Dainik Navajyoti Logo
Saturday 28th of November 2020
 
भारत

UP के सीएम योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला मुम्बई से गिरफ्तार

Sunday, May 24, 2020 11:00 AM
एसटीएफ की गिरफ्त में आया आरोपी कामरान अमीन।

लखनऊ। उत्तर पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले को मुम्बई से गिरफ्तार किया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसटीएफ) विशाल विक्रम सिंह ने रविवार को बताया कि योगी को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले आरोपी कामरान अमीन नामक युवक को मुंबई के चुना भट्टी इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी की तलाश में एसटीएफ की एक टीम महाराष्ट्र गई थी। कामरान अमीन को एसटीएफ की टीम ने मुंबई पुलिस की मदद से दूसरे दिन ही धर दबोचा। मुख्यमंत्री को धमकी भरा संदेश यूपी 112 के हेल्पडेस्क पर जिस व्हाट्सएप नंबर से आया था, वह महाराष्ट्र का है। उसने संदेश में योगी को संप्रदाय विशेष का दुश्मन भी बताया था।

सिंह ने बताया कि आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाया जा रहा है। इस साजिश में किसी संगठन का हाथ है या नहीं उससे पूछताछ के बाद ही पता चल सकेगा। पुलिस, एसटीएफ, क्राइम ब्रांच, सर्विलांस समेत कई टीमें आरोपित की तलाश में जुटीं थीं। इस मामले में गोमतीनगर थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आईपीसी की धारा 505(1),506 और 507 के तहत इंस्पेक्टर धीरज शुक्ला की तहरीर पर एफआइआर दर्ज हुई थी। उन्होंने बताया कि मुंबई के स्वदेशी मिल कंपाउंड न्यू महाडा कॉलोनी निवासी कामरान अमीन मांडवी मुंबई तीन में रहता था, लेकिन वहां की बिल्डिंग में मरम्मत का काम चल रहा है। उसने सिर्फ 5वीं तक पढ़ाई की, फेल होने के बाद स्कूल नहीं गया। वह झावेरी बाजार मे सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता था। उसका बड़ा भाई इमरान अमीन खान मोबाइल रिपेयरिंग का काम करता है।

गौरतलब है कि यूपी पुलिस के 112 मुख्यालय में गत 21 मई रात एक व्हाट्सएप मैसेज आया था। यह मैसेज डायल 112 की सोशल मीडिया डेस्क के व्हाट्सएप नंबर 7570000100 पर आया था। मैसेज में लिखा था कि सीएम योगी को मैं बम से मारने वाला हूं। वह (एक खास समुदाय का नाम लिखा) की जान का दुश्मन है। इस मामले में गोमती नगर थाने में मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

यह भी पढ़ें:

चेन्नई-पोर्ट ब्लेयर OFC का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन, बंदरगाह नेटवर्क मजबूत बनाने पर जोर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को कहा कि देश के हर नागरिक तक आधुनिक सुविधा पहुंचाना तथा उनके जीवन को आसान बनाना उनकी सरकार का दायित्व है और चेन्नई से पोर्ट ब्लेयर तक ऑप्टिकल फाइबर सुविधा पहुंचने से लोगों को सहुलियतें तो मिलेंगी ही अंडमान निकोबार विश्व पर्यटन मानचित्र पर एक प्रमुख स्थान भी बनकर उभरेगा।

10/08/2020

कांग्रेस के 21 मंत्रियों का इस्तीफा, मंत्रिमंडल में होगा बदलाव

कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर के आर रमेश ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अगर विधायकों के इस्तीफे सही पाएं गए तो मैं उन्हें मंजूर करुंगा नहीं तो नामंजूर कर दूंगा।

09/07/2019

भाजपा ने आम चुनाव के वक्त कराई थी नेताओं, पत्रकारों की जासूसी : कांग्रेस

कांग्रेस ने केन्द्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार पर आरोप लगाया कि उसे इस साल अप्रैल मई में बीते लोकसभा चुनावों के समय इजरायली सॉफ्टवेयर पिगैसस के माध्यम से नेताओं, पत्रकारों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं की जासूसी कराए जाने की पूरी जानकारी थी और वह इस मामले में रहस्यमयी एवं षड़यंत्रकारी चुप्पी साधे हुए है।

03/11/2019

जम्मू-कश्मीर के त्राल में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़, 3 आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में रविवार को तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों के साथ एनकाउंटर में तीन आतंकवादी मारे गए। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि त्राल के गुशलनपारा जंगल में आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना पर राष्ट्रीय राइफल, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ ने सर्च ऑपरेशन अभियान चलाया।

12/01/2020

लेखिका अमृता प्रीतम की 100वीं जयंती पर गूगल ने बनाया खूबसूरत डूडल

गूगल ने अपनी लेखनी से लोगों के मन-मस्तिष्क पर अमिट छाप छोडऩे वाली मशहूर पंजाबी लेखिका अमृता प्रीतम की 100वीं जयंती पर उनके सम्मान में अपने होमपेज पर खूबसूरत डूडल बनाया है।

31/08/2019

कोरोना को हराने के लिए एक लाख टेस्ट हर दिन जरूरी : राहुल

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह तथा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि कोरोना को हराने के लिए इसकी टेस्टिंग पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है और इसे बढ़ा कर एक दिन में कम से कम एक लाख किया जाना चाहिए।

26/04/2020

कांग्रेस आचार संहिता उल्लंघन को लेकर मोदी, शाह के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची

कांग्रेस नेता सुष्मिता देव ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में सोमवार को याचिका दाखिल की।

29/04/2019