Dainik Navajyoti Logo
Monday 13th of July 2020
 
जयपुर

खोले के हनुमान मंदिर परिसर में स्मार्ट शौचालय का मेयर विष्णु लाटा ने किया लोकार्पण

Thursday, November 14, 2019 14:40 PM
स्मार्ट शौचालय का लोकार्पण करते मुख्य सचेतक महेश जोशी, मेयर विष्णु लाटा, विधायक रफीक खान व अन्य

जयपुर। नगर निगम के महापौर विष्णु लाटा ने खोले के हनुमान जी मंदिर आने वाले श्रृद्धालुओं की सुविधा के लिए मंदिर परिसर में स्मार्ट टॉयलेट और हाईमास्ट लाइटों का लोकार्पण किया। इस अवसर पर मुख्य सचेतक महेश जोशी और आदर्श नगर विधायक रफीक खान के साथ निगम अधिकारी उपस्थित रहे। मंदिर परिसर में आयोजित कार्यक्रम में परिसर में नवनिर्मित स्मार्ट टॉयलेट और दो हाईमास्ट लाइटों का लोकार्पण किया। लगभग 50 लाख रुपए की लागत से इन्हें बनाया जाएगा। स्मार्ट टॉयलेट के बनने से यहां आने वाले श्रद्धालुओं को बड़ी सुविधा मिलेगी। इस टॉयलेट में महिलाओं के लिए पिंक टॉयलेट और पुरूषों के लिए ब्लू टॉयलेट बनवाया गया है। महिलाएं शिशुओं को दुग्ध पान करा सके इसके लिए टॉयलेट में बेबी फिडिंग रूम भी है। इसके साथ ही टॉयलेट परिसर में एटीएम एवं केयर टेकर रूम भी उपलब्ध है। टॉयलेट में दिव्यागों के लिए अलग से टॉयलेट की व्यवस्था की गई है। इसी प्रकार मंदिर के रास्ते में हाईमास्ट लाइट लगाई गई है।

पर्यटक स्थल के रूप में विकसित
लोकार्पण के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा कि खोले के हनुमान जी मंदिर धार्मिक आस्था का बड़ा केन्द्र है और अब यह पर्यटक स्थल के रूप में विकसित हो चुका है। आगामी 17 नवंबर से होने वाले अन्नकूट कार्यक्रम में लाखों श्रद्धालु मंदिर में आएंगे। उन्होंने महापौर विष्णु लाटा को धन्यवाद देते हुए कहा कि महापौर बधाई के पात्र है जिन्होंने इतने अल्प समय में नगर निगम से इस कार्य को पूरा करवाया। महापौर विष्णु लाटा ने कहा कि मंदिर परिसर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते है। स्मार्ट टॉयलेट के बनने से विशेषकर महिलाओं को बड़ी राहत मिलेगी। नरवर आश्रम समिति अध्यक्ष गिरधारी लाल शर्मा एवं महामंत्री बृजमोहन शर्मा ने भी महापौर की कार्यशैली की प्रसन्ना करते हुए कि महापौर एवं नगर निगम के अधिकारियों की सक्रियता से ही स्मार्ट शौचालय एवं हाईमास्ट लाइटों के निर्माण का कार्य इतनी जल्दी संभव हुआ है।

यह भी पढ़ें:

अम्बेडकर के प्रयासों से ही मिला आरक्षण: केजी बालाकृष्णन

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश केजी बालाकृष्णन ने कहा है कि डॉ. अम्बेडकर के प्रयासों से ही समाज के उपेक्षित, कमजोर और वंचित वर्ग को आरक्षण का लाभ मिला है। महिलाओं के हितों की बात हो या मजदूर के सम्मान की, इसे कानून के रूप में लागू कराने का काम डॉ. अम्बेडकर ने किया था।

09/12/2019

मुख्यमंत्री ने किया आरटीपीपी एक्ट पर लिखी पुस्तक का विमोचन

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को मुख्यमंत्री कार्यालय में राजस्थान लोक उपापन में पारदर्शिता अधिनियम- 2012 एवं नियम-2013 पर सार्वजनिक निर्माण विभाग के वित्तीय सलाहकार रमेश सांखला की लिखी पुस्तक का विमोचन किया।

23/02/2020

गैस पाइप लाइन तोड़ने की तैयारी में थी डीजल चोरी गैंग

डीजल चोरी करने वाले गैंग की प्लानिंग पाइप लाइन से गैस चोरी करने की भी थी। प्लानिंग के तहत गैंग के मुख्य सरगना बलजीत ने अपने साथियों के साथ मिलकर भांकरोटा क्षेत्र से जा रही गैस पाइप लाइन को तोड़कर उसमें से गैस चोरी करने के लिए 18 हजार रुपए प्रतिमाह की दर से किराए पर गोदाम भी लिया था।

26/06/2019

बीकॉम के पेपर निरस्त करने पर राजस्थान विश्वविद्यालय में प्रदर्शन

राजस्थान विश्वविधालय में बीकॉम के पेपर को निरस्त करने के खिलाफ प्रदर्शन किया गया, जिसमें छात्रनेता अरुण शर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

20/05/2019

हवाई फायर करने वाला गैंगस्टर और उसका साथी गिरफ्तार

गैंगस्टर दानिश के जयपुर जेल से बाहर आने की खुशी में एमडी रोड पर हवाई फायरिंग करने के मामले में रामगंज पुलिस ने बदमाश दानिश व उसके साथी को गिरफ्तार किया है।

30/10/2019

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हनुमान जयंती पर प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भगवान हनुमान की जयंती पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। गहलोत ने इस अवसर पर कहा कि भगवान हनुमान असीम ज्ञान, शक्ति और सभी भय को दूर करने वाले हैं।

08/04/2020

सचिवालय में सफाई कर्मचारी के मारा थप्पड, माफी मांगने पर शांत हुआ मामला

सचिवालय में श्रमदान के कार्यक्रम के बीच सफाई कर रहे कर्मचारी को एक व्यक्ति ने थप्पड़ जड़ दिया। इसके बाद सभी सफाई कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया।

04/10/2019