Dainik Navajyoti Logo
Saturday 28th of November 2020
 
भारत

उत्तर प्रदेशः प्रतापगढ़ में खड़े ट्रक से टकराई तेज रफ्तार बोलेरो, 6 बच्चों समेत 14 की मौत

Friday, November 20, 2020 13:20 PM
खड़े ट्रक में घुसी तेज रफ्तार बोलेरो।

प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश में प्रतापगढ़ के मानिकपुर क्षेत्र में ट्रक की टक्कर से लग्जरी वाहन में सवार 14 बारातियों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि देशराज इनारा गांव के पास बीती रात यह हादसा उस समय हुआ जब एक तेज रफ्तार बोलेरो सड़क किनारे खड़े एक ट्रक से टकरा गई। इस हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई। हादसे में हताहत सभी लोग बाराती थे जो नवाबगंज क्षेत्र के शेखपुर गांव में विवाह समारोह से वापस लौट रहे थे।

उन्होंने बताया कि टक्कर इतनी भीषण थी कि बोलेरो वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। सभी मृतक उसमें फंसे हुए थे। शवों को गैस कटर की मदद से बाहर निकाला गया। पुलिस ने बताया कि मरने वालों में 12 कुंडा कोतवाली के जिगरापुर गांव के रहने वाले है जबकि एक मानिकपुर और एक हथिगंवा इलाके का निवासी है। मृतकों में बबलू (22), दिनेश कुमार (49), पवन कुमार (10), दया राम (40), अमन कुमार (7), रामसुमन (40), अंश (9), गौरव कुमार (10), नान गौड़ (55), सचिन (12), हिमांशु (12), मिथिलेश कुमार (17), अभिमन्यू (28) और मानिकपुर क्षेत्र निवासी चालक पारस नाथ (40) शमिल है।

हादसे में मृतकों के आश्रितों को 2-2 लाख रुपए की मदद
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सड़क हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के आश्रितों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है। आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मानिकपुर के अन्तर्गत सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है। उन्होने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। योगी ने मृतक के परिजनो को 2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें:

किसानों से जुड़े विधयेक को पारित होने से रोकने के लिए एक हो गैर-भाजपा दल: केजरीवाल

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को सभी गैर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पार्टियों से किसानों से जुड़े विधेयकों को पारित नहीं होने देने के लिए एकजुट होने की अपील की है।

20/09/2020

सरकारी फंड लेने वाले एनजीओ, स्कूल और कॉलेज आएंगे RTI के दायरे में : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने एक अहम फैसले में कहा कि ऐसे एनजीओ आरटीआई एक्ट के दायरे में आएंगे, जिन्हें सरकार से भारी आर्थिक मदद मिलती है।

18/09/2019

केन्द्रीय मंत्रियों और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने अरुण जेटली को दी श्रद्धांजलि

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रेल मंत्री पीयूष गोयल और कई केन्द्रीय मंत्रियों व भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने शनिवार को पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की जयंती पर उन्हें नमन किया।

28/12/2019

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में हरियाणा में तेज हुई विकास की रफ्तार: सतीश पूनिया

लोहारू विधानसभा क्षेत्र के सिवानी में आयोजित "विजय संकल्प रैली" को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर और राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने संबोधित किया

17/10/2019

कोरोना वॉरियर्स: महाराष्ट्र में अबतक 1388 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित, 12 की मौत

कोरोना योद्धा महाराष्ट्र पुलिस के लिए वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। जानलेवा कोरोना वायरस के कारण बल में 1388 कर्मी संक्रमित हो गए और 12 की मौत हो चुकी है।

20/05/2020

चौहान ने ली शपथ, मध्य प्रदेश में चौथी बार शिव का राज

शिवराज सिंह चौहान चौथी बार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बन गए हैं। राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

24/03/2020

दिल्ली अग्निकांड : फैक्ट्री मालिक गिरफ्तार, गैर इरादतन हत्या और लापरवाही का केस दर्ज

भीषण अग्निकांड मामले में पुलिस ने सुबह से फरार फैक्ट्री मालिक रेहान को गिरफ्तार कर लिया है। रेहान पर आईपीसी की धारा 304 और 285 (लापरवाही) के तहत केस दर्ज किया गया है।

08/12/2019