Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
जयपुर

मनरेगा कांग्रेस का वो फैसला है, जो अब तक लोगों की जिंदगियां संवार रहा है: गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मनरेगा कांग्रेस का वो फैसला है, जो अब तक लोगों की जिंदगियां संवार रहा है। मजदूर वर्ग के प्रति कांग्रेस की इसी भावना का अनुसरण करते हुए राजस्थान सरकार ने न्यूनतम मजदूरी में वृद्धि करके कामगार वर्ग को बड़ी राहत दी है।

02 Aug 15:50 PM

प्रदेश में कोरोना: 24 घंटे में आए 21 नए संक्रमित, 10 जिलों में कोई मरीज नहीं, 21 जिलों में 15 से कम एक्टिव केस

राजस्थान में रविवार को कोरोना के 21 नए रोगी सामने आए हैं और वहीं किसी भी जिले में मौत नहीं हुई है। प्रदेश में रिकवरी रेट 99.03 फीसदी बनी हुई। एक्टिव केसों की संख्या प्रदेश में 250 बची है। राजस्थान के 33 जिलों में से केवल जयपुर और उदयपुर ही ऐसे जिले हैं, जहां आधे से ज्यादा एक्टिव केस हैं।

02 Aug 10:40 AM

2 IAS और 13 IFS अफसरों का तबादला: नीना सिंह बनीं पहली महिला डीजी, एडीजी उमेश मिश्रा भी डीजी रैंक में प्रमोट

भारतीय पुलिस सेवा के दो अफसर पदोन्नति के बाद एडीजी से डीजी बन गए हैं। आईपीएस नीना सिंह राजस्थान के इतिहास में पहली महिला डीजी बन गई हैं। कार्मिक विभाग के आदेशानुसार एडीजी उमेश मिश्रा को पदोन्नति के बाद महानिदेशक पुलिस, इंटेलिजेंस और आईपीएस नीना सिंह को महानिदेशक पुलिस, सिविल राइट्स एंड एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग पद पर लगाए गए हैं।

02 Aug 10:30 AM

तेज बारिश से बाढ़ के हालात: प्रदेश के अनेक हिस्सों में तेज बारिश से टापू बने कईं गांव, शहरों से कटा संपर्क

राज्य के कुछ हिस्सों में तेज बारिश का दौर जारी रहने से कई गांव टापू बन गए और गांवों का शहरों से संपर्क कट गया। कोटा के खतौली में पार्वती नदी उफान पर है। कोटा-श्योपुर मार्ग बंद होने से मध्यप्रदेश से संपर्क कट गया। नागौर के मकराना में नौ इंच से ज्यादा बारिश और कुचामन में 90 एमएम से बारिश दर्ज की। राज्य के अनेक हिस्सों में बाढ़ के हालात बन गए।

02 Aug 10:20 AM

प्रत्येक व्यक्ति को पौधे लगाकर करनी चाहिए उनकी देखभाल : धाभाई

प्रत्येक व्यक्ति को कम से कम दो पौधे लगाकर उनकी देखभाल करनी चाहिए। नगर निगम ग्रेटर जयपुर की महापौर शील धाभाई ने विवेकानंद ग्लोबल यूनिवर्सिटी में दैनिक नवज्योति और रोटरी क्लब जयपुर साउथ के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित वृक्षारोपण महोत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रही थी।

01 Aug 11:45 AM

मानसून मेहरबान: राजधानी जयपुर सहित कई इलाकों में जमकर बरसे बदरा, 3 अगस्त तक चलेगा बारिश का दौर

प्रदेश में मानसून का दौर लगातार जारी है। राजधानी जयपुर सहित प्रदेश के विभिन्न भागों में शुक्रवार के बाद आज शनिवार को भी बरसात का दौर जारी है। वहीं मौसम विभाग ने आगामी 3 अगस्त तक प्रदेश में बरसात का दौर जारी रहने की संभावना जताई है।

31 Jul 10:10 AM

मुख्य सचिव से सीनियर IAS पवन गोयल की भी सचिवालय में एंट्री, मंत्री की खींचतान में नपे राजेश्वर सिंह

पांच आला अधिकारियों के शुक्रवार को हुए तबादलों में सबसे अहम सीनियर आईएएस पवन गोयल का तबादला है। मुख्य सचिव निरंजन आर्य से सीनियर सुबोध अग्रवाल के बाद आईएएस गोयल की सचिवालय में एंट्री हो गई है। अब उनसे सीनियर 2 आईएएस अधिकारी सचिवालय में उनके निचले पद पर कार्यरत रहेंगे। इससे पहले खान विभाग में एसीएस के पद पर सीनियर आईएएस सुबोध अग्रवाल को लगाया था।

31 Jul 09:55 AM

प्रदेश में कोरोना: 24 घंटे में आए 28 नए रोगी, कोई मौत नहीं, 18 जिलों में 10 या इससे कम एक्टिव केस

राजस्थान में कोरोना के शुक्रवार को 28 नए रोगी आए हैं। ये मरीज प्रदेश के आठ जिलों में हैं। 25 जिलों में कोई नया रोगी नहीं है। जयपुर में सर्वाधिक 8 नए कोरोना रोगी है। प्रदेश में शुक्रवार को कहीं कोई मौत भी नहीं हुई है। राजस्थान में अब केवल 254 एक्टिव केस बचे हैं। केवल 6 जिले ऐसे हैं, जिनमें 10 से ज्यादा केस हैं।

31 Jul 09:55 AM

डोटासरा के समर्थन में पायलट खेमे के विधायक इंद्राज गुर्जर का बड़ा बयान, कहा- पूरी पार्टी उनके साथ खड़ी है

आरएएस भर्ती-2018 के इंटरव्यू में शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के रिश्तेदारों को 80-80 अंक मिलने के मामले में पायलट खेमे के विधायक इंद्राज गुर्जर ने डोटासरा का बचाव किया है। गुर्जर ने कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में जिस तरह से डोटासरा ने संघ प्रचारक निंबाराम पर हमला किया है, उससे घबराकर भाजपा डोटासरा पर आरोप लगा रही है।

30 Jul 14:00 PM

कोविड संक्रमण और वैक्सीनेशन समीक्षा बैठक, गहलोत बोले- तीसरी लहर से बचाव के लिए लगातार सावधानी रखना जरूरी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल की पालना में लापरवाही के कारण दुनिया के कई देशों में कोविड रोगियों की संख्या फिर से बढ़ी है। देश के कुछ राज्यों में भी वायरस की सक्रियता बनी हुई है और वहां सरकारों ने संक्रमण रोकने के लिए प्रतिबंधात्मक उपाय लागू किए हैं। ऐसे में हमें लगातार सावधानी बरतनी होगी।

30 Jul 10:35 AM