Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 21st of January 2020
 
जयपुर

होमगार्ड के वेतन-भत्तों में कोई कमी नहीं रहेगी, अधिकारियों की जल्द भर्ती होगी: अशोक गहलोत

Friday, December 06, 2019 11:50 AM
परेड की सलामी लेते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

जयपुर। राजस्थान होमगार्ड के 57वें स्थापना दिवस का कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शिरकत की। कार्यक्रम में गहलोत हेलिकॉप्टर से पहुंचे, जहां मैदान पर उन्होंने सलामी ली। डीजी जेल एनआरके रेड्डी, विशिष्ट अतिथि कृषि मंत्री लालचंद कटारिया, होम गार्ड मंत्री भजनलाल जाटव, एसीएस होम राजीव स्वरूप, विधायक रफीक खान ने भी कार्यक्रम में शिरकत की। राजीव स्वरूप ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलने गया था, तो उन्होंने मुझसे कहा था कि होम गॉर्ड को मजबूत कैसे कर सकते हैं। राजीव ने कहा कि पुलिस मॉडर्नाइजेशन के फंड में होमगार्ड को शामिल किया है, जिससे होमगार्ड और मजबूत होंगे।

राजस्थान होमगार्ड का 57वां स्थापना दिवस समारोह शुक्रवार को फतेहपुरा बेगस संस्थान में मनाया गया, जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शिरकत की। गहलोत को देखने के लिए ग्रामीण भी सभास्थल के बाहर पहुंचे, व्यवस्था बनाए रखने के लिए कार्यक्रम स्थल पर ग्रामीणों को प्रवेश नहीं दिया, लेकिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ग्रामीणों के बाहर जमा होने की सूचना मिली, जिसके चलते खुद ही ग्रामीणों के पास उनसे मिलने पहुंच गए।

राजस्थान होमगार्ड का स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा आप पुलिस के कंधे से कंधा मिलाकर काम करते हैं,  राजस्थान सरकार होमगार्ड को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध है, होमगार्ड के निदेशालय के लिए जो भूमि दी है और बजट दिया है उससे मजबूती मिलेगी।

गहलोत ने कहा कि होमगार्ड में अधिकारियों के पदों पर जल्द भर्ती होगी, होमगार्ड के वेतन भत्तों में कोई कमी नहीं रहेगी,  हमारी सरकार गुड गवर्नेंस के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि मुझे आपसे ज्यादा खुशी हो रही है, 57 वर्ष का रास्ता मामूली नहीं होता, होमगार्ड स्थापना दिवस पर बधाई देता हूं।

उन्होंने कहा कि लंबे समय से आप अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं, आपका मार्चपास्ट मुझे बहुत अच्छा लगा, देश की आंतरिक सुरक्षा में आपका बड़ा महत्व है, पुलिस के साथ कंधा से कंधा मिलाकर आप चल रहे हैं, आप अपनी जिम्मेदारी बखूभी निभा रहे हैं, सरकार की प्रतिबद्धता है कि कानून व्यवस्था सुदृढ रहे, उसमें आपका साथ मिल रहा है।

गहलोत ने कहा कि विधानसभा चुनावों में आपको राज्य के बाहर भेजा गया, वहां भी आपकी ड्यूटी सराहनीय रही, सरकार होमगार्ड को मजबूत करने के लिए प्रयासरत है, आज मुझे खुशी है कि निदेशालय के लिए विद्याधर नगर में जमीन हमने दी है, हम चाहते हैं कि इस जमीन पर जल्द ही भवन बने, अभी आपके अधिकारियो की संख्या कम है, इसलिए अब भर्ती खोली जाएगी, जिससे आपकी रोजमर्रा की समस्याओं का समाधान हो सकेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आपकी वेतन वृद्धि का ध्यान रखा जाएगा, सेवा नियम बनाये जाएंगे, सरकार की जो योजनाएं हैं जिस रूप में हम काम करना चाहते हैं, उसमें आपकी भूमिका बनी रहे, जिस रूप में पुलिस फोर्स है, उसी तरह आपका भी महत्व बना रहेगा, आपकी भावनाओं से अवगत होने के लिए मुझे यहा आने का मौका मिला।

यह भी पढ़ें:

फाइलों में ही फायर एक्ट बनाने का प्रस्ताव, बड़ा हादसा हुआ तो कौन होगा जिम्मेदार

राजस्थान में फायर एक्ट नहीं है। इस कारण एनबीसी के नियमों की पालना नहीं हो रही है। यहां फायर एक्ट बनाने का प्रस्ताव अभी फाइलों में ही घूम रहा है। ऐसे में अगर कोई बड़ी घटना होती है तो जिम्मेदार कौन होगा, इसका पता नहीं।

09/12/2019

भीषण गर्मी के बीच शहर में बिजली की रिकॉर्ड खपत

राजधानी में भीषण गर्मी के बीच बिजली की मांग भी तेजी से बढ़ रही है और शहर का बिजली सिस्टम इस आग उगलती गर्मी के बीच हांफने लगा है।

30/05/2019

सीवर लाइनों के ढक्कन धंसे, हादसों का भय

जयपुर शहर में निगम की ओर से घटिया सामग्री लगाकर सड़कों के बीच लगाए जा रहे सीवर लाइन के ढक्कन धंस रहे हैं। इसके चलते आए दिन हादसा हो रहा है।

22/04/2019

जनहित की सड़कों का पहले काम होगा पूरा

उपमुख्यमंत्री एवं सार्वजनिक निर्माण विभाग के मंत्री सचिन पायलट ने शुक्रवार को विभाग की समीक्षा बैठक की। इस दौरान विभाग की वित्तीय स्थिति और स्वीकृत परियोजनाओं के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली।

08/06/2019

पालिका सेवा के तीन कार्मिक एपीओ, चार बदले

स्वायत्त शासन विभाग ने अलग-अलग आदेश जारी कर चार कार्मिकों के तबादले किए है, जबकि तीन कार्मिकों को एपीओ किया गया है।

23/08/2019

जिम, एरोबिक्स और योग भगाएंगे रोग : पंवार

महात्मा ज्योति राव फुले विश्वविद्यालय में जिम, जुम्बा, एरोबिक्स और योग केन्द्र का शुभारंभ किया गया।

12/11/2019

सुशील कुमार ने कलक्टर को भेंट किया 11 हजार का चैक

सुशील कुमार कस्वां ने जिला कलक्टर रवि जैन को कलक्टर की क्लास के लिए 11 हजार रूपये का चैक भेंट किया। सुशील कुमार का द्वितीय श्रेणीय अध्यापक पद पर चयन हुआ है।

02/11/2019