

21/12/2019

राजस्थान उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की सूची

राजस्थान में खींवसर और मंडावा विधानसभा सीटों के लिए 21 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने गुरुवार को अपने 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है।

03/10/2019

एग्जिट पोल: कांग्रेस का बढ़ेगा वोट शेयर

एग्जिट पोल के अनुसार राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी को सबसे ज्यादा सीटें तो मिलेंगी लेकिन 2014 के मुकाबले वह नुकसान में रहेगी।

20/05/2019

भ्रमित करने वाली राजनीति लम्बी नहीं चलेगी : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर मोदी सरकार पर गरजते हुए कहा कि सेना और धर्म के नाम पर राजनीति कर लोगों को भ्रमित किया जा रहा है।

21/08/2019

शहीदों के परिजनों को स्टाम्प ड्यूटी में पूरी छूट

देश के लिए शहीद हेने वाले सैनिकों के सम्मान में उनके आश्रित पत्नी, पुत्र, पुत्री, माता-पिता के पक्ष में राज्य सरकार या निजी संस्था या व्यक्ति की ओर से आवंटित-हस्तांतरित आवासीय भूखण्ड, भवन के दस्तावेज पर स्टांप ड्यूटी एवं पंजीयन शुल्क की संपूर्ण छूट मिलेगी।

11/07/2019

आज कत्ल की रात, ताजियों को सजाने का काम युद्धस्तर पर

पैगम्बर हजरत मुहम्मद साहब के नवासे हजरत इमाम हुसैन की शहादत की याद में शहर में निकाले जाने वाले ताजियों को सजाने काम हर इमाम बाड़े में युद्ध स्तर पर चल रहा है। उस्ताद, कारीगर एवं मौहल्ले के सभी छोटे-बड़े अपने ताजियों को पूरा करने में रात-दिन जुटे हैं।

09/09/2019