Dainik Navajyoti Logo
Thursday 9th of July 2020
 
जयपुर

खादी पर 50 प्रतिशत छूट देने से राजस्थान में बिक्री के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त हो गए: अशोक गहलोत

Tuesday, December 03, 2019 14:15 PM
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण कर नमन करते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अम्बर भवन बापू नगर में महात्मा गांधी की प्रतिमा  अनावरण कर खादी प्रदर्शनी का अवलोकन किया किया और खादी के नवनिर्मित शोरूम का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि खादी वस्त्र नहीं विचार है। गांधी जयंती पूरे राजस्थान में हर्षोल्लास से मनाई जा रही है। हर गांव-ढाणी में स्कूल के बच्चों से लेकर स्वयंसेवी संस्थाएं, सरकारी संगठन राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती को पूरे उत्साह उमंग से मना रहे हैं।

उन्होंने कहा कि देश में एक विचार गांधीवादी परंपरा को समाप्त करने पर तुला हुआ है, लेकिन हिंदुस्तान में गांधी का विचार आज भी जिंदा है, लोग गांधी के विचार पर चलकर दुनिया में अमन व शांति का संदेश देना चाहते हैं। उन्होंने फिर दोहराया की खादी पर 50 प्रतिशत छूट देने से राजस्थान में बिक्री के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त हो गए हैं और खादी संस्थाओं ने भी नई तकनीक अपनाकर खादी के नए उत्पाद तैयार किए हैं, जो देखते ही मन को भाते हैं। उन्होंने कहा कि गांधी व नेहरू के विचार को जितना दबाने का प्रयास करोगे, वह उतना उभरकर आएगा। इस मौके पर बड़ी संख्या में खादी संस्थाएं और उनके कार्यकर्ता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:

मिश्र ने किया बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई दौरा

राज्यपाल कलराज मिश्र ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई दौरा किया।

21/09/2019

प्रत्येक जिले को बनाया जाएगा निर्यात केन्द्र

100 नए हवाई अड्डे बनेंगे उद्योग और वाणिज्य क्षेत्र के लिए आम बजट में 27300 करोड़ रुपए का आवंटन किया गया है।

02/02/2020

जयपुर में अलर्ट, पर्यटक हाथ जोड़ कर रहे हैं नमस्कार

गुलाबी नगरी के वर्ल्ड हेरिेटेज मॉन्यूमेंट जंतर-मंतर स्मारक और आमेर महल में चिकित्सकों के दल ने कर्मचारियों और अधिकारियों की स्क्रीनिंग की।

05/03/2020

9 RAS अधिकारियों के तबादले, देखें पूरी लिस्ट

नौ आरएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए है। इसके लिए कार्मिक विभाग ने आदेश जारी कि है।

06/07/2019

ब्लैक स्पॉट सही नहीं कराया तो टोल कम्पनियों पर दर्ज होगा मुकदमा : खाचरियावास

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा है कि हाईवे पर ब्लैक स्पॉट को चिन्हित करने और उन्हें ठीक करने का काम प्राथमिकता से लिया जाएगा।

11/02/2020

फिल्म मिशन मंगल के जरिए पुलिस ने बताए यातायात नियम

राजस्थान पुलिस ने ट्वीट कर बॉलीवुड अंदाज में लोगों को यातायात नियमों का संदेश दिया है। इस संदेश में आए दिन बढ़ रही सड़क दुर्घटनाओं में सुरक्षा के लिहाज से हेलमेट और सीट बेल्ट लगाने की सलाह दी गई है।

21/07/2019

बस्सी में बदबूदार पानी की सप्लाई से हाल बेहाल, छोटे बच्चे पेट की बीमारियों से पीड़ित

जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग द्वारा बस्सी कस्बे में गंदा बदबूदार पानी की सप्लाई की जा रही है। इससे क्षेत्र के कई लोग पेट की बीमारी से पीड़ित हो गए हैं। इसमें छोटे बच्चे खासतौर से पीड़ित हैं। बीमारी से बचने के लिए लोगों को महंगे दामों पर प्राइवेट लोगों से पानी के टैंकर खरीदने पड़ रहे हैं।

17/10/2019