Dainik Navajyoti Logo
Saturday 22nd of February 2020
 
जयपुर

जयपुर: मालवीय नगर में प्रदर्शन कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने भांजी लाठियां

Thursday, February 13, 2020 14:40 PM
पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठीं भाजपा नेता सुमन शर्मा।

जयपुर। मालवीय नगर के सेक्टर तीन में बुधवार रात करीब आधा दर्जन थड़ियों के आग में स्वाहा होने के बाद मौके पर पूर्व महिला आयोग अध्यक्ष सुमन शर्मा सहित भाजपा कार्यकर्ताओं के पीड़ितों को मुआवजे देने की मांग पर पुलिस ने उन्हें वहां से खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज किया। इससे युवा मोर्चा के शहर महामंत्री धर्मा चौधरी का सिर फटा गया। उसके सिर में 9 टांके आए हैं। वहीं सुमन के पुलिस की धक्का-मुक्की में हाथ की कलाई में चोट आई है। उन्होंने पुलिस पर कपड़े फाड़ने और गालियां देने का आरोप भी लगाया है।

घटना के बाद मौके पर स्थानीय भाजपा विधायक कालीचरण सराफ सहित दर्जन भर बड़े नेता पहुंचे। थाने जाकर थाना इंजार्च अरुण पूनिया, एसीपी महेन्द्र शर्मा और कांग्रेस नेता अर्चना शर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। भाजपाइयों ने चेतावनी दी है कि शुक्रवार सुबह 11 बजे तक इंचार्ज को सस्पेंड और एसीपी महेन्द्र शर्मा को एपीओ नहीं किया गया तो भाजपाई थाने का घेराव करेंगे। भाजपाइयों ने विरोध स्वरूप मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र में बंद का आह्वान भी किया है।  
अर्चना शर्मा भी पहुंची थी मौके पर
पुलिस लाठीचार्ज और अज्ञात कारणों से आग में जली थड़ियों को देखने कांग्रेस प्रवक्ता अर्चना शर्मा भी मौके पर पहुंची थीं। इस दौरान सुमन शर्मा सहित अन्य भाजपाई भी वहां मौजूद थे। सुमन ने आरोप लगाया है कि अर्चना पुलिस को लेकर आईं और भाजपाइयों को पिटवाया।

यह भी पढ़ें:

विकास के लिए गांव-गांव पहुंचाएंगे पक्की सड़कें: सचिन पायलट

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के निर्देश पर सार्वजनिक निर्माण विभाग ने प्रदेश के 500 से अधिक आबादी वाले 342 गांवों को डामर सड़क से जोड़ने के लिए गुरुवार को 403 करोड़ 28 लाख रुपए की प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृति जारी की है।

22/11/2019

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की राजस्थान से राज्यसभा में एंट्री, निर्विरोध निर्वाचन

राजस्थान में कांग्रेस का संसद में खाता खुल गया है। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह राज्यसभा सांसद के रूप में निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं। मुख्य सचेतक महेश जोशी ने मनमोहन सिंह की तरफ से राज्यसभा सदस्य का प्रमाण पत्र प्राप्त किया।

19/08/2019

अब कृपाण, कड़ा और पगड़ी के साथ दे सकेंगे परीक्षा, गृह विभाग ने किया सर्कुलर जारी

राज्य में होने वाली विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में अब सिख अभ्यर्थी कड़ा, कृपाण और पगड़ी धारणकर शामिल हो सकेंगे। हालांकि इसके लिए सिख अभ्यर्थियों को परीक्षा से एक घंटा पहले केन्द्र पर पहुंचना होगा और स्क्रीनिंग के बाद ही अंदर प्रवेश कर सकेंगे।

06/12/2019

बीस बीघा सरकारी भूमि से हटाया अवैध अतिक्रमण

जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने मथुरादास गांव में कार्रवाई करते हुए बीस बीघा सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाया है।

04/10/2019

राज्यपाल कलराज मिश्र ने कश्मीर के बच्चों को दी सीख, खूब मेहनत करो आगे बढ़ो

राज्यपाल कलराज मिश्र ने कश्मीर से आए बच्चों से कहा कि खूब मेहनत करो और आगे बढ़ो। किसी भी कार्य को पूरा करने के लिए दृढ़ निश्चय करो तो सफलता अवश्य मिलेगी। हिन्दुस्तान संविधान से चलता है। संविधान हिन्दुस्तान का मूल ग्रन्थ है।

04/02/2020

अवैध निर्माण के खिलाफ जेडीए की कार्रवाई, आधा दर्जन स्थानों पर ध्वस्त किए अतिक्रमण

अवैध निर्माण एवं अतिक्रमणों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के दौरान जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने सोमवार को आधा दर्जन स्थानों पर कार्रवाई करते हुए अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया।

24/12/2019

बारिश के कारण लैंड नहीं हो सकी फ्लाइट्स

एयरपोर्ट पर तेज बारिश के कारण इंडिगो की दिल्ली-जयपुर फ्लाइट 6E-212 और एयर इंडिया की लखनऊ-जयपुर फ्लाइट 9I-692 लैंड नहीं हो सकी।

26/07/2019