Dainik Navajyoti Logo
Monday 10th of August 2020
 
जयपुर

महिला पॉलिटेक्निक कॉलेजों में इंफ्रास्ट्रक्टर और तकनीकी संसाधनों की कमी नहीं होगी: सुभाष गर्ग

Friday, December 13, 2019 14:50 PM
तकनीकी शिक्षा मंत्री सुभाष गर्ग ने प्रदर्शित मॉडल्स के बारे में विस्तार से जानकर छात्राओं की प्रशंसा की।

जयपुर। तकनीकी शिक्षा राज्य शिक्षा मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने शुक्रवार को राजकीय महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज गांधीनगर में वार्षिक प्रदर्शनी पचरंग-2019 का उद्घाटन किया। उन्होंने छात्राओं की रचनात्मकता की प्रशंसा करते हुए कहा कि कॉलेज में इस तरह के नवाचार किये जाएं, जिससे यहां पढ़ने वाली छात्राएं अपने हुनर के जरिये आर्थिक लाभ भी कमा सकें। उन्होंने कहा कि महिला पॉलिटेक्निक कॉलेजों में इन्फ्रास्ट्रक्चर, कम्प्यूटर सिस्टम व सॉफ्टवेयर की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी।

गर्ग ने इस अवसर पर महाविद्यालय के कमर्शियल आर्ट, टेक्सटाइल डिजाइन, कॉस्ट्यूम डिजाइन एवं ड्रेस मेकिंग, मॉडल  ऑफिस मेनेजमेंट व ब्यूटी कल्चर विभागों द्वारा वर्ष पर्यन्त किये गए रचनात्मक कार्यों की प्रदर्शनी का अवलोकन किया और छात्राओं की हौसला अफजाही की।

इस दौरान छात्राओं ने पोस्टर फोटोग्राफ्स, इलेस्ट्रेशन, ग्राफिक डिजाइन, फेब्रिक डिजाइन, वीविंग टेक्नोलॉजी, ड्रेस डिजाइनिंग, विभिन्न केश विन्यास, टैटू आदि विधाओं का प्रदर्शन किया। तकनीकी शिक्षा मंत्री ने प्रदर्शित मॉडल्स के बारे में विस्तार से जानकर छात्राओं की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि पॉलिटेक्निक महाविद्यालयों के व्याख्यताओं को भी सातवें वेतनमान का लाभ जल्दी से जल्दी दिये जाने का प्रयास किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

चुनावी हिंसा में दर्जनों घायल

पंचायत चुनाव का तीसरा चरण भी हिंसा की चपेट में आ गया। बुधवार को हुए पंचायती राज के तृतीय चरण के चुनाव के बाद जीते और हारे हुए उम्मीदवारों और उनके समर्थकों के बीच गुरुवार को जमकर बवाल मचा।

31/01/2020

महात्मा गांधी के स्वच्छता और खादी के संकल्प को आगे बढ़ा रहे पीएम मोदी: सतीश पूनिया

उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी जी के विचार पूरी दुनिया के लिए लाभदायक है। उन्होंने भारत में अहिंसा और ग्राम स्वराज्य का दर्शन दिया।

31/01/2020

ई-रिक्शे में कचरा बीन रहे युवा

कचरा बीनने वालों का नाम जुबां पर आते ही हमें गरीबी से फटेहाल मैले कुचेले असहाय लोगों की छवि आंखों में घूमने लगती है।

23/06/2019

भिखारियों से मुक्त होगा जयपुर, फ्रेंडली डिटेंशन सेन्टर्स भेजे जाएंगे भिखारी

जयपुर को शीघ्र ही भिखारी मुक्त बनाने के लिए अभियान शुरू किया जाएगा। इसके लिए राजधानी में भिखारियों की धरपकड़ की जाएगी। इन्हें पकड़ने का टास्क पुलिस को दिया जाएगा। इन भिखारियों को फ्रेंडली डिटेंशन सेंटर पर रखा जाएगा, जिसके संचालन की जिम्मेदारी एनजीओ को दी जाएगी।

07/02/2020

आतंक फैलाने वाली गैंग को पुलिस ने दबोचा

बदमाश अपना प्रभुत्व बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग कर रहे हैं। इसके अलावा लोगों में भय पैदा करने के लिए फिल्मी स्टाइल में अदालत भी लगा रहे हैं।

22/09/2019

प्रदेश में राष्ट्रीय औसत से ज्यादा बची बच्चों कीजान, IMR में राष्ट्रीय औसत में 20 जबकि प्रदेश में 25 की आई कमी

कोटा में बच्चों की मौतों को लेकर सियासत गरमाई हुई है, लेकिन केन्द्र सरकार के आकड़ों के मुताबिक राजस्थान में राष्ट्रीय औसत से ज्यादा बच्चों की जान बचाई जा सकी है। देश में चिकित्सा सेवाओं के माध्यम से शिशु मृत्यु दर में औसतन 20 की कमी पिछले दिनों रही है, वहीं राजस्थान में यह 25 रही है।

06/01/2020

नर्सेज ने नर को नारायण मानकर सेवा करने का लिया संकल्प

सवाई मानसिंह अस्पताल के एसएमएस ऑडिटोरियम में रविवार को राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन की ओर से अन्तरराष्ट्रीय नर्सेज दिवस पर आयोजित समारोह

13/05/2019