Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 1st of April 2020
 
जयपुर

कोरोना संकट: CM गहलोत ने गरीब परिवारों के लिए जारी किए 310 करोड़ रुपए

Thursday, March 26, 2020 13:15 PM
अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में लॉकडाउन के दौरान रोजी-रोटी से वंचित गरीब तबके के लोगों को तात्कालिक सहायता के तौर पर एक-एक हजार रुपए देने की घोषणा की थी। इसके लिए राज्य सरकार ने प्रदेश के जरूरतमंद परिवारों के खातों में प्रति परिवार एक-एक हजार रुपए जमा कराने के लिए 310 करोड़ की राशि उपलब्ध करा दी है। इसके बाद लोग अपनी जरूरतों को पूरा कर सकेंगे।

राज्य सरकार द्वारा खातों में 1 हजार रुपए पाने वाले परिवारों में पंजीकृत निर्माण श्रमिकों, स्टीट वेन्डर्स, अन्य श्रमिक, रिक्शा चालक एवं निराश्रित व असहाय परिवार शामिल है, जो कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना में नहीं आते है। सरकार द्वारा इन परिवारों के खातों में राशि जमा कराई जएगी। यदि किसी असहाय या निराश्रित परिवार का बैंक खाता नहीं है, तो उन्हें जिला कलेक्टर द्वारा नकद भुगतान किया जाएगा।

 

यह भी पढ़ें:

बच्चों की नींव मजबूत करने के लिए प्राइमरी शिक्षा को बेहतर बनाने की जरूरत: डॉ. साहनी

जिंदल इंस्टीट्यूट ऑफ बीयर साइंस की ओर से एक मोटिवेशनल लेक्चर का आयोजिन किया गया, जिसमें इंस्टीट्यूट के प्रिंसिपल डॉ. संजीव साहनी ने कहा कि बच्चों को जो उनके माता-पिता सिखाते हैं।

10/01/2020

13 क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटियां चिन्हित, एसओजी करेगी जांच

राजस्थान मे मोटे मुनाफे का झांसा देकर ठगी करने वाली करीब 13 क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटियों को चिह्नित किया गया है। इन सोसायटियों के खिलाफ करीब 55 हजार शिकायतें प्राप्त हुई है।

11/01/2020

उबर कैब चालक की आंखों में मिर्च डालकर कार लूटने वाले 4 बदमाश गिरफ्तार

हरमाड़ा थाना इलाके में उबर कैब चालक की आंखों में मिर्च डालकर कार लूटने वाले चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

09/02/2020

छात्रा ने प्रोफेसर पर लगाया प्रताड़ना का आरोप, मंत्री सुभाष गर्ग को लिखा पत्र

जगद्गुरु रामानंदाचार्य राजस्थान संस्कृत यूनिवर्सिटी की एक शोधार्थी छात्रा ने यूनिवर्सटी के एसोसिएट प्रोफेसर पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है।

25/07/2019

पीईपी के तहत 18 देशों के अधिकारियों ने समझी विधानसभा की कार्य प्रणाली

पार्लियामेंट्री इंटर्नशिप प्रोग्राम के तहत देशों के 45 प्रशिक्षु अधिकारियों ने राजस्थान विधानसभा की कार्यप्रणाली का समझा। यह प्रोग्राम लोकसभा के ब्यूरो ऑफ पार्लियामेंट्री स्टडीज एंड ट्रेनिंग की ओर से आयोजित किया गया।

27/09/2019

समर्थकों के साथ ग्रास फील्ड क्लब पहुंचे रामेश्वर डूडी, कहा, सीपी जोशी नहीं चाहते चुनाव हों

आरसीए में नांदू गुट की ओर से चलाई जा रही चुनाव प्रक्रिया के तहत मंगलवार को चुनाव कार्यालय ग्रास फील्ड क्लब पर पुलिस ने धावा बोला। इस दौरान वहां मौजूद आरसीए के सचिव आरएस नांदू और चुनाव अधिकारियों से पुलिस की झड़प हुई।

10/09/2019

हरेन्द्र मिर्धा और रीटा चौधरी ने दाखिल किए नामांकन

खींवसर और मंडावा में होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस के प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया। इस दौरान कई कांग्रेस नेता उनके साथ मौजूद रहे।

30/09/2019