Dainik Navajyoti Logo
Monday 19th of April 2021
 
भारत

बंगाल में भाजपा कार्यकर्ता की मां के साथ मारपीट पर महिला आयोग सख्त, चुनाव आयोग से मांगी रिपोर्ट

Monday, March 01, 2021 15:50 PM
रेखा शर्मा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। राष्ट्रीय महिला आयोग ने पश्चिम बंगाल में भाजपा के कार्यकर्ता की मां के साथ मारपीट करने की खबरों पर संज्ञान लेते हुए मुख्य चुनाव आयोग से तुरंत कार्रवाई करने को कहा है और कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है। महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा को सोमवार को इस मामले में पत्र लिखा और कहा कि एक राजनीतिक दल के कार्यकर्ताओं द्वारा दूसरे दल के कार्यकर्ता की मां के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है। शर्मा ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए आयोग चिंतित है और इस तरह का कृत्य अस्वीकार्य है।       

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों को देखते हुए इस मामले में कार्रवाई किए जाने की आवश्यकता है और ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने की जरुरत है। आयोग ने कहा कि चुनाव आयोग को इस मामले में तत्काल करनी चाहिए और इसकी कार्रवाई रिपोर्ट ई-मेल या फैक्स के जरिए महिला आयोग को भेजी जानी चाहिए। खबरों के अनुसार पश्चिम बंगाल में रविवार को तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भाजपा के कार्यकर्ता गोपाल मजूमदार की बुजुर्ग मां के साथ मारपीट की और इस बारे में किसी के साथ बातचीत नहीं करने को कहा।

यह भी पढ़ें:

यूपी के शाहजहांपुर में भीषण सड़क हादसा, 17 लोगों की मौत, 4 घायल

नेशनल हाइवे पर टेंपो एक सवारी भरे पिकअप को रौंदता हुआ पलट गया, जिसमें 16 लोगों की मौत हो गई। हादसे में कई लोग गंभीर घायल हो गए।

27/08/2019

अहिंसा के बूते दमनकारी ताकतों को उखाड़ फेंकेगे : प्रियंका

केन्द्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का नाम लिये बगैर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि दमनकारी विचारधारा वाली शक्तियों के साम्राज्य के चलते देश में डर का माहौल है और उनकी पार्टी अहिंसा के बूते ऐसी ताकतों के खिलाफ संघर्ष करेगी।

28/12/2019

नरसिम्हा राव ने गुजराल की बात मानी होती तो नहीं होते 84 के सिख दंगे: मनमोहन सिंह

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने 1984 के सिख दंगा को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगर उस समय के गृहमंत्री नरसिम्हा राव ने इंद्र कुमार गुजराल की सलाह मानी होती, तो 1984 के सिख दंगे को टाला जा सकता था।

05/12/2019

देश में कोरोना की दूसरी लहर: 20 से 25 दिनों में पीक पर होगा संक्रमण, 100 दिन तक रह सकती है सेकंड वेव

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण एक बार फिर तेजी से फैल रहा है। अब साफ है कि देश कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से जूझ रहा है। इस बीच एसबीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अगले 20-25 दिनों में कोरोना संक्रमण अपने सेकंड पीक में पहुंच जाएगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि कोरोना की दूसरी लहर कुल 100 दिनों तक चल सकती है और इस दौरान संक्रमण के कुल मामले करीब 25 लाख पहुंच सकते हैं।

26/03/2021

MHA का दुकानें खोलने के आदेश पर स्पष्टीकरण, शराब की दुकानें रहेंगी प्रतिबंधित

केंद्र सरकार ने लॉकडाउन के दौरान सशर्त दुकानें खोलने की इजाजत दी है। इसे लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शनिवार को स्पष्टीकरण जारी किया है। मंत्रालय ने स्पष्ट किया है कि कोरोना वायरस के प्रबंधन के लिए जारी दिशा-निर्देशों के तहत शराब की दुकानें बंद रहेंगी।

25/04/2020

उत्तर प्रदेश: सहारनपुर में प्रवासी मजदूरों ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर किया जमकर हंगामा

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में रविवार को प्रवासी मजदूरों ने सहारनपुर-अम्बाला राष्ट्रीय राजमार्ग पर अपने घर की वापसी को लेकर सडकों पर उतरकर हंगामा किया। इन कामगारों को छोड़ने के लिए जिला प्रशासन ने 150 बसों को बुलाया।

17/05/2020

जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए स्वास्थ्य योजना 'सेहत' की शुरुआत, पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए स्वास्थ्य योजना का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले आयुष्मान योजना का लाभ केवल कुछ लाख लोगों को मिल रहा था, लेकिन अब इस योजना का लाभ जम्मू-कश्मीर के सभी लोगों को मिलेगा।

26/12/2020