Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of August 2020
 
भारत

राहुल गांधी के डंडे वाले बयान पर लोकसभा में हंगामा, जमकर हुई नारेबाजी

Friday, February 07, 2020 14:10 PM
संसद भवन।

नई दिल्ली। लोकसभा में शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को डंडे मारे जाने वाले बयान को लेकर सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस पार्टी के सदस्यों के बीच तीखा टकराव हो गया, जिसके बाद अध्यक्ष ओम बिरला को सदन की कार्यवाही एक बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी। प्रश्नकाल में जब राहुल गांधी के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से सवाल पूछे जाने पर जवाब देने से पहले डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री के खिलाफ जिस अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया है, वह उसकी निंदा करते हैं।

हर्षवर्धन के इतना कहते ही कांग्रेस, तृणमूल, द्रमुक और अन्य विपक्षी सांसद अपनी सीटों पर खड़े हो गए और हर्षवर्धन के इस बयान की आलोचना करने लगे। इसी बीच एक सांसद आक्रामक ढंग से हर्षवर्धन के बहुत नजदीक आ गए और मौके की नजाकत देखते हुए भाजपा के सांसद भी आगे आ गए। इस अभूतपूर्व टकराव की स्थिति को देखकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने लोकसभा की कार्यवाही 1 बजे तक स्थगित करने की घोषणा की। इसके बाद  विपक्षी सदस्य शर्म करो, शर्म करो के नारे लगाने लगे और भाजपा सदस्य राहुल गांधी माफी मांगों जैसे नारे लगा रहे थे। केन्द्रीय महिला और बाल विकास मंत्री ने आसन के पास पहुंचकर सबको अलग करने की कोशिश की और उनके साथ केन्द्रीय मंत्री संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल भी थे।

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने दिल्ली में एक रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में कहा था कि देश के युवा उन्हें 6 माह में डंडे मारेंगे। इस बयान की गुरुवार को भी भाजपा सदस्यों ने निंदा की थी।
 

यह भी पढ़ें:

दिग्विजय की PM मोदी से भूमि पूजन कार्यक्रम टालने की अपील, अशुभ मुहूर्त का दिया हवाला

कांग्रेस महासचिव और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने अमित शाह, बीएस येदियुरप्पा समेत भाजपा के अन्य नेताओं के कोरोना संक्रमित होने का वास्ता देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से 'अशुभ' मुहूर्त में अयोध्या में राममंदिर का भूमि पूजन टालने की अपील की है।

03/08/2020

जमातियों ने देश के 23 राज्यों में फैलाया कोरोना वायरस, कुल संक्रमितों में 30 फीसदी संख्या

देश के 23 राज्यों एवं केन्द्र शासित प्रदेशों में कोरोना वायरस जमातियों के कारण पहुंचा है। अब तक कुल संक्रमितों की संख्या में से करीब 30 फीसदी मरकज से निकलने वाले या इनके संपर्क में आए लोग शामिल हैं। दिल्ली में करीब 63 और उत्तर प्रदेश में करीब 59 फीसदी मरीजों में दिल्ली के मरकज से निकले जमाती या इनके संपर्क में आए लोग हैं।

18/04/2020

कांग्रेस वहन करेगी मजदूरों के लौटने का किराया : सोनिया

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लॉकडाउन के कारण फंसे मजदूरों के लिए लौटने की व्यवस्था नहीं करने पर सरकार की कड़ी आलोचना करते हुए कहा है कि राष्ट्र निर्माण के इन दूतों के साथ अन्याय हुआ है।

04/05/2020

इस्तीफे पर अड़े राहुल गांधी, एक महीने में किसी दूसरे नेता का नाम तय करने को कहा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपना पद छोड़ने पर अड़े हुए हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं उनकी बहन प्रियंका गांधी लगातार उन्हें मनाने पर जुटे हुए हैं।

29/05/2019

अनलॉक-3 की गाइडलाइन जारी, रात्रि कर्फ्यू हटा, स्कूल-कॉलेज और मेट्रो अभी रहेंगे बंद

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अनलॉक-3 के दिशा-निर्देश बुधवार को जारी कर दिए हैं, जिसके तहत रात का कर्फ्यू हटा दिया गया है लेकिन स्कूल-कॉलेज, मेट्रो, सिनेमा हॉल, तरणताल और बार बंद रखने का निर्णय किया गया है। मंत्रालय के अनुसार ये दिशा-निर्देश 1 अगस्त से प्रभावी होंगे, जो 31 अगस्त तक जारी रहेंगे।

30/07/2020

मोदी और शाह को क्लीन चीट दिए जाने पर चुनाव आयुक्त ने जताया विरोध

पीएम मोदी और अमित शाह को आचार संहिता के उल्लंघन के मामलों में मिली शिकायतों पर क्लीन चिट देने से चुनाव आयुक्त अशोक लवासा ने विरोध जताया है।

18/05/2019

कोरोना: PM मोदी की अफवाहों से दूर रहने की अपील, कहा- हाथ मिलाने की जगह करें नमस्ते

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों से कोरोना वायरस के मामले में अफवाहों से दूर रहने तथा इसकी रोकथाम के लिए चिकित्सकों की सलाह मानने की शनिवार को अपील की। प्रधानमंत्री ने कहा कि सम्पूर्ण विश्व आज हाथ जोड़कर नमस्ते करने की पुरातन भारतीय परम्पराओं को सीख रहा है। यह बहुत ही छोटी चीज है जिससे कोरोना वायरस की रोकथाम में मदद मिल सकती है।

07/03/2020