Dainik Navajyoti Logo
Sunday 1st of August 2021
 
भारत

लॉकडाउन के चलते नेल्लोर में फंसा बेटा, 1400 किमी. स्कूटी चलाकर घर वापस लाई मां

Friday, April 10, 2020 11:00 AM
स्कूटी पर बेटे को घर लेकर आई महिला।

हैदराबाद। तेलंगाना के निजामाबाद की रहने वाली एक महिला शिक्षिका प्रदेश में लागू सख्त लॉकडाउन के बीच अपने एक साहसपूर्ण काम की वजह से चर्चा में हैं। निजामाबाद के बोधान में एक स्कूल में पढ़ाने वाली रजिया बेगम लॉकडाउन के कारण आंध्र प्रदेश के नेल्लोर में फंसे अपने बेटे को घर वापस लाने के लिए अपनी स्कूटी से ही निकल पड़ीं। तकरीबन 1400 किमी की दूरी स्कूटी से तय करने के बाद आखिरकार वह अपने बेटे को घर वापस लाने में सफल रहीं।

रजिया ने लॉकडाउन में बाहर निकलने के लिए पुलिस से अनुमति ली थी। नेल्लोर पहुंचने तक उन्हें रास्ते में कई जगहों पर रुकना पड़ा। इस दौरान उन्होंने स्थानीय अधिकारियों को कन्विंस करते हुए नेल्लोर तक की यात्रा तय की। उन्होंने कहा कि यह उनके लिए आसान नहीं था। रजिया ने बताया कि नेल्लोर जाने के दौरान उसने जंगल के रास्तों का भी इस्तेमाल किया। ऐसा करते उसे किसी चीज से डर नहीं लगा। उन्होंने कहा कि तब दिमाग में केवल एक ही ख्याल था कि उसे अपने बेटे को वापस लाना है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

राहुल ने पुण्यतिथि पर राजीव गांधी को किया नमन, कहा- सच्चे देशभक्त पिता का पुत्र होने पर गर्व

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पिता एवं पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर नमन करते हुए उन्हें दूरदृष्टि वाला ऐसा नेता बताया, जिन्होंने देश को सशक्त बनाने में अहम योगदान दिया है।

21/05/2020

जम्मू-कश्मीर पर पीएम का महामंथन: प्रदेश में परिसीमन के बाद चुनाव कराने पर सहमति, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

जम्मू-कश्मीर के 8 राजनीतिक दलों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हुई मैराथन बैठक में गिले-शिकवे दूर करने का प्रयास किया गया। इस सर्वदलीय बैठक में राज्य के विशेष दर्जे, परिसीमन में बदलाव, चुनाव और पूर्ण राज्य के दर्जे की बहाली समेत कई मुद्दों पर चर्चा हुई। पीएम मोदी ने बैठक में कहा कि राजनीतिक मतभेद होंगे, मगर सबको राष्ट्रहित में एक होकर काम करना चाहिए, जिससे जम्मू-कश्मीर के लोगों को फायदा हो सके।

24/06/2021

दिल्ली एनसीआर का बदलेगा मौसम, चलेगी धूल भरी आंधी

दिल्ली-एनसीआर सहित पूरे उत्तर भारत में गर्मी का कहर जारी है। कई दिनों से तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार चल रहा है।

12/05/2019

गजेंद्र सिंह शेखावत ने शुरू किया स्वच्छ भारत मिशन-2, कहा- गांवों में व्यापक स्तर पर आगे बढ़ाया जाएगा अभियान

जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने बुधवार को मंत्रालय के एक कार्यक्रम में स्वच्छ भारत मिशन के दूसरे चरण की शुरुआत करते हुए कहा कि इसके तहत ग्रामीण इलाकों में स्वच्छता को लेकर वैश्विक स्तर की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी और कचरा निपटान का बेहतर प्रबंधन किया जाएगा।

04/03/2020

मध्य प्रदेश: कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी की जमानत पर सुनवाई टली, केस डायरी लेकर कोर्ट नहीं पहुंची पुलिस

मध्यप्रदेश की इंदौर पुलिस द्वारा धार्मिक भावनाओं को आहत करने के मामले में गिरफ्तार किए गए स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी की हाईकोर्ट में दायर जमानत याचिका पर सुनवाई आगे बढ़ गई हैं। सुनवाई के दौरान पुलिस के द्वारा प्रकरण के संबंध में केस डायरी प्रस्तुत नहीं की जा सकी, लिहाजा कोर्ट ने मामले की सुनवाई अगले सप्ताह तक मुल्तवी कर दी है।

16/01/2021

92 के दोषियों को सजा मिले, फैसले का असली सम्मान तब : येचुरी

माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा है कि अयोध्या के मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का वास्तविक सम्मान तब होगा जब बाबरी मस्जिद विध्वंस के दोषियों को सजा दी जाए।

10/11/2019

चिन्मयानंद को मिली जमानत खारिज करने से इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने कानून की छात्रा से दुष्कर्म के आरोपी पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद को मिली जमानत खारिज करने से इनकार कर दिया।

04/03/2020