Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
भारत

CAA और NRC की व्यवस्था राष्ट्र हित में, भ्रम और अफवाहों से रहे दूर : रिजवी

Thursday, December 26, 2019 17:00 PM
वसीम रिजवी (फाइल फोटो)

लखनऊ। उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने लोगों से नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में फैलाए जा रहे भ्रम से दूर रहने की अपील करते हुए कहा कि सीएए और एनआरसी की व्यवस्था राष्ट्र की सुरक्षा के हित में है। रिजवी ने गुरूवार को कहा कि नागरिकता संशोधन कानून में शिया मुसलमानों को भी शामिल किया जाना चाहिए। उन्होंने भारतीय मुसलमानों को अफवाहों और फैलाए जा रहे भ्रम से दूर रहने की अपील की।

उन्होंने कहा कि राष्ट्र की सुरक्षा सबसे ऊपर है, जिससे कोई समझौता नहीं हो सकता है। एनआरसी और सीएए राष्ट्र की सुरक्षा से संबंधित हैं। उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड इसका समर्थन करता है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग विरोधी पार्टियों की साजिश का शिकार हो गए हैं, जो सड़क पर उतरकर उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं। देश के युवाओं को सीएए और एनआरसी को लेकर बहकाया जा रहा है। रिजवी ने कहा कि देश के मुसलमानों को एनआरसी से कोई खतरा नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि घुसपैठिए तो कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और ममता बनर्जी के लिए वोट बैंक हैं। इसी कारण इतना बवाल किया जा रहा है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

जम्मू में इंटरनेट सेवा बहाल, राजौरी जिले में लागू पाबंदियां हटाईं

जम्मू जिले में टूजी मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल हो गयी जबकि राजौरी जिले में लागू पाबंदियों को हटा लिया गया। एक अधिकारी ने कहा कि जम्मू जिले में आधी रात रात से टूजी मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल हो गयी है।

17/08/2019

ग्रामनेट के जरिए वाई-फाई से जल्द जुड़ेंगे सभी गांव

सरकार ने कहा है कि ग्रामनेट के जरिए जल्द ही सभी गांव में वाई-फाई उपलब्ध कराया जाएगा, जिसकी कनेक्टिविटी 10 एमबीपीएस से 100 एमबीपीएस स्पीड के बीच होगी।

27/08/2019

बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल और एचएस प्रणय कोरोना संक्रमित, थाईलैंड ओपन से हटे

बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव मिली है। इसक बाद बैंकॉक में थाईलैंड ओपन से वह हट गइ है।

12/01/2021

कोरोना से जीत जाएंगे जंग, मॉडर्ना कंपनी की वैक्सीन 94.5 फीसदी कारगर

वैश्विक महामारी कोरोना से लड़ रही दुनिया के लिए एक राहत भरी खबर सामने आई है। अमेरिकी कंपनी मॉडर्ना ने सोमवार को कोविड-19 वैक्सीन का ऐलान किया। कंपनी का दावा है कि यह वैक्सीन कोरोना के मरीजों को बचाने में 94.5 फीसदी तक असरदार है। यह दावा लास्ट स्टेज क्लिनिकल ट्रायल के नतीजों के आधार पर किया गया है।

17/11/2020

केंद्र सरकार ने वापस लिया कोरोना से मौत पर 4 लाख रुपए मुआवजे का फैसला

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए नरेंद्र मोदी सरकार ने बड़ी घोषणा की थी। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा था कि कोरोना वायरस से अगर किसी की मौत होती है, तो उसके परिजनों को 4 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।

16/03/2020

प्रधानमंत्री मोदी ने नर्मदा नदी की आरती कर की पूजा-अर्चना

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर गुजरात में रहेंगे और अपने जन्मदिन के मौके पर मां हीराबा से मिलकर उनका आशीर्वाद भी लेंगे।

17/09/2019

अरविंद केजरीवाल ने की लोगों को मुफ्त में वैक्सीन देने की घोषणा

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि उनकी सरकार राष्ट्रीय राजधानी में एक मई से 18 से अधिक के हर व्यक्ति को कोविड-19 की वैक्सीन मुफ्त में लगाएगी।

26/04/2021