Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
भारत

उत्तर प्रदेश में बड़े बदलाव की तैयारी: अचानक दिल्ली पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, अमित शाह से की मुलाकात

Friday, June 11, 2021 10:10 AM
योगी आदित्यनाथ ने अमित शाह से की मुलाकात।

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में सियासी खींचतान की खबरों के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को अचानक राजधानी दिल्ली पहुंचे और भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। मुख्यमंत्री योगी आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से भी मुलाकात करेंगे। सूत्रों के मुताबिक भाजपा नेतृत्व के बुलावे पर योगी आदित्यनाथ दोपहर बाद राजधानी पहुंचे और इसके थोड़ी देर बाद वह 6ए कृष्णमेनन मार्ग स्थित गृहमंत्री शाह के आवास पर पहुंचे।  

मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा
सूत्रों के अनुसार उत्तर प्रदेश में पार्टी संगठन एवं राज्य सरकार के बीच तालमेल तथा आगामी मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व के साथ उनकी चर्चा होगी। अगले साल की शुरुआत में राज्य विधानसभा चुनावों के पहले पार्टी की छवि को निखारने एवं कार्यकर्ताओं के बीच विश्वास एवं उत्साह भरने की रणनीति को लेकर भी चर्चा होने की उम्मीद है। राज्य में कोविड-19 महामारी की स्थिति और टीकाकरण अभियान को लेकर भी जायजा लिया जाएगा। योगी आदित्यनाथ गृह मंत्री शाह से मुलाकात कर रहे थे वहीं भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पीएम मोदी से मुलाकात की।

अनुप्रिया पटेल भी शाह से मिलीं
योगी आदित्यनाथ की गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद भाजपा की सहयोगी अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल ने भी अमित शाह से मुलाकात की है।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

जीतनराम मांझी के हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा ने एक बार फिर NDA से जोड़ा नाता, कहा- सीट बंटवारे पर अभी नहीं हुई बातचीत

बिहार में इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बदलते राजनीतिक घटनाक्रम के बीच बुधवार को हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल होने की घोषणा की। जीतनराम मांझी ने कहा कि विकास के मुद्दे पर उनकी पार्टी राजग में शामिल हो रही है। सीटों के बंटवारे को लेकर उनकी अभी कोई बातचीत नहीं हुई है।

02/09/2020

सुशासन दिवस पर 9 करोड़ किसानों को मिलेगी PM सम्मान निधि की राशि, खातों में डाले जाएंगे 18 करोड़ रुपए

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के अंतर्गत सुशासन दिवस 25 दिसंबर को 9 करोड़ किसानों के बैंक खातों में 18 हजार करोड़ रुपए डाले जाएंगे। केंद्रीय कृषि एवं किसान मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी देते हुए कहा कि मोदी सरकार किसानों के कल्याण और उनके सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध है।

23/12/2020

एलोपैथी को स्टूपिड साइंस बताना दुर्भाग्यपूर्ण, बयान पूरी तरह से लें वापस बाबा रामदेव: डॉ. हर्षवर्धन

योगगुरु बाबा रामदेव की ओर से एलोपैथी को स्टूपिड साइंस करार देने वाले बयान ने उनकी मुश्किलें बढ़ा दी है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन द्वारा रामदेव पर कार्रवाई करने की मांग के बाद के अब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने हस्तक्षेप किया है। हर्षवर्धन ने रामदेव से कहा कि उनका बयान न केवल कोरोना वॉरियर्स का निरादर करता है, बल्कि देशवासियों की भावनाओं को भी ठेस पहुंचाई है।

24/05/2021

नाथूराम गोडसे को देशभक्त की 'उपाधि' देने वाली प्रज्ञा ठाकुर पर भाजपा ने की बड़ी कार्रवाई

प्रज्ञा ने बुधवार को संसद में महात्मा गांधी को गोली मारने वाले नाथूराम गोडसे को देशभक्त कह डाला, जिसको लेकर गुरुवार को संसद में हंगामा हो रहा है।

28/11/2019

कोरोना इफेक्ट : केन्द्र के ग्रुप बी और सी के आधे कर्मचारी घर से करेंगे काम

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए केन्द्र सरकार ने ग्रुप बी और ग्रुप सी के पचास प्रतिशत कर्मचारियों को अपने घर से ही काम करने का निर्देश दिया है।

19/03/2020

CM योगी का उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन लगाने से इनकार, कहा- जीवन के साथ आजीविका को भी बचाना है

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रसार के बाद भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में लॉकडाउन लगाने से साफ इनकार कर दिया है। योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में फिलहाल अभी लॉकडाउन नहीं होगा। सरकार का प्रयास लोगों के जीवन के साथ उनकी आजीविका का भी है।

14/04/2021

भारत ने की डिजिटल सर्जिकल स्ट्राइक, टिक-टॉक समेत 59 चीनी एप्स बैन

भारत ने चीन को बड़ा झटका देते हुए टिक-टॉक, शेयर इट, हैलो, यूसी ब्राउजर, लाइकी और वीचैट समेत 59 चीनी एप बैन कर दिए हैं। भारत और चीन के बीच सीमा विवाद के बाद से ही टिक टॉक एप को बैन करने की मांग की जा रही थी।

30/06/2020