Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 10th of December 2019
 
जयपुर

खोले के हनुमान मंदिर परिसर में स्मार्ट शौचालय का मेयर विष्णु लाटा ने किया लोकार्पण

Thursday, November 14, 2019 14:40 PM
स्मार्ट शौचालय का लोकार्पण करते मुख्य सचेतक महेश जोशी, मेयर विष्णु लाटा, विधायक रफीक खान व अन्य

जयपुर। नगर निगम के महापौर विष्णु लाटा ने खोले के हनुमान जी मंदिर आने वाले श्रृद्धालुओं की सुविधा के लिए मंदिर परिसर में स्मार्ट टॉयलेट और हाईमास्ट लाइटों का लोकार्पण किया। इस अवसर पर मुख्य सचेतक महेश जोशी और आदर्श नगर विधायक रफीक खान के साथ निगम अधिकारी उपस्थित रहे। मंदिर परिसर में आयोजित कार्यक्रम में परिसर में नवनिर्मित स्मार्ट टॉयलेट और दो हाईमास्ट लाइटों का लोकार्पण किया। लगभग 50 लाख रुपए की लागत से इन्हें बनाया जाएगा। स्मार्ट टॉयलेट के बनने से यहां आने वाले श्रद्धालुओं को बड़ी सुविधा मिलेगी। इस टॉयलेट में महिलाओं के लिए पिंक टॉयलेट और पुरूषों के लिए ब्लू टॉयलेट बनवाया गया है। महिलाएं शिशुओं को दुग्ध पान करा सके इसके लिए टॉयलेट में बेबी फिडिंग रूम भी है। इसके साथ ही टॉयलेट परिसर में एटीएम एवं केयर टेकर रूम भी उपलब्ध है। टॉयलेट में दिव्यागों के लिए अलग से टॉयलेट की व्यवस्था की गई है। इसी प्रकार मंदिर के रास्ते में हाईमास्ट लाइट लगाई गई है।

पर्यटक स्थल के रूप में विकसित
लोकार्पण के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा कि खोले के हनुमान जी मंदिर धार्मिक आस्था का बड़ा केन्द्र है और अब यह पर्यटक स्थल के रूप में विकसित हो चुका है। आगामी 17 नवंबर से होने वाले अन्नकूट कार्यक्रम में लाखों श्रद्धालु मंदिर में आएंगे। उन्होंने महापौर विष्णु लाटा को धन्यवाद देते हुए कहा कि महापौर बधाई के पात्र है जिन्होंने इतने अल्प समय में नगर निगम से इस कार्य को पूरा करवाया। महापौर विष्णु लाटा ने कहा कि मंदिर परिसर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते है। स्मार्ट टॉयलेट के बनने से विशेषकर महिलाओं को बड़ी राहत मिलेगी। नरवर आश्रम समिति अध्यक्ष गिरधारी लाल शर्मा एवं महामंत्री बृजमोहन शर्मा ने भी महापौर की कार्यशैली की प्रसन्ना करते हुए कि महापौर एवं नगर निगम के अधिकारियों की सक्रियता से ही स्मार्ट शौचालय एवं हाईमास्ट लाइटों के निर्माण का कार्य इतनी जल्दी संभव हुआ है।

यह भी पढ़ें:

अमेरिकी पत्रकार ने कहा था, 'मैंने जयपुर देख लिया है अब मैं मर सकता हूं'

अपने अनूठे नगर नियोजन और शिल्प सौष्ठव के लिए दुनियाभर में नामी इस शहर की ख्याति इसकी स्थापना के कुछ समय बाद ही होने लगी थी।

18/11/2019

महिलाओं, बच्चों व कमजोर वर्गों के विरुद्ध अपराधों पर नियंत्रण पुलिस की प्राथमिकता: DGP

उन्होंने कहा कि महिलाओं बच्चों व कमजोर वर्गों के विरूद्ध अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण एवं त्वरित अनुसंधान पुलिस की प्राथमिकता है।

09/05/2019

जयपुर: आग लगने से रेस्टोरेंट में रखा सिलेंडर फटा, इलाके में दहशत, काफी सामान जला

रामबाग सर्किल के पास पांचवीं मंजिल पर स्थित काफ्टा रेस्टोरेंट में आग लग गई। आगजनी में एक सिलेंडर तेज धमाके के साथ फट गया, जिससे टीनशेट नीचे आकर गिर गया।

20/09/2019

भाजपा, राजपा और बसपा में रहने के बाद पूर्व विधायक पिलानिया कांग्रेस में शामिल

पूर्व विधायक नवीन पिलानिया ने विगत पांच वर्षों की राजनीतिक यात्रा में भाजपा, राजपा, बसपा होते हुए सोमवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली।

30/04/2019

राजस्थान में बसपा का सरकार को जारी रहेगा समर्थन, मायावती ने ली विधायकों की बैठक

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने शनिवार को बसपा विधायकों की दिल्ली स्थित केन्द्रीय कार्यालय में बैठक ली।

02/06/2019

संजीवनी को-ऑपरेटिव सोसायटी ठगी मामला, अध्यक्ष व मुख्य कार्यकारी अधिकारी गिरफ्तार

स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने गुरुवार को संजीवनी क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी लिमिटेड के अध्यक्ष व मुख्य कार्यकारी अधिकारी को गिरफ्तार किया है।

20/09/2019

जयपुर: 115 फीट गहरा खड्डा खोदकर बोरबेल से निकाला शव, जांच में जुटी पुलिस

विश्वकर्मा थाना इलाके में मानोहपुर इलाके में बोरबेल में शव को फेंके जाने के मामले में पुलिस आखिरकार सफलता मिल गई है।

19/10/2019