Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
भारत

राम भक्तों पर गोली चलाने वाले, दंगाईयों के खिलाफ कार्रवाई का मांग रहे हैं जवाब : योगी आदित्यनाथ

Wednesday, February 19, 2020 18:10 PM
फोटो साभार[email protected]

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर हुई चर्चा के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अपने जवाब में समाजवादी पार्टी और इसके नेता मुलायम सिंह यादव और अध्यक्ष अखिलेश यादव को निशाने पर रखा। योगी ने कहा कि जिन लोगों ने रामभक्तों पर गोली चलवाई और बाद में कहा भी कि जो किया सही किया वो आज दंगाईयों पर हुई कार्रवाई पर सरकार से जवाब मांग रहे हैं। उन्होंने मुलायम सिंह यादव का नाम लिए बिना कहा कि आज बच्चियों की सुरक्षा पर सवाल उठाने वालों के नेता ने दुष्कर्म के सवाल पर कहा था कि लड़कों से गलती हो जाती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ हिंसा फैलाने वाले उपद्रवियों को बख्शा नहीं जाएगा उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। अगर कोई शांतिपूर्वक प्रदर्शन करता है तो वह कर सकता है लेकिन उपद्रव करने पर कठोर कार्रवाई होगी। ऐसे लोग जिस भाषा में समझना चाहते हैं उन्हें समझाया जाएगा। दिल्ली के जामिया मिलिया में हुई हिंसा के बाद उन्होंने अलीगढ़ प्रशासन को अलर्ट किया था। प्रशासन ने बताया था कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के करीब 15 हजार छात्र सड़कों पर उतरकर पूरा शहर जला देना चाहते थे, लेकिन पुलिस की सक्रियता से वो कामयाब नहीं हो सके।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की पुलिस को इसका श्रेय देना चाहिए कि दंगाईयों की पूरी कोशिश के बावजूद कोई दंगा नहीं हुआ। योगी ने कहा कि सीएए का विरोध करने वालों को राजनीतिक संरक्षण मिल रहा है। ऐसी जगह जहां देश से आजादी जैसे नारे लग रहे हैं वहां नेता अपने बच्चों को भेजते हैं। अभी तक तो यह सुना जाता था कि एक अपराधी भी अपने बच्चों को अपराधी नहीं बनाना चाहता है, लेकिन बड़े-बड़े लोग अपने बच्चों को सीएए का विरोध करने वालों के समर्थन में नारेबाजी करने के लिए भेज रहे हैं। गौरतलब है कि लखनऊ के घंटाघर में सीएए के विरोध में पिछले एक महीने से ज्यादा समय से दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज पर चल रहे प्रदर्शन में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पुत्री भी शामिल हुई थी।

उन्होंने कहा कि राज्य में सीएए के विरोध में हुई हिंसा में देश विरोधियों के षड्यंत्र का पर्दाफाश हुआ है। हिंसा फैलाने वाले पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के लोग हैं। पीएफआई सिमी का नया वर्जन है। उन्होंने कहा कि 19 व 20 दिसंबर को  लखनऊ में हुई हिंसा में पुलिस की गोली से एक भी उपद्रवी की मौत नहीं हुई। उपद्रवियों ने ही उपद्रवियों को गोली मारी। मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष सार्थक बहस से भाग रहा है। सरकार सभी के विकास के लिए काम कर रही है जबकि पहले सपा-बसपा की सरकारें कुछ लोगों के लिए और कुछ जिलों के लिए ही काम करती थीं। पहले सिर्फ 5 जिलों में ही बिजली आती थी, लेकिन अब पूरे राज्य को बिजली मिल रही हैं। उन्होंने कहा कि सरकार गरीबों के लिए घर बना रही है। शौचालय बना रही है। उनके जीवन स्तर में सुधार आए इस दिशा में काम कर रहे हैं और विपक्ष हर बार इसमें रोड़ा अटका रहा है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

सुप्रीम कोर्ट: अगस्ता वेस्टलैंड मामले में मिशेल की जमानत याचिका खारिज

सुप्रीम कोर्ट ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर खरीद घोटाला मामले में आरोपी क्रिश्चियन मिशेल की अंतरिम जमानत याचिका बुधवार को खारिज कर दी।

22/04/2020

WHO ने कोरोना वायरस को घोषित किया महामारी

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया। इस बीच भारत सरकार ने ऐतिहाती कदम उठाते हुए बड़ा फैसला लिया है।

12/03/2020

ममता बनर्जी के चुनाव प्रचार करने पर EC का 24 घंटे का प्रतिबंध, मुस्लिम मतदाताओं से की थी अपील

निर्वाचन आयोग ने चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामले में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर 24 घंटे का प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया है। ममता बनर्जी पर यह प्रतिबंध सोमवार रात 8 बजे से मंगलवार रात 8 बजे तक के लिए लगाया गया है। इस दौरान वह चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगी।

13/04/2021

सीएए का विरोध संसद और संविधान की मुखालफत: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का बचाव करते हुए कांग्रेस तथा अन्य विपक्षी दलों पर हमला करते हुए कहा कि सीएए का विरोध करना संसद और संविधान की मुखालफत करना है।

02/01/2020

किसान के नाम से एटीएम कार्ड जारी करा खाते से निकाले 1.37 करोड़

गांव मोहम्मद झाड़सा के किसान के खाते से 1.37 करोड़ से अधिक रकम निकालने का मामला सामने आया है। ये रकम लीलाराम को जमीन अधिग्रहण के मुआवजे के तौर पर मिली थी।

12/06/2019

कोलकाता हिंसा पर चुनाव आयोग सख्त, बंगाल में एक दिन पहले थम जाएगा चुनाव प्रचार

चुनाव आयोग ने कोलकाता में भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान मंगलवार को हुई व्यापक हिंसा और बंगाल नवजागरण के नायक ईश्वर चंद्र विद्यासागर की प्रतिमा तोड़े जाने के मद्देनजर सख्त कदम उठाते हुए राज्य की शेष नौ लोकसभा सीटों के लिए चुनाव प्रचार पर निर्धारित समय से एक दिन पहले ही रोक लगाने का आदेश दिया है।

15/05/2019

गुजरात में दो साल में 15 हजार शिशुओं ने तोड़ा दम, इस्तीफा दें रूपाणी: कांग्रेस

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि गुजरात में भाजपा सरकार की लापरवाही के चलते नवजात शिशु रोगी देखभाल केंद्रों पर दो साल में 15 हजार से ज्यादा शिशुओं ने दम तोड़ा है और इस नाकामी को देखते हुए मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को तत्काल इस्तीफा देना चाहिए।

04/03/2020