Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
भारत

महाराष्ट्र में अगले 6 महीने तक मास्क पहनना अनिवार्य, उद्धव बोले- एहतियात बरतना इलाज कराने से बेहतर

Sunday, December 20, 2020 17:55 PM
उद्धव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राज्य के लोगों को किया संबोधित।

मुंबई। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र में अगले 6 महीने तक मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा कि राज्य में कोरोना नियंत्रण में होने के कारण वह राज्य में किसी भी नए लॉकडाउन या रात का कर्फ्यू लगाने के पक्ष में नहीं हैं। ठाकरे ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राज्य को संबोधित करते हुए लोगों से दिशानिर्देशों का पालन करने का आग्रह किया और कहा कि अगले 6 महीनों तक मास्क लगाना अनिवार्य है ताकि महामारी को समाप्त किया जा सके। उन्होंने कहा कि एहतियात बरतना इलाज कराने से बेहतर है। कम से कम छह महीने के लिए सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने की आदत बना लेनी चाहिए।

लोगों को कोरोना को लेकर सचेत करते हुए उद्धव ठाकरे ने आगे कहा कि जिस तरह से यूरोपीय देशों में कोरोना की दूसरी स्ट्रेन की खोज हुई है उससे साफ है कि एहतियात के अलावा अभी कोई विकल्प नहीं है। ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार कोरोना से जुड़े हुए आंकड़ों को लेकर एकदम पारदर्शी रही है। वह चाहे कोरोना पॉजिटिव के आंकड़े हो या चाहे कोरोना से होने वाली मौतों के आंकड़े। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में रविवार को सक्रिय मामले 747 बढ़कर 62,218 हो गए हैं, जबकि 74 मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 48648 हो गई है। राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 18,92,707 पहुंच चुकी है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कृषि सुधार कानूनों से किसानों को मिले नए अधिकार, पुरानी सुविधाएं रहेंगी जारी: कोविंद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि तीन कृषि सुधार कानूनों को लाने के साथ ही किसानों को नए अधिकार भी दिए हैं तथा इन कानूनों के पहले जो अधिकार एवं सुविधाएं थीं, उनमें कहीं कोई कमी नहीं की गई है। वर्तमान में इन कानूनों का अमलीकरण देश की सर्वोच्च अदालत ने स्थगित किया हुआ है। मेरी सरकार सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का पूरा सम्मान करते हुए उसका पालन करेगी।

29/01/2021

देश में कोरोना: 24 घंटे में आए 2.63 लाख से ज्यादा नए केस, रिकॉर्ड 4,329 मौतें, 4.22 लाख मरीज हुए ठीक

देश में कोरोना वायरस के घटते मामलों के बीच पिछले 24 घंटो के दौरान 2.63 लाख से ज्यादा नए संक्रमित आए, जबकि रिकॉर्ड 4.22 लाख से ज्यादा मरीज ठीक हुए, जिसके बाद रिकवरी दर बढ़कर 85.60 फीसदी हो गई है। इस दौरान 4,329 मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 2,78,719 हो गई है।

18/05/2021

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की सीबीआई से कराई जाए जांच: मायावती

बसपा अध्यक्ष मायावती ने बालीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच सीबीआई से कराए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र व बिहार के काग्रेंसी नेताओं के अलग-अलग रवैये से ऐसे लगता है कि इनका असल मकसद इस प्रकारण की आड़ में पहले अपने राजनीतिक स्वार्थ की पूर्ति करना है।

30/07/2020

तेलंगाना में ओवरटेक करने के दौरान लॉरी से टकराई कार, 7 लोगों की मौत, 4 घायल

तेलगांना में बुधवार को सड़क हादसे में एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि 4 अन्य लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि एक वाहन को ओवरटेक करने के दौरान कार के लॉरी से टकराने के कारण यह दुर्घटना घटी।

02/12/2020

अरविंद केजरीवाल ने स्मॉग टावर का किया उद्घाटन

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में वायु प्रदूषण कम करने के प्रयासों के तहत देश के प्रथम स्मॉग टावर हवा साफ करने वाली सार्वजनिक आधुनिक प्रणाली का उद्घाटन किया।

23/08/2021

दिल्ली में अब घर बैठे मिलेगी शराब, केजरीवाल सरकार ने होम डिलीवरी की दी इजाजत

सरकार ने शराब की होम डिलिवरी को मंजूरी दे दी है। इसके लिए सरकार ने आबकारी नियमों में बदलाव किया है। इसके अनुसार वह दुकानें होम डिलिवरी कर सकेगी, जिनके पास एल-13 लाइसेंस होगा।

01/06/2021

दिल्ली समेत खराब एयर क्वालिटी वाले राज्यों में 30 नवंबर तक पटाखे बैन, एनजीटी का आदेश

राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण ने को दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में पटाखों के जलाने-फोड़ने पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया है। एनजीटी ने वायु गुणवत्ता के गंभीर स्तर को देखते हुए आदेश में दिया कि देश के जिस भी राज्य में वायु गुणवत्ता खराब अथवा खतरनाक स्तर पर है, वहां भी पटाखे जलाने पर प्रतिबंध रहेगा।

09/11/2020