Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 14th of July 2020
 
जयपुर

सचिन पायलट को PCC चीफ और डिप्टी CM पद से हटाया, विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा भी बर्खास्त

कांग्रेस पार्टी ने बड़ा एक्शन लेते हुए सचिन पायलट को प्रदेश अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री के पद से हटा दिया है। साथ ही पायलट समर्थक मंत्रियों विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को मंत्रिमंडल से बाहर निकाल दिया है। सचिन पायलट की जगह गोविंद सिंह डोटासरा को प्रदेश कांग्रेस का नया अध्यक्ष बनाया गया है।

14 Jul 14:15 PM

कांग्रेस विधायक दल की बैठक, बागियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई का प्रस्ताव पारित

सचिन पायलट और उनके समर्थित विधायकों की बगावत के चलते प्रदेश की सियासत में बढ़ी सरगर्मियों के बीच मंगलवार को एक बार फिर कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई। होटल फेयरमाउंट में हुई विधायक दल की बैठक में सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायक शामिल नहीं हुए। बैठक में बागियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई का प्रस्ताव पारित किया गया है।

14 Jul 12:50 PM

राजस्थान में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 25000 के पार, अब तक 521 लोगों की मौत

राजस्थान में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। सरकार की लाख कोशिशों के बाद भी प्रदेश में संक्रमण के मामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। राजस्थान में मंगलवार को सुबह कोरोना के 98 नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 25034 हो गई है, जबकि तीन और मरीजों की मौत के बाद मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 521 पहुंच गया है।

14 Jul 12:45 PM

कांग्रेस विधायक दल की बैठक में भाजपा के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित

मुख्यमंत्री निवास पर हुई प्रदेश कांग्रेस विधायक दल की बैठक में मौजूद कांग्रेस, निर्दलीय व अन्य समर्थित विधायकों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को एकमत से समर्थन देने तथा सरकार को कमजोर करने वाले पदाधिकारी या विधायक दल के सदस्य के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की मांग का प्रस्ताव पारित किया गया।

14 Jul 10:35 AM

कांग्रेस विधायकों की बाड़ेबंदी, विधायक दल की बैठक में गहलोत के समर्थन में रेजोल्यूशन पास

सीएम आवास पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक में सीएम गहलोत ने मीडिया के सामने शक्ति प्रदर्शन किया और सरकार के पास बहुमत होने के संकेत दिए। बैठक के बाद 4 लग्जरी बसें सीएम आवास पहुंची, जिनमें सवार होकर कांग्रेस और सरकार समर्थित निर्दलीय विधायक होटल फेयरमाउंट पहुंचे। आपको बता दें कि कांग्रेस विधायकों की होटल फेयरमाउंट में बाड़ेबंदी की गई है। सीएम अशोक गहलोत भी विधायकों के साथ बस में बैठकर गए।

13 Jul 17:20 PM

CM गहलोत ने मीडिया के सामने किया शक्ति प्रदर्शन, विक्ट्री साइन दिखाकर जताई खुशी

राजस्थान में सत्ता का घमासान जारी है। तेजी से बदलते राजनीतिक घटनाक्रम के बीच सोमवार दोपहर तक बड़ी संख्या में विधायक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निवास पर जुटे। मुख्यमंत्री आवास पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधायक दल की बैठक के दौरान मीडिया के सामने विधायकों की विक्ट्री परेड कराई। इस दौरान कांग्रेस नेताओं की मौजूदगी में गहलोत ने संकेत दिए कि हमारे पास स्पष्ट बहुमत है और सरकार को कोई खतरा नहीं है।

13 Jul 14:30 PM

मतभेद मिटाने के लिए पायलट समेत सभी विधायकों के लिए पार्टी के दरवाजे सदैव खुले: सुरजेवाला

कांग्रेस के तीन दिग्गज नेता रणदीप सुरजेवाला, अविनाश पांडे और अजय माकन ने सोमवार को संयुक्त प्रेस वार्ता की। इस दौरान रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व ने पिछले 48 घंटे में सचिन पायलट से अनेकों बार वार्तालाव और चर्चा की है। व्यक्तिगत प्रतिस्पर्धा वाजिब हो सकती है लेकिन राजस्थान व्यक्तिगत प्रतिस्पर्धा से बड़ा है।

13 Jul 13:35 PM

राजस्थान में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 24487, अब तक 514 लोगों की मौत

राजस्थान में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। प्रदेश में सोमवार को सुबह कोरोना संक्रमण के 95 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 24487 पहुंच गई है, जबकि 4 और संक्रमितों की मौत होने से मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 514 पर पहुंच गया है।

13 Jul 13:10 PM

PCC मुख्यालय के बाहर फिर लगे सचिन पायलट के पोस्टर, मनाने की आखिरी कोशिश जारी

सचिन पायलट के बगावती तेवरों के चलते प्रदेश की सियासत में आए उबाल के बीच सियासी घटनाक्रम तेजी से बदल रहे हैं। एक तरफ सीएमआर में विधायक दल की बैठक हुई है, तो वहीं दूसरी तरफ प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं डिप्टी सीएम सचिन पायलट के पोस्टर दोबारा लगा दिए गए हैं।

13 Jul 12:40 PM

प्रदेश में सियासी हलचल तेज, विधायक दल की बैठक के बाद MLA की बाड़ेबंदी की तैयारी

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बगावती तेवरों के बाद अब मुख्यमंत्री निवास पर कांग्रेसी विधायक दल की बैठक शुरू हो चुकी है। सरकारी खेमे की ओर से विधायक दल की बैठक में 100 विधायक मौजूद होने का दावा किया जा रहा है, इनमें 89 विधायक कांग्रेस, 1 विधायक माकपा और 11 विधायक निर्दलीय बताए जा रहे है। बताया जा रहा है कि इस बैठक के बाद आज शाम तक विधायकों की बाड़ाबंदी करने की तैयारी है।

13 Jul 12:15 PM