Dainik Navajyoti Logo
Friday 5th of March 2021
 
भारत

यूपी: कुख्यात अपराधी विकास दुबे का करीबी अमर दुबे एनकाउंटर में ढेर, एक साथी गिरफ्तार

Wednesday, July 08, 2020 14:40 PM
पुलिस एनकाउंटर में ढेर आरोपी अमर दुबे।

हमीरपुर। कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मुख्य आरोपी विकास दुबे के करीबियों पर उत्तर प्रदेश पुलिस का ताबड़तोड़ एक्शन जारी है। पुलिस ने हमीरपुर में विकास के करीबी अमर दुबे के एनकाउंटर के बाद कानपुर में श्यामू वाजपेयी का एनकाउंटर किया है, जिसमें 25 हजार का इनामी बदमाश श्यामू घायल हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमीरपुर के मौदहा क्षेत्र में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के एक साथी अमर दुबे को पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने बुधवार तड़के एक मुठभेड़ के बाद मार गिराया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि एक सूचना के आधार पर एसटीएफ और हमीरपुर पुलिस ने अमर को मौदहा कस्बे में घेर लिया और उसे आत्मसमर्पण की चेतावनी दी, लेकिन अभियुक्त ने फायरिंग करते हुए भागने का प्रयास किया। जवाबी कार्रवाई में एसटीएफ ने उसे ढेर कर दिया।

उन्होंने बताया कि शिवली थाना क्षेत्र का निवासी संजीव दुबे का पुत्र अमर हिस्ट्रीशीटर का रिश्तेदार होने के साथ उसका खास गुर्गा था। बिकरू गांव में दबिश देने गई पुलिस टीम पर उसने छत से गोलियां चलाई थी, जिसमें कोतवाल समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। पुलिस ने जो पोस्टर जारी किए है, उसमें 11वें नम्बर पर अमर दुबे का नाम है। सूत्रों ने बताया कि बेहद कम उम्र में अमर हिस्ट्रीशीटर के गैंग का हिस्सा बन गया था। वह विकास के लिए रंगदारी और शराब के ठेकों से वसूली का काम देखता था।

इस बीच विकास दुबे के हरियाणा में फरीदाबाद के सेक्टर 87 में दिखाई देने की सूचना पुलिस को मिली। सूत्रों का दावा है कि मंगलवार देर रात विकास एक होटल की सीसीटीवी फुटेज में देखा गया, लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले वह फरार हो गया। उसके उत्तराखंड की सीमा में दाखिल होने की संभावना के मद्देनजर वहां की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। फरीदाबाद में विकास के 2 और साथियों के भी पकड़े जाने की सूचना है हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है।

विकास का एक साथी श्यामू वाजपेयी गिरफ्तार
यूपी पुलिस ने मोस्टवांटेड अपराधी विकास दुबे के एक साथी को एक सशस्त्र मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इनामी बदमाश के साथी बिकरू गांव निवासी श्यामू बाजपेयी को पुलिस शिवली रोड मुड्डी के बाएं जंगल में छिपाये गए हथियार की बरामदगी के लिए ले गई थी। जीप से उतरने के बाद श्यामू ने जमीन में छिपाए गए तमंचे को निकाल कर पुलिस पर फायर किया। आत्मरक्षा में पुलिस ने गोली चलाई जो उसके पैर में लगी। इसके बाद जवानो ने उसे धर दबोचा। गिरफ्तार अपराधी पर दबिश देने गई पुलिस टीम पर हमला करने का आरोप है। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है। उन्होंने बताया कि शातिर विकास का पड़ोसी श्यामू का कोई आपराधिक इतिहास नहीं है और न ही इस वारदात से पहले उसके खिलाफ कोई मुकदमा दर्ज हुआ है।

यह भी पढ़ें:

दीपावली पर बाजारों में रौनक

दीपावली के पर्व पर बाजारों में रौनक देखते ही बनती है। ज्वालापुर, रानीपुर मोड़, खडखड़ी एवं अन्य इलाकों में भी बाजारों की रौनक देखने को मिल रही है।

26/10/2019

राम मंदिर निर्माण के हैं पक्षधर : सुरजेवाला

कांग्रेस ने अयोध्या में राम जन्मभूमि विवाद को लेकर उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हुए कहा है कि पार्टी राममंदिर के निर्माण की पक्षधर है और न्यायालय ने जो फैसला दिया है।

09/11/2019

प्रियंका का मोदी पर हमला, ऐसा कमजोर पीएम नहीं देखा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मोदी का बगैर नाम लिए कहा कि मैंने जिंदगी में इनसे कमजोर और कायर प्रधानमंत्री नहीं देखा।

10/05/2019

सीएए के विरोध में सोनिया गांधी सहित कांग्रेस के दिग्गजों का राजघाट पर सत्याग्रह

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में कांग्रेस ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि राजघाट पर सोमवार को सत्याग्रह किया

23/12/2019

राज्यसभा उपचुनाव में विदेश मंत्री जयशंकर सहित दोनों भाजपा उम्मीदवारों की जीत

केंद्रीय मंत्री अमित शाह और स्मृति ईरानी के लोकसभा के लिये चुने जाने के कारण रिक्त हुई गुजरात कोटे की राज्यसभा की दो सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान हुआ।

05/07/2019

कावेरी के पानी के लिए बेंगलुरु में जलाईं कई गाड़ियां, धारा-144 लागू

बेंगलुरु/मंड्या। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद तमिलनाडु को कावेरी नदी का जल देने के विरोध में कर्नाटक के किसानों का राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन सोमवार को दूसरे सप्ताह भी जारी रहा। कावेरी हित रक्षण समिति के सदस्य उपायुक्त कार्यालय के सामने धरना दे रहे हैं।

12/09/2016

जानिए देश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन 'तेजस एक्सप्रेस' में मिलने वाली बेहद खास सुविधाएं

देश को तेजस एक्‍सप्रेस के रूप में पहली कॉरपोरेट ट्रेन मिल गई है। लखनऊ से नई दिल्ली के बीच चलने वाली इस ट्रेन में बेहद खास सुविधाएं हैं। तेजस एक्‍सप्रेस में यात्रियों को सीट के ऊपर फ्लैश लाइट, ऑटोमेटिक डोर, अटेंडेंट बटन, गैंगवे पर हाई डेफिनेशन कैमरे जैसी सुविधाएं दी गई हैं।

05/10/2019