Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
भारत

पश्चिम बंगाल: मंत्री जाकिर हुसैन पर बम से हमला, हालत खतरे से बाहर, CID ने शुरू की जांच

Thursday, February 18, 2021 11:55 AM
श्रम राज्यमंत्री जाकिर हुसैन पर पेट्रोल बम से हमला।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले कानून व्यवस्था चरमराती नजर आ रही है। यहां चुनावी दौरे पर आए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमला हो चुका है। अब पश्चिम बंगाल की सरकार में मंत्री जाकिर हुसैन पर बुधवार रात मुर्शिदाबाद में हमला किया गया है। यहां निमिता रेलवे स्टेशन पर अज्ञात हमलावरों ने श्रम राज्यमंत्री जाकिर हुसैन पर पेट्रोल बम से हमला कर दिया। इस हमले में राज्यमंत्री समेत कुल 26 लोग घायल हुए, इनमें से 14 को कोलकाता रेफर किया गया है। हमले में घायल मंत्री को पहले मुर्शिदाबाद के अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां से देर रात कोलकाता शिफ्ट कर दिया गया। डॉक्टरों के मुताबिक उनकी हालत खतरे से बाहर है।

उधर जाकिर हुसैन पर हुए हमले की जांच बंगाल सीआईडी के हाथ में पहुंच गई है। गुरुवार सुबह सीआईडी की टीम मुर्शिदाबाद में उस जगह पहुंची, जहां पर मंत्री पर बम से हमला किया गया। सीआईडी ने मामले में केस दर्ज कर लिया है, साथ ही इस बात की जांच शुरू कर दी गई है कि पेट्रोल बम कैसे आया। इस घटना का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें श्रम राज्य मंत्री जाकिर हुसैन ट्रेन में सवार होने के लिए निमिता स्टेशन पहुंचे थे। जैसे ही वह गाड़ी से उतरकर प्लेटफार्म की तरफ बढ़े अज्ञात हमलावरों ने उनपर बम से हमला कर दिया।

एक मंत्री पर हमले के बाद पश्चिम बंगाल में राजनीति फिर से गर्मा गई है। हमले की राज्यपाल जगदीप धनखड़, रेल मंत्री पीयूष गोयल, भाजपा के पश्चिम बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, पश्चिम बंगाल कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी समेत कई नेताओं ने निंदा की है। साथ ही कानून व्यवस्था पर भी सवाल खड़े किए है। सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने इस हमले के पीछे साजिश का आरोप लगाया है। तृणमूल कांग्रेस मुर्शिदाबाद जिला अध्यक्ष अबु ताहिर खान ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हमले को अंजाम दिया है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने आरोपों को यह कहते हुए खारिज किया है कि मुर्शिदाबाद अपराधियों का अड्डा बन गया है। हुसैन विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपनी की पार्टी में अंतर-संघर्ष के शिकार हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

उत्तर प्रदेश के कानून मंत्री ने जताई चिंता, कहा- लखनऊ में नहीं सुधरे हालात, तो लगाना पड़ेगा लॉकडाउन

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को लेकर राज्य के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने प्रदेश के अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग व प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा को पत्र लिखकर स्थिति को संभालने की अपील की है। उन्होंने पत्र में कहा कि कोविड जनित परिस्थितियों को यदि शीघ्र नियंत्रित न किया गया तो इसकी रोकथाम के लिए लखनऊ में लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है।

13/04/2021

हाईकोर्ट ने खारिज की प्रज्ञा ठाकुर की याचिका

मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय ने भोपाल की सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के उस आवेदन को खारिज कर दिया है, जिसमें उनके खिलाफ दायर चुनाव याचिका को सुनवायी के लिए अयोग्य बनाया था।

13/12/2019

'एक राष्ट्र एक राशन कार्ड' योजना का शुभारंभ, अगले साल एक जून से पूरे देश में होगी लागू

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने एक राष्ट्र एक राशनकार्ड योजना का शुभारंभ किया। अभी इस योजना की शुरुआत महाराष्ट्र और गुजरात तथा आंध्र प्रदेश एवं तेलंगाना में हुई है। अगले साल एक जून से यह योजना पूरे देश में लागू हो जाएगी।

09/08/2019

सेना पूरी तरह धर्मनिरपेक्ष, मानवाधिकारों का करती है सम्मान : रावत

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि देश की सशस्त्र सेनाएं धर्मनिरपेक्ष हैं और मानवाधिकारों का पूरी तरह सम्मान करती हैं।

27/12/2019

अमित शाह का MP के CM कमलनाथ पर तंज, 'सीआर' बढ़ाने के लिए कर रहे हैं CAA का विरोध

गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों पर करारा हमला बोलते हुए कहा कि सीएए और अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों का विरोध करने वाले इन दलों के नेताओं और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की भाषा एक क्यों हैं।

12/01/2020

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 67.57 लाख के पार, सक्रिय मामले घटकर रह गए 9.07 लाख

देश में प्राण घातक कोरोना वायरस (कोविड-19) से निजात पाने वाले लोगों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है, जिसके कारण इसके सक्रिय मामले कम हो रहे हैं और अब यह घटकर 9,07,883 रह गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटों में 82,203 कोरोना मरीज ठीक हुए हैं।

07/10/2020

गृह मंत्रालय ने राहुल गांधी को भेजा नोटिस, नागरिकता के बारे में मांगा जवाब

गृह मंत्रालय ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को उनकी नागरिकता के संबंध में स्थिति स्पष्ट करने के लिए उन्हें नोटिस भेजा है।

30/04/2019