Dainik Navajyoti Logo
Monday 13th of July 2020
 
भारत

आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में दवा कंपनी में गैस रिसाव से 2 की मौत, 4 अस्पताल में भर्ती

Tuesday, June 30, 2020 15:20 PM
गैस लीक के चलते बेहोश हुए लोगों को अस्पताल में कराया भर्ती।

विशाखापत्तनम। आंध्र प्रदेश में विशाखापत्तनम के परवाड़ा में जवाहरलाल नेहरू फार्मा सिटी (जेएनपीसी) स्थित सैनर लाइफ साइंसेज फार्मा कंपनी से मंगलवार तड़के गैस रिसाव होने से 2 कर्मचारियों की मौत हो गई है और 4 अन्य बेहोश हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फार्मा कंपनी के कर्मचारियों ने बताया कि गैस रिसाव के समय कंपनी में 40 लोग काम कर रहे थे। पुलिस के अनुसार बेंजिमिडाजोल वाष्प के रिसाव से शिफ्ट ऑपरेटर नरेंद्र और गौरी शंकर की मौत हो गई जबकि 4 अन्य बेहोश होकर गिर गए। चार बीमार कर्मचारियों को निजी अस्पताल में भेजा गया है, जहां एक कर्मचारी की हालत गंभीर बताई जा रही है।

गैस रिसाव के कारणों का पता लगाने के लिए जिलाधिकारी वी विनय चंद, पुलिस आयुक्त आर के मीणा और कुछ अन्य अधिकारियों ने फर्मा कंपनी का दौरा किया है। पुलिस ने कहा कि दमकल कर्मियों ने गैस के रिसाव को नियंत्रित कर लिया है। केंद्रीय नेताओं और वामपंथी दलों के कार्यकताओं ने जेएनपीसी में कुछ फार्मा कंपनियों को बंद करने की मांग करते हुए कहा कि कंपनियों में श्रमिकों की सुरक्षा की अनदेखी हो रही है और इस क्षेत्र में प्रदूषण बहुत ज्यादा बढ़ रहा है।

यह भी पढ़ें:

निर्भया केस: मुकेश की फांसी रद्द करने की मांग, दिल्ली हाईकोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित

निर्भया के गुनाहगार मुकेश सिंह ने पटियाला हाउस कोर्ट के आदेश के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की। अर्जी पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने अपना आदेश सुरक्षित रख लिया है। याचिका पर सरकार ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि फांसी की सजा को लगातार टालने और डेथ वारेंट पर रोक लगाने के लिए मुकेश की तरफ से यह अर्जी लगाई गई है, लिहाजा इसको तुरंत खारिज किया जाए।

18/03/2020

होटलों पर छापेमारी कर पुलिस ने 29 महिलाओं को पकड़ा

स्टेशन रोड के होटलों पर पुलिस ने छापेमारी की, जिसमें 29 महिलाओं और 27 पुरुषों को रंगरेलियां मनाते हुए गिरफ्तार किया है।

18/06/2019

13 लाख भारतीयों के डेबिट और क्रेडिट कार्ड का डेटा लीक

देश के 13 लाख से अधिक डेबिट और क्रेडिट कार्ड की जानकारी लीक हो गई है। सिंगापुर स्थित एक ग्रुप आईबी सुरक्षा अनुसंधान की टीम ने डार्क वेब पर क्रेडिट और डेबिट कार्ड के विवरण के एक बड़े डेटाबेस का पता लगाया है।

31/10/2019

तावी नदी में फंसे लोगों को वायु सेना के जवानों ने बचाया

जम्मू-कश्मीर में तावी नदी का जल स्तर अचानक बढ़ गया। अचानक नदी का बहाव तेज होने के कारण 2 लोग एक पुल पर फंस गए। जानकारी मिलने पर वायु सेना ने हेलकॉप्टर के जरिए दोनों को रेस्क्यू किया।

19/08/2019

शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा, भारत यथोचित जवाब देने में सक्षम: मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 20 सैनिकों की शहादत को लेकर चीन का नाम लिए बिना बुधवार को कहा कि भारत शांति चाहता है लेकिन उकसाने पर वह हर हाल में यथोचित जवाब देने में सक्षम है और वह लोगों को विश्वास दिलाना चाहते हैं कि देश की अखंडता और संप्रभुता के साथ किसी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा।

17/06/2020

जेल में कैदी पी रहे शराब, हवा में लहराई पिस्टल

जेल में अपराधी शराब पी रहे है और हाथ में लेकर पिस्टल लहरा रहे है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

27/06/2019

राहुल गांधी ने बाढ़ प्रभावित इलाकों में सहायता के लिए मोदी से की बात

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से केरल विशेषकर वायनाड के बाढ़ और भूस्खलन से प्रभावित इलाकों में लोगों को हरसंभव सहायता मुहैय्या कराने का अनुरोध किया।

09/08/2019