Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 24th of February 2021
 
जयपुर

सतीश पूनिया ने बजट को दिया निराशाजनक करार

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने विधानसभा में प्रस्तुत गहलोत सरकार के बजट को निराशाजनक करार दिया हैं।

24 Feb 18:30 PM

केन्द्र सरकार पर भाजपा के विधायक बनाएं दवाब : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायकों से पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) को राष्ट्रीय परियोजना की श्रेणी दिलाने के लिए सहयोग करने एवं केन्द्र सरकार पर दबाव बनाने का आग्रह किया हैं। गहलोत ने विधानसभा में संशोधित अनुमान एवं बजट अनुमान प्रस्तुत करने के दौरान यह अनुरोध किया।

24 Feb 18:15 PM

बजट से रोजगार के नए अवसर होंगे सृजित : रघु

बजट से रोजगार के नए अवसर सृजित होंगे। प्रदेश का आधारभूत ढांचा सुदृढ़ होगा। चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा विधानसभा में प्रस्तुत बजट को जन कल्याणकारी बताते हुए कहा कि बजट में चिकित्सा, रोजगार, कृषि, रोजगार, युवाओं, महिलाओं, मजदूरों, वंचित वर्गो सहित सभी वर्गो का ध्यान रखा गया है।

24 Feb 17:55 PM

तकनीकों से लैस ऑनलाइन स्कूल की हुई शुरुआत

देश में अपनी तरह के पहले और अत्याधुनिक तकनीकों से लैस ऑनलाइन स्कूल की शुरूआत हुई है। साइबोर्ड स्कूल देश के दो आन्ट्रप्रनर और विजनरीज- रजत, सह-संस्थापक और सीईओ और कुणाल, सह-संस्थापक और सीटीओ की दूरदर्शी कल्पना का परिणाम है।

24 Feb 17:55 PM

कुशल वित्तीय प्रबंधन से पूरी होंगी घोषणाएं, हर परिवार को 5 लाख रुपए के चिकित्सा बीमा की योजना अनूठी: गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पिछली बजट घोषणाओं में 86 प्रतिशत पूरी करने का दावा करते हुए कहा है कि इस बजट की घोषणा को भी कुशल वित्तीय प्रबंधन से पूरा किया जाएगा। गहलोत ने पत्रकारों से कहा कि कोविड के बावजूद 86 प्रतिशत बजट घोषणाओं को पूरा करने में सफलता पाई है तथा कुशल वित्त प्रबंधन से इस बजट की घोषणाएं भी पूरी की जाएंगी।

24 Feb 17:05 PM

विपक्ष ने बजट को बताया कागजी पुलिंदा, कहा- घोषणाएं कर केवल झूठी वाहवाही लूटने का किया प्रयास

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2021-22 को लेकर पेश किए गए बजट को कागजी पुलिंदा बताते हुए नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि इस बजट में केवल घोषणाएं की गई हैं, लेकिन उन घोषणाओं के लिए पैसा कहां से आएगा इसका कोई प्रावधान नहीं है।

24 Feb 16:45 PM

बीकानेर में मिनी फूड पार्क की घोषणा, आयुर्वेद और डेयरी महाविद्यालय खुलेंगे

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज विधानसभा में पेश 2021-22 के लिए बजट में बीकानेर संभाग मुख्यालय के लिए भी कई घोषणाएं की है। घोषणाओं के अनुसार यहां मिनी फूड पार्क बनाए जाने के साथ-साथ आयुर्वेद और डेयरी महाविद्यालय भी खोले जाएंगे। जिसमें योग एवं नेचुरोपैथी का अध्ययन कराया जाएगा।

24 Feb 16:10 PM

बजट भाषण के दौरान CM ने विपक्ष पर ली चुटकी, कहा- मैं पानी पीकर आपको नहीं कोस रहा हूं, मेरा गला खराब है

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को अपनी सरकार के कार्यकाल का तीसरा बजट पेश किया। इस दौरान कई बार हल्का-फुल्का माहौल भी देखने को मिला, जब सीएम गहलोत ने बजट के दौरान विपक्ष की चुटकी ली।

24 Feb 15:45 PM

बजट 2021-22: सीएम गहलोत ने बजट नहीं लगाया कोई नया कर, 910 करोड़ से अधिक की दी राहत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को पेश किए गए वर्ष 2021-22 के बजट में कोविड सहायता पैकेज की घोषणा करते हुए कोई भी नया कर नहीं लगाया बल्कि 910 करोड़ रुपए से अधिक की राहत प्रदान की है। गहलोत ने तीसरा बजट पेश करते हुए प्रत्येक परिवार को 5 लाख रुपए की चिकित्सा बीमा सुविधा योजना की भी घोषणा की है।

24 Feb 15:25 PM

बजट 2021-22: गहलोत का किसानों के लिए बड़ा ऐलान, अगले साल अलग से पेश होगा कृषि बजट

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को राज्य का वित्त वर्ष 2021-22 के लिए बजट पेश करने के दौरान किसानों के लिए भी कई बड़ी घोषणाएं की है। गहलोत ने कहा कि गांधीजी ने कहा था कि अगर भारत को शांतिपूर्ण सच्ची प्रगति करनी है तो पैसे वाले ये समझ लें कि किसानों में ही भारत की आत्मा बसती है। अन्नदाता के बेहतर भविष्य एवं उनके हितों के संरक्षण के लिए आगामी वर्ष से कृषि बजट की शुरुआत करना प्रस्तावित करता हूं।

24 Feb 14:45 PM