Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 4th of August 2021
 
भारत

पोस्ट कोविड समस्याओं के चलते बिगड़ी केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की तबीयत, एम्स में कराया भर्ती

Tuesday, June 01, 2021 15:10 PM
रमेश पोखरियाल निशंक (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक को मंगलवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया है। एम्स के अधिकारी ने बताया कि पोस्ट कोविड की समस्या की वजह से उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई। इसके बाद उन्हें यहां भर्ती कराना पड़ा। केंद्रीय शिक्षा मंत्री की 5-6 मई के दौरान कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आ गई थी और उन्होंने कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होने के बाद कार्य करना शुरू कर दिया था।

डॉ. निशंक 21 अप्रैल को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। उन्होंने कोरोना से संक्रमित पाए जाने के बाद ट्वीट कर कहा था कि मैं आप सभी को सूचित कर रहा हूं कि मैं कोविड से संक्रमित पाया गया हूं। डॉक्टरों के निर्देशानुसार मेरा इलाज चल रहा है। मैं उन सभी लोगों से कोरोना वायरस की जांच कराने का अनुरोध करता हूं जो हाल के समय में मेरे संपर्क में आए हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

पीएम मोदी के साथ राजस्थान की बेटी पायल को भी मिला 'चेंजमेकर अवॉर्ड'

राजस्थान में बाल श्रम और बाल विवाह के खिलाफ अभियान चलाने के लिए 17 साली की पायल जांगिड़ को 'चेंजमेकर अवॉर्ड' से सम्मानित किया गया है। चेंजमेकर अवॉर्ड मिलने के बाद पायल जांगिड़ ने कहा कि वे बेहद खुश हैं कि पीएम के साथ उन्हें भी यह सम्मान मिला है।

25/09/2019

चंद्रयान-2 के सफल प्रक्षेपण से पूरा देश गौरवान्वित है: नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चंद्रमा पर भारत के दूसरे मिशन चंद्रयान-2 के प्रक्षेपण पर भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के वैज्ञानिकों और सभी देशवासियों को बधाई देते हुये कहा कि यह देश के गौरवशाली इतिहास का विशेष क्षण है।

22/07/2019

भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 95.71 लाख के पार, अब तक 90 लाख से ज्यादा मरीज हुए स्वस्थ

देश में कोरोना के नए मामलों में कुछ दिनों से कमी के बावजूद संक्रमितों की संख्या 96 लाख के करीब पहुंच गई है, वहीं कोरोना संक्रमण को मात देने वालों की संख्या भी 90 लाख से अधिक हो गई है। देश में पिछले 5 दिनों से कोरोना के नए मामले 40 हजार से नीचे आ रहे हैं तथा स्वस्थ होने वालों का अनुपात इससे अधिक है, जिससे सक्रिय मामलों की दर कम होकर 4.35 प्रतिशत हो गई है।

04/12/2020

इंदौर के कार्यक्रम में शामिल हुई रोबोट सोफिया

मध्यप्रदेश की औद्योगिक राजधानी इंदौर में चल रहे अंतर्राष्ट्रीय राउंड स्क्येवर कॉन्फ्रेंस में विश्व की पहली रोबोट नागरिक सोफिया शामिल हुयीं।

05/10/2019

पंजाब में बिजली कटौती के खिलाफ विपक्षी दल ने किया प्रदर्शन

भीषण गर्मी के कारण पंजाब में बिजली की मांग 14,000 मेगावाट से अधिक हो गई है। इसके कारण सरकारी बिजली आपूर्तिकर्ता पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने बिजली कटौती की है।

02/07/2021

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की SPG सुरक्षा हटाई, अब मिलेगा Z प्लस कवर

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) सुरक्षा हटा दी गई है। हालांकि मनमोहन सिंह को जेड प्लस सुरक्षा जारी रहेगी। गृह मंत्रालय के अनुसार सभी सुरक्षा एजेंसियों के नियमित मूल्यांकन के बाद यह निर्णय लिया गया है।

26/08/2019

कोविड-19 की रोकथाम के लिए गाइडलाइन्स, केरल ने एक साल तक के लिए किया अनिवार्य

कोरोना वायरस प्रसार के रोकथाम की दिशा में बड़ा कदम उठाते हुए केरल की सरकार ने अगले एक साल तक के लिए कोविड-19 गाइडलाइन्स को अनिवार्य कर दिया है। राज्य सरकार ने राज्य आपदा महामारी अधिनियम (स्टेट एपिडेमिक डिजीज ऑर्डिनेंस) को संशोधित किया है जो जुलाई 2021 तक प्रभावी रहेगा।

06/07/2020