Dainik Navajyoti Logo
Thursday 22nd of April 2021
 
भारत

ममता बनर्जी का पश्चिम बंगाल में सभी लोगों को फ्री कोरोना वैक्सीन का ऐलान, PM मोदी को मदद के लिए लिखा पत्र

Thursday, February 25, 2021 10:35 AM
ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने राज्य में कोरोना टीकाकरण को लेकर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा। साथ ही यह भी ऐलान किया कि राज्य में सभी लोगों में मुफ्त में कोरोना टीका उपलब्ध कराया जाएगा। ममता ने मोदी को लिखे पत्र में कहा कि हमने कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम को सही समय पर शुरू करने का वादा किया है। पत्र के मुताबिक सभी स्वास्थ्यकर्मी, निगम के कर्मचारी, राजस्व कर्मी और अन्य अग्रिम पंक्ति के योद्धाओं का तीव्र गति से कोरोना टीकाकरण किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि वास्तव में पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। चुनाव को सुरक्षित कराने के लिए हम हरेक सरकारी और निजी कर्मचारियों तक आवश्यक आधार पर पहुंचना चाहते हैं। हालांकि चिंता की मूल वजह राज्य में होने वाला विधानसभा चुनाव ही हैं। सामान्य लोगों को बिना किसी टीकाकरण के मतदान केंद्रों पर जाने के लिए मजबूर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम महसूस करते हैं कि हमें लगता है कि स्वास्थ्य और धन के हित के लिए तेजी से टीकाकरण कार्यक्रम के साथ उन तक पहुंचना भी उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि चुनावों से संबंधित सभी परिस्थितियों में। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के नेतृत्ववाली सरकार ने राज्य के सभी लोगों के लिए मुफ्त में टीका उपलब्ध कराना चाहती है।

यह भी पढ़ें:

भाजपा विधायक विनोद नारायण झा की शह पर हुआ मधुबनी हत्याकांड, कॉल रिकॉर्ड की हो जांच: तेजस्वी यादव

बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने बुधवार को आरोप लगाया कि मधुबनी जिले के महमदपुर गांव में होली के दिन हुआ हत्याकांड भाजपा के स्थानीय विधायक विनोद नारायण झा की शह पर किया गया इसलिए विधायक के कॉल रिकॉर्ड की जांच कराई जाए।

07/04/2021

ओडिशा के तटीय इलाकों की तरफ बढ़ रहा 'फोनी', 4 राज्यों में अलर्ट घोषित

वहीं, किसी भी हालात से निपटने व लोगों की मदद के लिए भारतीय नौसेना और वायुसेना तैयार हैं।

30/04/2019

कानपुर एनकाउंटर मामले की जांच के लिए बिकरू गांव पहुंची SIT की टीम, ग्रामीणों से की बात

उत्तर प्रदेश पुलिस के मोस्ट वांटेड अपराधी विकास दुबे की मौत के बाद गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) के सदस्य रविवार को कानपुर में चौबेपुर क्षेत्र बिकरू गांव पहुंचे और घटना की तहकीकात शुरू कर दी। एसआईटी के सदस्यों ने दुर्दांत गैंगस्टर विकास दुबे के ढहाए गए आवास का कोना कोना देखा और पड़ोस के उसके मामा के घर भी गए, जहां सीओ देवेन्द्र मिश्र की विकास और उसके साथियों ने नृशंस हत्या कर दी थी।

12/07/2020

साथी ने की महिला डॉक्टर की हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार

दिल्ली के रंजीत नगर में साथी डॉ. चंद्र प्रकाश ने डॉ. गरिमा की हत्या कर दी, जिसका खुलासा करते हुए पुलिस ने चंद्र प्रकाश को रुड़की से गिरफ्तार कर लिया।

04/05/2019

सोनिया गांधी ने लिखा पीएम मोदी को पत्र, सभी जरुरतमंदों एवं गरीबों को सितंबर मिले तक अनाज

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर आग्रह किया कि कोरोना-19 वायरस के चलते राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून के तहत आने वाले लाभार्थियों को आगामी सितंबर तक प्रति व्यक्ति दस किलोग्राम अनाज हर माह उपलब्ध कराया जाए।

14/04/2020

भारत में कोरोना के नए वैरिएंट से संक्रमितों की संख्या हुई 38, करीबी लोगों को भी किया क्वारेंटाइन

कोरोना वायरस (कोविड-19) के ब्रिटेन में पाए गए नए वैरिएंट से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या देश में बढ़कर अब 38 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने सोमवार को जानकारी दी कि इन्साकॉग की 10 लैब में से 6 लैब में की गई जिनोम सिक्वेंसिंग से इन संक्रमितों का पता चला है।

04/01/2021

बंगाल और झारखंड में भूकंप के झटके

पश्चिम बंगाल और झारखंड के अलग-अलग स्थानों में रविवार को भूकंप के हल्के झटके महसूस किये गये। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.8 मापी गयी।

26/05/2019