Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 25th of November 2020
 
जयपुर

मुंबई पुलिस के 3 सिपाहियों को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए मुंबई पुलिस के एक उप निरीक्षक और 3 सिपाहियों को 2 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

25 Nov 13:20 PM

मुनेश गुर्जर ने डस्टबिन में डाला कचरा

नगर निगम हैरिटेज की मेयर मुनेश गुर्जर ने मंगलवार को वार्डो में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सड़क से कचरे को उठाकर डस्टबिन में डाला।

25 Nov 12:50 PM

प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या हो गई 250482

प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर भयावह रुप लेती जा रही है। मंगलवार को 3314 नए संक्रमित सामने आए है। इसके बाद प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 250482 हो गई है।

25 Nov 12:15 PM

प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण की दूसरी पीक, सावधानी से ही बचाव संभवः रघु शर्मा

प्रदेश में 3 हजार से अधिक मामले प्रतिदिन आ रहे है। यह कोरोना की दूसरी पीक है। इस महामारी से बचने का सावधानी ही उपाय है।

24 Nov 13:00 PM

522 गृह निर्माण सहकारी समितियां निष्क्रिय, फिर भी सरेआम कर रही कारोबार

प्रदेश में बैकडेट में पट्टे काटकर आमजन से लाखों वसूलने वाली गृह निर्माण सहकारी समितियों का कारोबार जारी है। समितियों के फर्जीवाड़े पर रोक लगाने के लिए अब सहकारिता विभाग सख्ती कर रहा है। अब ऑडिट के लिए रिपोर्ट नहीं सौंपने वाली गृह निर्माण समितियों पर शिकंजा कसा जाएगा। अगले महीने से ऐसी सोसायटियों पर कानूनी कार्रवाई करेगी।

24 Nov 12:45 PM

AIMIM पार्टी के राजस्थान में चुनाव लड़ने पर बोले महेश जोशी, भाजपा के एजेंट है असदुद्दीन ओवैसी

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन पार्टी के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के राजस्थान में विधानसभा चुनाव लड़ने की अटकलों को लेकर मुख्य सचेतक महेश जोशी ने हमला बोला है। जोशी ने पीसीसी मुख्यालय में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एजेंट हैं।

24 Nov 12:15 PM

मुख्यमंत्री गहलोत की अपील, हैल्थ प्रोटोकॉल की हो पालना, समाज के सभी वर्ग निभाएं दायित्व

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कोरोना बढ़ रहा है, जरा सी लापरवाही खुद के साथ ही दूसरों के लिए भी जानलेवा हो सकती है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने संक्रमण पर नियंत्रण के लिए जनहित में कड़े फैसले लिए हैं। समाज के सभी वर्गों को समझना होगा कि प्रदेशवासियों की जीवन रक्षा को सर्वोपरि रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग एवं हेल्थ प्रोटोकॉल की पालना सभी के हित में है।

24 Nov 09:20 AM

जेडीए ने बनाई मास्क की दीवार, जरूरतमंद लोगों को मिलेंगे फ्री मास्क

राज्य सरकार की ओर से गांधी जयंती के अवसर से शुरू किए गए कोरोना के विरुद्ध जन आंदोलन को सफल बनाने के लिए जयपुर विकास प्राधिकरण ने जेडीए कार्यालय के सामने मास्क की दीवार बनवाई है। प्रमुख शासन सचिव भास्कर ए सावंत ने इस दीवार का उद्घाटन कर लोगों को निशुल्क मास्क वितरित किए।

24 Nov 09:15 AM

जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्य चुनावः पहले चरण में 61.80 फीसदी मतदान

प्रदेश के 21 जिलों की 65 पंचायत समितियों में जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के लिए सोमवार को हुए चुनाव में 61.80 फीसदी मतदान हुआ है। राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार पंचायती राज संस्थाओं के पहले चरण का मतदान शांतिपूर्ण हुआ है। आयोग से मिली जानकारी के अनुसार पहले चरण में 72 लाख 38 हजार 122 मतदाताओं में से 44 लाख 73 हजार 457 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

24 Nov 08:50 AM

प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से 18 मौतें, 3232 नए रोगी, रिकवरी रेट 90 फीसदी से हुई कम

राजस्थान में सोमवार को 3232 नए रोगी सामने आए हैं। प्रदेश में सोमवार को तीसरा दिन है, जब तीन हजार के पार रोगी आए हैं। इसके चलते नए रोगियों के मुकाबले रिकवर होने वालों की संख्या काफी कम होने लगी है। ऐसे में प्रदेश में रिकवरी रेट जो नवम्बर के शुरुआत में 92 फीसदी के आसपास थी, वह अब 89.30 फीसदी हो गई है।

24 Nov 08:45 AM