Dainik Navajyoti Logo
Sunday 1st of August 2021
 
इंडिया गेट

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

अपने गिरेबां में झांके भाजपा

भोपाल से लोकसभा चुनाव की भाजपा उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर फिल्म अभिनेता कमल हसन के उस बयान से खफा हैं, जिसमें उनने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को आजाद भारत का पहला आतंकवादी बताया था।

17/05/2019

प्रचंड होती दिव्यता

यों तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दिव्य बौद्धिकी से मुल्क अक्सर रुबरु होता रहा है। जब मुल्क में कोई चुनाव चल रहा हो तब भी और जब चुनाव नहीं हो तब भी।

15/05/2019

दम घोंटती मुल्क की हवा

पिछले दिनों जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यह कहा था कि भारत की हवा गंदी है, तो भारतीय होने के नाते उनकी यह बात पसंद नहीं आई थी। क्योंकि जिस लहजे में उनने यह बात कही थी, वह लहजा उनके मित्र मुल्क के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तक को पसंद नहीं आया होगा और अब यह संयोग ही है कि जहां अमेरिकी चुनाव में उनकी सियासी हवा खराब हो चुकी है, वहीं भारत की हवा को लेकर की गई उनकी टिप्पणी सही साबित हो रही है।

11/11/2020

इमरान खान का मोदी प्रेम

पिछले दो आम चुनाव से मुल्क की सियासत में पाकिस्तान का भूत आ खड़ा हो रहा है। याद करें 2014 के आम चुनाव से पहले भाजपा के तमाम नेता अपने सियासी विरोधियों को पाकिस्तान भेज दिए जाने की धमकी दिया करते थे।

13/04/2019

दिशा रवि की गिरफ्तारी का सबब

तो अब पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि की गिरफ्तारी जेरेबहस है। बेंगलुरु की रहने वाली 22 साल की दिशा रवि पर भारतीय दंड संहिता के अंतर्गत राजद्रोह, समाज में समुदायों के बीच नफरत फैलाने और आपराधिक षड्यंत्र के मामले दर्ज किए गए हैं। दिल्ली पुलिस का कहना है कि दिशा रवि ने वॉट्सऐप ग्रुप बनाया था और उसके जरिए टूलकिट डॉक्यूमेंट एडिट करके वायरल किया।

18/02/2021

कांग्रेस में बगावत का सिलसिला

कांग्रेस में अंदरुनी कलह का सिलसिला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। केरल विधानसभा चुनावों से पूर्व वरिष्ठ कांग्रेस नेता पीसी चाको ने कांग्रेस छोड़ने का ऐलान कर पार्टी को करारा झटका दिया है। पीसी चाको ने केरल कांग्रेस और आलाकमान पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका आरोप है कि चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार तय करने में गुटबाजी हावी रही है।

12/03/2021

ईवीएम पर फिर बवाल

ऐसा पहली बार नहीं हो रहा जब मतदान होने और नतीजे आने के बीच के समय में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन यानी ईवीएम की गड़बड़ी को लेकर बहस तेज हो गई हो।

11/02/2020