Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of August 2020
 
भारत

विशाखापत्तनम: हिन्दुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड में भारी क्रेन गिरने से 10 मजदूरों की मौत, कई घायल

Saturday, August 01, 2020 17:50 PM
हिंदुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड में गिरी भारी क्रेन।

विशाखापत्तनम। आंध्र प्रदेश में विशाखापत्तनम स्थित हिन्दुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड में शनिवार को एक भारी भरकम क्रेन गिरने से 10 मजदूरों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। पुलिस सूत्रों के मुताबिक दुर्घटना दोपहर बाद करीब 12.30 उस समय हुई उस समय हुई जब शिपयार्ड में मजदूर पोत निर्माण के उपकरणों को लाने के लिए नई क्रेन के इस्तेमाल का परीक्षण के काम में लगे थे। घटना के दौरान करीब 20 मजदूर वहां मौजूद थे।  इसी दौरान क्रेन के गिर जाने से उसके नीचे दबकर 10 मजदूरों की मौत हो गई तथा कई अन्य घयल हो गए। घायलों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें:

दिशा दुष्कर्म मामले में एनएचआरसी को पुलिस ने सौंपी रिपोर्ट

तेलंगाना की साइबराबाद पुलिस ने डॉ. दिशा दुष्कर्म एवं हत्याकांड में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) को मंगलवार को अपनी रिपोर्ट सौंप दी।

10/12/2019

इंडिगो एयरलाइन का 'टफ कुकी' अभियान, डॉक्टरों-नर्सों को किराए में देगी 25 फीसदी तक रियायत

देश की सबसे बड़ी विमान सेवा कंपनी इंडिगो ने कोरोना संकट के समय लोगों की जान बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले डॉक्टरों और नर्सों को किराए में 25 प्रतिशत तक रियायत देने की घोषणा की है। एयरलाइन ने गुरुवार को बताया कि इसके लिए उसने 'टफ कुकी' नाम से अभियान की शुरुआत की है।

02/07/2020

जम्मू-कश्मीर: राजौरी में आतंकवादी ठिकाने का भंड़ाफोड़, भारी मात्रा में हथियार-गोलाबारूद जब्त

जम्मू-कश्मीर में राजौरी जिले के थानामंडी इलाके में सुरक्षा बलों ने संयुक्त अभियान चलाकर बुधवार को एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया और वहां से भारी मात्रा में हथियार और गोलाबारूद बरामद किए। इलाके में अब भी तालाश अभियान जारी है।

22/07/2020

लगातार दूसरे दिन मंहगा हुआ पेट्रोल-डीजल, 2 दिन में कीमतों में 1.20 रुपए का इजाफा

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में सोमवार को लगातार दूसरे दिन बड़ी वृद्धि की गई है, जिससे राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में दो दिन में इनकी कीमतों में 1.20 रुपए का इजाफा हुआ है।

08/06/2020

औरंगाबाद हादसे में मृतकों के परिजनों को 5 लाख के मुआवजे की घोषणा

महाराष्ट्र सरकार ने शुक्रवार को औरंगाबाद के पास मालगाड़ी से कटकर मरे सभी मजदूरों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए का मुआवजा दिए जाने की घोषणा की। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया और कहा कि राज्य सरकार घायल हुए लोगों का पूरा चिकित्सकीय खर्च वहन करेगी।

08/05/2020

राम मर्यादा पुरुषोत्तम है, वह घृणा और क्रूरता में कभी प्रकट नहीं होते: राहुल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या में भगवान राम मंदिर का शिलान्यास करने के तत्काल बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि राम मर्यादा पुरुषोत्तम है और वह घृणा तथा क्रूरता से कभी प्रकट नहीं होते। राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि मानवता के मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम सर्वोत्तम मानवीय गुणों का स्वरूप हैं। वे हमारे मन की गहराइयों में बसी मानवता की मूल भावना हैं।

05/08/2020

कोरोना वायरस: पुणे के जसलोक अस्पताल के 5 डॉक्टर्स में संक्रमण की पुष्टि

महाराष्ट्र में पुणे के जसलोक अस्पताल में 5 डॉक्टरों में कोरोना वायरस (कोविड-19) का संक्रमण पाया गया है। संक्रमित पाये गये डॉक्टरों में एक रजिस्ट्रार ऑफ मेडिसिन, एक रजिस्ट्रार ऑफ पल्मोनोलॉजी, एक सीनियर एनेस्थेटिस्ट, एक जूनियर एनेस्थेटिस्ट और एक जूनियर रेडियोलॉजिस्ट शामिल हैं।

19/04/2020