Dainik Navajyoti Logo
Sunday 15th of December 2019
 
जयपुर

खादी पर 50 प्रतिशत छूट देने से राजस्थान में बिक्री के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त हो गए: अशोक गहलोत

Tuesday, December 03, 2019 14:15 PM
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण कर नमन करते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अम्बर भवन बापू नगर में महात्मा गांधी की प्रतिमा  अनावरण कर खादी प्रदर्शनी का अवलोकन किया किया और खादी के नवनिर्मित शोरूम का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि खादी वस्त्र नहीं विचार है। गांधी जयंती पूरे राजस्थान में हर्षोल्लास से मनाई जा रही है। हर गांव-ढाणी में स्कूल के बच्चों से लेकर स्वयंसेवी संस्थाएं, सरकारी संगठन राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती को पूरे उत्साह उमंग से मना रहे हैं।

उन्होंने कहा कि देश में एक विचार गांधीवादी परंपरा को समाप्त करने पर तुला हुआ है, लेकिन हिंदुस्तान में गांधी का विचार आज भी जिंदा है, लोग गांधी के विचार पर चलकर दुनिया में अमन व शांति का संदेश देना चाहते हैं। उन्होंने फिर दोहराया की खादी पर 50 प्रतिशत छूट देने से राजस्थान में बिक्री के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त हो गए हैं और खादी संस्थाओं ने भी नई तकनीक अपनाकर खादी के नए उत्पाद तैयार किए हैं, जो देखते ही मन को भाते हैं। उन्होंने कहा कि गांधी व नेहरू के विचार को जितना दबाने का प्रयास करोगे, वह उतना उभरकर आएगा। इस मौके पर बड़ी संख्या में खादी संस्थाएं और उनके कार्यकर्ता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:

जितनी बार खाते में रुपए डालोगे उतनी ही बार निकालूंगा

साइबर ठगों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि वो आमजन को बातों में उलझाकर रुपयों की तो ठगी कर ही रहे हैं साथ में आमजन और पुलिस को खुली चुनौती भी दे रहे हैं।

11/07/2019

लाहोटी ने लगाया रेस्टोरेंट्स सील में डील का आरोप

शहर में रूफ टॉप रेस्टोरेंट्स को पहले सील करने और फिर सील खोलने के मामले पर सवाल उठाते हुए भाजपा विधायक अशोक लाहोटी ने कहा कि नगर निगम जवाब दे कि आखिर सील में क्या डील थी, जिसके बाद उसे खोला गया।

16/11/2019

गहलोत ने नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- फैसले के कारण गई 120 लोगों की जान

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को नोटबंदी को लेकर एक के बाद एक 5 ट्वीट किए और केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा। सीएम गहलोत ने ट्वीट में कहा कि न ब्लैक मनी वापस आई, नकली नोटों पर भी लगाम नहीं लगी, न ही आतंकी हमले कम हुए, नोटबंदी से 1 लाख लोग बेरोजगार हो गए, 120 से अधिक जान चली गई।

11/11/2019

कार सवार बदमाशों ने किया कांस्टेबल का अपहरण

ट्रांसपोर्ट नगर पुलिया के पास गांव जाने के लिए खड़े कांस्टेबल सीताराम को कार सवार तीन बदमाश लिफ्ट देने के बहाने अपहरण कर ले गए।

22/07/2019

जयपुर: स्कूल की बिल्डिंग से गिरने से छात्र की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों से समझाइश कर मामला शांत करवाया।

06/12/2019

चारदीवारी में पानी का संकट, पार्षद के साथ धरने पर बैठे लोग

शहर में भीषण गर्मी के साथ ही पानी का संकट भी दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। एक ओर जहां आमजन पानी को तरस रहा है वहीं जलदाय विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के चलते शहर में विरोध प्रदर्शन भी रोजाना बढ़ते ही जा रहे हैं।

04/06/2019

आरसीए का निलंबन समाप्त, संशोधित संविधान को भी मंजूरी

बीसीसीआई ने आरसीए के संशोधित संविधान को मंजूरी दे दी है। नए संविधान को मंजूरी मिलने के साथ ही आरसीए से संकट के बादल छंट सकते हैं।

07/09/2019