Dainik Navajyoti Logo
Saturday 6th of June 2020
 
जयपुर

स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने इंद्रधनुष टीकाकरण अभियान का किया शुभारंभ

Monday, December 02, 2019 14:55 PM
बच्चे को दवाई पिलाते चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर रघु शर्मा

जयपुर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर रघु शर्मा ने निवास स्थल पर सघन मिशन इंद्रधनुष टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया। शर्मा ने सोमवार को सुबह टीकाकरण के सघन मिशन इन्द्रधनुष अभियान का राज्यस्तरीय शुभारंभ किया। उन्होंने बताया कि प्रदेशभर में यह अभियान चार चरणों में संचालित किया जायेगा और टीकाकरण के ड्रापआउट एवं लेफ्टआउट रहे बच्चों व गर्भवती महिलाओंको संबंधित टीके निःशुल्क लगाये जायेंगे।

मिशन इन्द्रधनुष अभियान का प्रथम चरण 2 दिसम्बर से प्रारंभ किया गया है, इसका द्वितीय चरण 6 जनवरी ,तृतीय चरण 3 फरवरी व चतुर्थ चरण 2 मार्च 2020 को संचालित कर सूचीबद्ध लाभार्थियों को संबंधित टीके लगाये जायेंगे।

यह भी पढ़ें:

पर्यटन विभाग की अनुदान मांगें पारित

राजस्थान के पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने विधानसभा में कहा कि राजस्थान विश्व पर्यटन मानचित्र एवं देश में अपनी एक विशिष्ट पहचान रखता है एवं पर्यटन के क्षेत्र में अग्रणी स्थान बनाये हुए है।

18/07/2019

शटडाउन के दौरान जिम्मेदार अधिकारी रहे मौजूद : कल्ला

इन्टक द्वारा कर्मचारियों की मांगों और समस्याओं के निराकरण के लिए दिए मांग पत्र पर ऊर्जा मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला की अध्यक्षता में विद्युत भवन में फैडरेशन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक हुई।

10/10/2019

पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह की कार को ट्रोले ने मारी टक्कर, बाल-बाल बचे

पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह एक सड़क हादसे में बाल बाल बच गए। जानकारी के अनुसार विश्वेन्द्र सिंह भरतपुर से जयपुर जा रहे थे कि दौसा में उनकी कार को एक तेज रफ्तार ट्रोले ने टक्कर मार दी।

22/10/2019

आवासन मंडल में ई-ऑक्शन का चौथा चरण कल से

प्रदेश के विभिन्न शहरों में साढ़े नौ हजार से अधिक अनिस्तारित आवासों का निस्तारण करने के लिए 30 सितंबर से शुरू की गई राजस्थान आवासन मंडल की ई-ऑॅक्शन योजना का चौथा चरण गुरुवार से शुरू किया जाएगा।

13/11/2019

राजस्थान यूनिवर्सिटी में रैगिंग को लेकर सख्त दिशा-निर्देश जारी

राजस्थान विश्वविद्यालय में रैगिंग को लेकर सख्त दिशा-निर्देश जारी किए गए है।

19/06/2019

जयपुर में हुई तेज बारिश, उमस से मिली राहत, मौसम हुआ सुहावना

जयपुर में बारिश का दौर फिर शुरू हो गया है। कई दिनों से शहर में उमस का दौर जारी था, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

06/08/2019

कश्मीर की हैवन सेफरॉन उपलब्ध

पहली पसंद बनी हैवन सेफरॉन यानी केसर अब जयपुर में भी उपलब्ध होगी। यहां मणिहारों का रास्ता स्थित दिल्ली ड्रॉय फ्रूट्स फर्म के शोरूम में उपलब्ध होगी।

16/04/2019