Dainik Navajyoti Logo
Saturday 18th of January 2020
 
जयपुर

महिला पॉलिटेक्निक कॉलेजों में इंफ्रास्ट्रक्टर और तकनीकी संसाधनों की कमी नहीं होगी: सुभाष गर्ग

Friday, December 13, 2019 14:50 PM
तकनीकी शिक्षा मंत्री सुभाष गर्ग ने प्रदर्शित मॉडल्स के बारे में विस्तार से जानकर छात्राओं की प्रशंसा की।

जयपुर। तकनीकी शिक्षा राज्य शिक्षा मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने शुक्रवार को राजकीय महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज गांधीनगर में वार्षिक प्रदर्शनी पचरंग-2019 का उद्घाटन किया। उन्होंने छात्राओं की रचनात्मकता की प्रशंसा करते हुए कहा कि कॉलेज में इस तरह के नवाचार किये जाएं, जिससे यहां पढ़ने वाली छात्राएं अपने हुनर के जरिये आर्थिक लाभ भी कमा सकें। उन्होंने कहा कि महिला पॉलिटेक्निक कॉलेजों में इन्फ्रास्ट्रक्चर, कम्प्यूटर सिस्टम व सॉफ्टवेयर की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी।

गर्ग ने इस अवसर पर महाविद्यालय के कमर्शियल आर्ट, टेक्सटाइल डिजाइन, कॉस्ट्यूम डिजाइन एवं ड्रेस मेकिंग, मॉडल  ऑफिस मेनेजमेंट व ब्यूटी कल्चर विभागों द्वारा वर्ष पर्यन्त किये गए रचनात्मक कार्यों की प्रदर्शनी का अवलोकन किया और छात्राओं की हौसला अफजाही की।

इस दौरान छात्राओं ने पोस्टर फोटोग्राफ्स, इलेस्ट्रेशन, ग्राफिक डिजाइन, फेब्रिक डिजाइन, वीविंग टेक्नोलॉजी, ड्रेस डिजाइनिंग, विभिन्न केश विन्यास, टैटू आदि विधाओं का प्रदर्शन किया। तकनीकी शिक्षा मंत्री ने प्रदर्शित मॉडल्स के बारे में विस्तार से जानकर छात्राओं की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि पॉलिटेक्निक महाविद्यालयों के व्याख्यताओं को भी सातवें वेतनमान का लाभ जल्दी से जल्दी दिये जाने का प्रयास किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

दो दिन के राजस्थान दौरे पर रहेंगे कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे 19 और 20 सितंबर को राजस्थान के दौरे पर रहेंगे। वह प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अहम बैठक लेंगे, जिसमें सभी मंत्री, विधायक और पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

13/09/2019

गहलोत ने किया गोविंद देव मंदिर की वेबसाईट का शुभारंभ

सीएम अशोक गहलोत ने आज यहां भगवान गोविन्द देव के मंदिर की नई वेबसाइट का शुभारंभ किया।

01/12/2019

प्रतिभाओं को सिखाएंगे डांस स्टेप्स

शहर में डांस का भव्य आयोजन इंडियन डांस लीग 14 जून से 24 जून तक आयोजित होगी। इसमें 42 अन्तरराष्ट्रीय नृत्य के कलाकार अपनी प्रतिभा से संगीत प्रेमियों को थिरकने के लिए मजबूर कर देंगे।

14/06/2019

सरकार की पहली वर्षगांठ पर तीन दिन मनेगा जश्न

नए साल में प्रदेश में होने वाले पंचायतीराज चुनावों के मद्देनजर गहलोत सरकार अपने कार्यकाल की पहली वर्षगांठ पर प्रदेश की जनता को कई सौगातें देने की तैयारी कर रही है।

11/12/2019

जयपुर में ट्रैफिक पुलिस ने पकड़ी महिला गैंग, बस में की चोरी की कोशिश

ट्रैफिक पुलिस की सतर्कता से रामनिवास बाग गेट एमजीडी के सामने बस स्टैंड पर महिला गैंग पकड़ी गई है। ये गैंग आपराधिक घटना को अंजाम देने कोशिश में थी।

20/12/2019

सांसद दीयाकुमारी का दावा, हमारा परिवार राम का वंशज

जयपुर राजघराने की पूर्व राजकुमारी दीयाकुमारी ने दावा किया है कि उनका परिवार राम का वंशज है। राजघराने के पोथीखाने में नक्शे और पत्रावलियां सुबूत के रूप में मौजूद हैं।

12/08/2019

थाने में आत्मदाह करने वाली महिला के पैसों से पुलिस वालों ने खाया मीट और पी शराब

पुलिस के चंगुल में यदि कोई फंस जाता है तो उससे निकलना मुश्किल है। वैशाली नगर थाने में 28 जुलाई को आत्मदाह करने वाली महिला के साथ भी पुलिस ने मानवता और खाकी को शर्मसार करने वाला व्यवहार किया था।

19/09/2019