Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 29th of September 2020
 
जयपुर

हाईकोर्ट ने सरकार से पुलिस थानों में जब्त वाहनों की 2 सप्ताह में मांगी जानकारी

राजस्थान हाईकोर्ट ने प्रदेश के पुलिस थानों में जब्त वाहनों के मामले में राज्य सरकार से दो सप्ताह में जानकारी मांगी हैं। कोर्ट ने राज्य सरकार से दो सप्ताह में जानकारी मांगी है कि सुंदर भाई अम्बालाल देसाई एवं जनरल इंश्योरेंस कंपनी बनाम स्टेट ऑफ आंध्र प्रदेश के संदर्भ में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए निर्देश की अनुपालना में पुलिस विभाग ने कोई परिपत्र अथवा आदेश जारी क्यों नही किया।

29 Sep 17:10 PM

कोर्ट के निर्णय के अनुसार ही निकायों के चुनाव कराने के लिए सरकार तैयार: धारीवाल

जयपुर, जोधपुर, कोटा की नवसृजित नगर निगमों के तय समय पर ही सरकार चुनाव करवाएगी। स्वायत्त शासन नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि नवगठित नगर निगम के चुनावों को लेकर जो हाईकोर्ट का निर्णय आया है, सरकार उस निर्णय के अनुसार ही चुनाव कराने के लिए तैयार है।

29 Sep 15:35 PM

कोरोना वायरसः पहले चरण में 11 जिलों में शुरू होगा जन आंदोलन, मंत्रियों ने तय की आंदोलन की रूपरेखा

प्रदेश में बेकाबू हुए कोरोना को काबू में करने के लिए 2 अक्टूबर गांधी जयंती से शुरू होने वाले जन आन्दोलन की गहलोत सरकार रूपरेखा तय करने में जुटी है। नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल के निवास पर मंगलवार को सात मंत्रियों ने लंबी मंत्रणा कर आंदोलन की रूपरेखा को अंतिम रूप दिया।

29 Sep 15:25 PM

राजेंद्र राठौड़ का कांग्रेस पर निशाना, कहा- ढोंग रचकर किसानों को गुमराह करने का कर रही है प्रयास

विधानसभा में उप नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व द्वारा कांग्रेस शासित प्रदेशों की विधानसभा में केंद्र सरकार के कृषि विधेयकों को लागू ना करने के लिए नया कानून बनाने के निर्णय को आश्चर्यजनक बताते हुए कहा है कि वह किसानों की आमदनी दोगुना करने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संकल्प में रोड़ा अटकाने के लिए किसानों को गुमराह करने की कोशिश कर रही है।

29 Sep 14:45 PM

समर्थन मूल्य पर मूंग, उड़द, सोयाबीन एवं मूंगफली खरीद के लिए की जाएगी भंडारण की पूरी व्यवस्थाः गोयल

वेयर हाउस कॉरपोरेशन के अध्यक्ष पीके गोयल ने कहा कि समर्थन मूल्य पर मूंग, उड़द, सोयाबीन एवं मूंगफली की होने वाली खरीद के लिए भंडारण की पूरी व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान में वेयर हाउस कॉरपोरेशन के पास 1 लाख 50 हजार मीट्रिक टन तथा सीडब्लयूसी के पास 95 हजार मीट्रिक टन भंडारण क्षमता उपलब्ध है।

29 Sep 13:55 PM

31 अक्टूबर तक होंगे जयपुर, जोधपुर और कोटा नगर निगमों के चुनाव, HC ने राज्य सरकार का प्रार्थना पत्र किया खारिज

राजस्थान हाईकोर्ट ने प्रदेश के जयपुर, जोधपुर और कोटा के नवसृजित 6 नगर निगमों में चुनाव कराने की अवधि को 31 अक्टूबर से बढ़ाने से इनकार कर दिया है। हाईकोर्ट ने कहा है कि पूर्व में निर्धारित 31 अक्टूबर तक ही इनके चुनाव कराए जाए।

29 Sep 12:45 PM

कृषि विधेयकों के खिलाफ कांग्रेस के विरोध प्रदर्शनों पर सरकारी आदेशों की मार, किसान सम्मेलन पर सस्पेंस

केंद्र सरकार द्वारा संसद में हाल ही में पारित कृषि विधेयकों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी की ओर से शुरू किए गए विरोध पखवाड़े के तहत होने वाले विरोध प्रदर्शनों पर अब सरकार के आदेशों की ही मार पड़ रही है। प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते 11 जिलों में लागू की गई धारा 144 के कारण कांग्रेस को सांकेतिक विरोध प्रदर्शनों का ही सहारा लेना पड़ रहा है।

29 Sep 12:15 PM

मुख्यमंत्री की स्वरोजगार को बढ़ावा देने की पहल, अपनी दुकान-अपना व्यवसाय योजना शुरू

प्रदेश में बेरोजगारों को स्वरोजगार उपलब्ध कराने के लिए राजस्थान आवासन मंडल ने 'अपनी दुकान-अपना व्यवसाय' योजना का सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुभारंभ किया। इस योजना में प्रदेश के 13 शहरों में 1681 दुकान और भूखंडों को विक्रय के लिए शामिल किया गया है।

29 Sep 11:25 AM

दांतली आरओबी से मिलेगा लाखों लोगों को फायदा, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया जनता को समर्पित

आगरा रोड को टोक रोड से जोड़ने के लिए जयपुर दिल्ली रेल मार्ग पर बनाए गए दांतली आरओबी से हजारों स्थानीय लोगों को फायदा मिलेगा। इस आरओबी को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को जनता को समर्पित कर दिया।

29 Sep 11:20 AM

सोशल डिस्टेंसिंग की पालना को लेकर सरकार हुई सख्त, अवहेलना करने पर होगी कानूनी कार्रवाई

सोशल डिस्टेंसिंग की पालना को लेकर राज्य सरकार काफी सख्त हो गई है। अब सरकार ने कड़ा रुख अपनाते हुए कहा है कि अगर अब सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं की गई तो अवहेलना करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसकी जिम्मेदारी जिला मजिस्ट्रेट को सौंपी गई है।

29 Sep 11:10 AM