Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
भारत

उत्तर प्रदेश के दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन पर 1 करोड़ 18 लाख नकदी बरामद, 1 गिरफ्तार

Saturday, January 25, 2020 17:55 PM
रेलवे स्टेशन पर बरामद रकम के साथ पुलिस अधिकारी।

चंदौली। उत्तर प्रदेश में चंदौली के दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन पर तैनात जीआरपी और आरपीएफ को एक बड़ी सफलता मिली है। चेकिंग के दौरान एक युवक के पास से 1 करोड़ 18 लाख 22 हजार रुपए नकदी बरामद हुई है। जीआरपी की गिरफ्त में आए आरोपी युवक का नाम चमनलाल है, जो किसी रोहित जालान का पैसा लेकर वाराणसी से पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर जा रहा था। जीआरपी के द्वारा पूछताछ कर आगे की कारवाई की जाएगी।

जीआरपी प्रभारी आरके सिंह ने बताया कि गणतंत्र दिवस को देखते हुए जीआरपी और आरपीएफ ट्रेनों और प्लेटफॉर्म पर लगातार चेकिंग अभियान चला रही है। इस दौरान पुलिस ने प्लेटफार्म नंबर दो पर एक युवक को बड़े बैग के साथ संदिग्ध हालत में देखा। इस पर पुलिस ने युवक के बैग की तलाशी ली तो उसमें नोटों के बंडल मिले। गिनती करने पर पूरी रकम 1 करोड़ 18 लाख 22 हजार रुपए थी। पूछताछ में चमनलाल ने बताया कि यह पैसा वाराणसी के रोहित जालान नाम के एक युवक का है जो दुर्गापुर में किसी मोनू दास नाम के व्यक्ति को देना था। पुलिस के अनुसार उस अज्ञात व्यक्ति से इनकम टैक्स समेत तमाम एजेंसी भी पूछताछ कर रही हैं।

यह भी पढ़ें:

प्रियंका गांधी ने किसान पंचायत में केंद्र पर साधा निशाना

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने किसान पंचायत में केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। गांधी ने कहा कि देश में गन्ना किसानों का 15 हजार करोड़ रुपये बकाया है, लेकिन पूरा भुगतान नहीं किया गया है।

15/02/2021

अखिलेश ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- गरीब की जिंदगी पर ही रासुका लगा दो

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रवासी मजदूरों को राज्य में न घुसने देने पर योगी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि सरकार लोगों को गैर कानूनी काम करने के लिए बाध्य कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ऐसा क्यों नही करती कि गरीबों की जिंदगी पर ही रासुका लगा दें।

17/05/2020

अयोध्या विवाद : मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने नक्शा, दस्तावेज फाड़े, CJI हुए नाराज

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या विवाद की सुनवाई के दौरान पल पल बदलते घटनाक्रम के बीच मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने बुधवार को नक्शा और दस्तावेज फाड़ डाले। इस पर मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि यदि ऐसे ही चलता रहा तो हम उठकर चले जाएंगे।

16/10/2019

देश में 5 राज्यों में चुनाव की तारीखों का हो सकता है ऐलान, शाम 4.30 बजे EC की प्रेस कॉन्फ्रेंस

चुनाव आयोग पांच प्रदेशों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा करेगा। पश्चिम बंगाल, केरल, असल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा की जाएगी।

26/02/2021

लक्षण के बिना मरीज सामने आना चिंताजनक, लॉकडाउन में नहीं दी जाएगी छूट : केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में कोरोना वायरस के बिना लक्षण वाले मरीजों के सामने आने को चिंताजनक बताते हुए रविवार को कहा कि फिलहाल पूर्णबंदी में किसी तरह की छूट नहीं दी जायेगी।

19/04/2020

अनंतनाग में पत्थरबाजों का महबूबा के वाहन पर हमला

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के काफिले के वाहनों पर अनंतनाग में सोमवार को पत्थरबाजों ने हमला कर दिया।

16/04/2019

एंटी-माइक्रोबियल नैनो-कोटिंग सिस्टम से और कारगर बनेंगे फेस मास्क और पीपीई किट

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खतरे का कम करने के लिए भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) रुड़की के शोधकर्ताओं की एक टीम ने फेस मास्क और व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण किट के लिए एक नैनो-कोटिंग सिस्टम विकसित किया है।

03/06/2020