Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
भारत

ममता बनर्जी के चुनाव प्रचार करने पर EC का 24 घंटे का प्रतिबंध, मुस्लिम मतदाताओं से की थी अपील

Tuesday, April 13, 2021 09:35 AM
ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। निर्वाचन आयोग ने चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामले में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर 24 घंटे का प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया है। ममता बनर्जी पर यह प्रतिबंध सोमवार रात 8 बजे से मंगलवार रात 8 बजे तक के लिए लगाया गया है। इस दौरान वह चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगी। चुनाव आयोग के बैन लगाने पर टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि निर्वाचन आयोग के अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक निर्णय के विरोध में मैं कल दोपहर 12 बजे कोलकाता में गांधी मूर्ति के पास धरने पर बैठूंगी। गौरतलब है कि बनर्जी ने मुस्लिम मतदाताओं से वोट बंटने न देने की अपील की थी। उन्होंने महिलाओं को सुरक्षाबलों का घेराव करने की सलाह भी दी थी। इस मामले को लेकर बनर्जी को आयोग ने दो नोटिस जारी किए थे, जिसका उन्होंने जवाब भी दिया था, लेकिन उनके जवाब से असंतुष्ट आयोग ने उनपर यह कार्रवाई की है।

चुनाव आयोग केवल भाजपा की सुनता है: ममता
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने सोमवार को आरोप लगाया कि चुनाव आयोग पक्षपात करता है और वह केवल भाजपा की ही बात सुनता है। बनर्जी ने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं चुनाव आयोग से हाथ जोड़कर आग्रह करती हूं कि केवल भाजपा की ही न सुनिए। सभी की बात सुनिए। पक्षपाती न बनिए।  तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने कहा कि मैं वास्तव में दुखी और शर्मिंदा हूं। मैंने इस तरह के प्रधानमंत्री नहीं देखे जो बोलते समय सीमा लांघ जाते हैं। मैंने सभी धर्मों के लिए काम किया है। मैंने क्या नहीं किया? अब केवल एक चीज बची है, भाजपा हटाओ, देश बचाओ। वामदल और कांग्रेस भाजपा के एजेंट हैं। मोदी, आप ट्रम्प के पास ट्रम्प कार्ड खेलने गए और अब बांग्लादेश बंगाल कार्ड खेलने गए। आप बांग्लादेश वोट के लिए गए और अब वहां हिंसा हो रही है। चुनाव आयोग स्वत: संज्ञान क्यों नहीं ले रहा? वे रेलवे, बीएसएनएल, बैंक बेच रहे हैं। कुछ लोग कह रहे हैं कि और लोगों को गोली मारी जाएगी। राजनीति में यह अच्छी चीज दिखाई नहीं दे रही है। आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना सीखिए। मैं शर्मिंदा हूं कि वे बंगाल में रहते हैं। इस तरह के लोगों को जेल में डाल देना चाहिए और राजनीति से हटा देना चाहिए।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

राहुल गांधी ने कांग्रेस के सांसदों से कहा, गैर-गांधी परिवार से चुनें नया अध्यक्ष

यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस के लोकसभा सांसदों की बैठक हुई, जिसमें राहुल गांधी भी मौजूद रहे।

26/06/2019

सालभर खुला रहेगा करतारपुर, पाकिस्तान सेवा शुल्क पर अड़ा

भारत और पाकिस्तान के बीच करतारपुर गलियारे को लेकर बातचीत में थोड़ी प्रगति हुई और दोनों पक्ष इस बात पर सहमत हुए कि यह गलियारा वर्ष भर रोज खुलेगा तथा तीर्थयात्रियों के लिए अकेले या समूह में यात्रा करने का विकल्प खुला रहेगा।

04/09/2019

दिल्ली में फिर से लॉकडाउन की अटकलों पर बोले CM केजरीवाल, ऐसी कोई योजना नहीं

दिल्ली में कोरोना वायरस की बेकाबू होती स्थिति के मद्देनजर फिर से लॉकडाउन की अटकलों को खारिज करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा ऐसी कोई योजना नहीं है।

15/06/2020

दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन हुआ उग्र, कई बसों में लगाई आग

नागरिकता संशोधन कानून पर देश की राजधानी दिल्ली के जामिया इलाके में प्रदर्शन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को जामिया में प्रदर्शन काफी उग्र हो गया। प्रदर्शनकारियों ने कई बसों में आग लगा दी।

15/12/2019

छोटे उद्योगों को जल्द भुगतान करें मंत्रालय : सीतारमण

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए सभी मंत्रालयों को पूँजीगत व्यय बढ़ाने तथा छोटे उद्योगों का बकाया भुगतान जल्द चुकाने का निर्देश दिया।

27/09/2019

कर्नाटक में कोरोना वायरस को लेकर हाई अलर्ट

कर्नाटक में प्रशासन ने कोरोना वायरस को लेकर हाई अलर्ट घोषित किया है। प्रशासन ने यह घोषणा इस संक्रमण से तेलंगाना के एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के ग्रसित होने और उसके यहां की एक कंपनी में 13 दिनों तक काम करने की सूचना मिलने के बाद की।

03/03/2020

भारतीय इकोनॉमी पर कोरोना की मार, जीडीपी वृद्धि दर शून्य से 23.9 प्रतिशत नीचे

कोरोना के कारण लगाए गए लॉकडाउन के कारण अप्रैल से जून के दौरान चालू वित्त वर्ष देश का सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) वृद्धि दर शून्य से 23.9 प्रतिशत नीचे लुढ़क गया।

01/09/2020