Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of August 2020
 
जयपुर

होमगार्ड के वेतन-भत्तों में कोई कमी नहीं रहेगी, अधिकारियों की जल्द भर्ती होगी: अशोक गहलोत

Friday, December 06, 2019 11:50 AM
परेड की सलामी लेते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

जयपुर। राजस्थान होमगार्ड के 57वें स्थापना दिवस का कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शिरकत की। कार्यक्रम में गहलोत हेलिकॉप्टर से पहुंचे, जहां मैदान पर उन्होंने सलामी ली। डीजी जेल एनआरके रेड्डी, विशिष्ट अतिथि कृषि मंत्री लालचंद कटारिया, होम गार्ड मंत्री भजनलाल जाटव, एसीएस होम राजीव स्वरूप, विधायक रफीक खान ने भी कार्यक्रम में शिरकत की। राजीव स्वरूप ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलने गया था, तो उन्होंने मुझसे कहा था कि होम गॉर्ड को मजबूत कैसे कर सकते हैं। राजीव ने कहा कि पुलिस मॉडर्नाइजेशन के फंड में होमगार्ड को शामिल किया है, जिससे होमगार्ड और मजबूत होंगे।

राजस्थान होमगार्ड का 57वां स्थापना दिवस समारोह शुक्रवार को फतेहपुरा बेगस संस्थान में मनाया गया, जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शिरकत की। गहलोत को देखने के लिए ग्रामीण भी सभास्थल के बाहर पहुंचे, व्यवस्था बनाए रखने के लिए कार्यक्रम स्थल पर ग्रामीणों को प्रवेश नहीं दिया, लेकिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ग्रामीणों के बाहर जमा होने की सूचना मिली, जिसके चलते खुद ही ग्रामीणों के पास उनसे मिलने पहुंच गए।

राजस्थान होमगार्ड का स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा आप पुलिस के कंधे से कंधा मिलाकर काम करते हैं,  राजस्थान सरकार होमगार्ड को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध है, होमगार्ड के निदेशालय के लिए जो भूमि दी है और बजट दिया है उससे मजबूती मिलेगी।

गहलोत ने कहा कि होमगार्ड में अधिकारियों के पदों पर जल्द भर्ती होगी, होमगार्ड के वेतन भत्तों में कोई कमी नहीं रहेगी,  हमारी सरकार गुड गवर्नेंस के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि मुझे आपसे ज्यादा खुशी हो रही है, 57 वर्ष का रास्ता मामूली नहीं होता, होमगार्ड स्थापना दिवस पर बधाई देता हूं।

उन्होंने कहा कि लंबे समय से आप अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं, आपका मार्चपास्ट मुझे बहुत अच्छा लगा, देश की आंतरिक सुरक्षा में आपका बड़ा महत्व है, पुलिस के साथ कंधा से कंधा मिलाकर आप चल रहे हैं, आप अपनी जिम्मेदारी बखूभी निभा रहे हैं, सरकार की प्रतिबद्धता है कि कानून व्यवस्था सुदृढ रहे, उसमें आपका साथ मिल रहा है।

गहलोत ने कहा कि विधानसभा चुनावों में आपको राज्य के बाहर भेजा गया, वहां भी आपकी ड्यूटी सराहनीय रही, सरकार होमगार्ड को मजबूत करने के लिए प्रयासरत है, आज मुझे खुशी है कि निदेशालय के लिए विद्याधर नगर में जमीन हमने दी है, हम चाहते हैं कि इस जमीन पर जल्द ही भवन बने, अभी आपके अधिकारियो की संख्या कम है, इसलिए अब भर्ती खोली जाएगी, जिससे आपकी रोजमर्रा की समस्याओं का समाधान हो सकेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आपकी वेतन वृद्धि का ध्यान रखा जाएगा, सेवा नियम बनाये जाएंगे, सरकार की जो योजनाएं हैं जिस रूप में हम काम करना चाहते हैं, उसमें आपकी भूमिका बनी रहे, जिस रूप में पुलिस फोर्स है, उसी तरह आपका भी महत्व बना रहेगा, आपकी भावनाओं से अवगत होने के लिए मुझे यहा आने का मौका मिला।

यह भी पढ़ें:

जयपुर के श्याम नगर इलाके में मकान में चोरी

ताला टूटा हुआ देख बहन ने चोरी की सूचना अपने भाई को दी तब उसका भाई आया तो उन्होंने देखा कि एक लाख कैश,चार अंगूठी, दो चांदी के सिक्के, दो घड़ी जिनकी कीमत 15000 रुपये बताई है।

10/05/2019

केन्द्र ने दिए 428 करोड़, खर्च की अब बनेगी योजना

जल जीवन मिशन के तहत केन्द्र ने राज्य को 428 करोड़ रुपए मुहैया करवाए गए है, लेकिन राज्य सरकार की ओर से अभी यह तय नहीं किया गया है कि इस राशि का किस तरह से उपयोग किया जाए।

05/10/2019

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में कांग्रेस का धरना, पायलट का मोदी सरकार पर हमला

देश के साथ प्रदेश भर में सोमवार को कांग्रेस ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हुई वृद्धि के खिलाफ हल्ला बोल प्रदर्शन किया। इस मौके पर कांग्रेसी नेताओं ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। इसी कड़ी में प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया।

29/06/2020

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम ने किया जेके लोन अस्पताल का दौरा

कोटा में बच्चों की मौत के प्रकरण की जांच करने के लिए केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम ने कोटा के जेके लोन अस्पताल का दौरा किया।

04/01/2020

महाशिवरात्रि पर सजी झांकियां

ओउम् नम: शिवाय, हर-हर महादेव के उद्घोष के बीच आदिदेव महादेव भगवान शिव और शक्ति के मिलन के महापर्व महाशिवरात्रि पर भक्तों ने सत्यम् शिवम् सुन्दरम्, महाकाल कृपालु शत-शत वन्दनम् करते हुए भगवान भोलेनाथ आराधना की।

22/02/2020

गढ़ में भाजपा फिर काबिज

जयपुर शहर को भगवा गढ़ कहा जाता रहा है, लेकिन पिछले विधानसभा चुनावों में इस गढ़ को कांग्रेस ने ढ़हा दिया था। अब भाजपा फिर से लोकसभा चुनावों में काबिज रहने में सफल रही है।

28/05/2019

प्रदेश में नई 1264 ग्राम पंचायतें और 48 पंचायत समितियां बनीं

पंचायतों के पुनर्गठन और पुर्नसीमांकन के लिए गठित केबिनेट सब कमेटी ने प्रक्रिया पूरी कर ली है और कमेटी की रिपोर्ट को मुख्यमंत्री स्तर से मंजूरी मिल गई है।

15/11/2019