Dainik Navajyoti Logo
Sunday 17th of January 2021
 
भारत

अस्पतालों में आग की घटनाओं पर केंद्रीय गृह सचिव ने जताई चिंता, कहा- सुरक्षा उपायों पर अमल करें राज्य

Monday, November 30, 2020 17:45 PM
केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने अस्पतालों में आग लगने की हाल की घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों से अस्पतालों में सभी सुरक्षा और एहतियाती उपाय करने को कहा है। भल्ला ने सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को लिखे पत्र में कहा है कि वे अस्पतालों और नर्सिंग होम आदि में अग्निशमन के बारे में राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा शनिवार को जारी किए गए सभी सुरक्षा उपायों पर अमल करें।

गुजरात के राजकोट के एक अस्पताल में आग लगने से 6 तथा अहमदाबाद के अस्पताल में आग लगने की घटना में 8 लोगों की मौत का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि जब देश कोरोना महमारी के विकट संकट से जूझ रहा है तो सभी को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि इस तरह की घटनाओं की पुनरावृति ना होने पाए। उन्होंने सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों से कहा है कि वे सभी अस्पतालों तथा नर्सिंग होम में अग्निशमन से संबंधित सुरक्षा उपायों का निरीक्षण करें। गृह सचिव ने सभी से इस बारे में गृह मंत्रालय को अनुपालन रिपोर्ट देने को भी कहा है।

यह भी पढ़ें:

पाक नहीं सुधरा तो घुसकर शिविरों को नष्ट करेंगे : मलिक

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने आतंकवादियों को प्रश्रय देने और उनकी आर्थिक सहायता करने के मामले में पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर वह नहीं सुधरा तो भारत उसकी सीमा में घुसकर आतंकी शिविरों को नष्ट करने में संकोच नहीं करेगा।

22/10/2019

लालू जेल से ही कर रहे राजद का संचालन : जदयू

बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाईटेड (जदयू) ने लोकसभा चुनाव के दौरान ही बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के जेल से ही अपनी पार्टी का संचालन करने

22/04/2019

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 5.50 लाख के करीब, अबतक 16475 लोगों की गई जान

देश में कोरोना वायरस का प्रकोप चरम पर है और पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 19 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं जिससे संक्रमितों का आंकड़ा साढ़े पांच लाख के करीब पहुंच गया। केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से सोमवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक कोरोना संक्रमण के 19,459 नए मामलों के साथ कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5,48,318 हो गई है।

29/06/2020

उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ ने किए भगवान बद्रीनाथ के दर्शन, पर्यटक आवास गृह का किया शिलान्यास

उत्तराखंड के दौरे पर गए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को भगवान बद्रीनाथ के दर्शन किए और पर्यटक आवास गृह का शिलान्यास किया। योगी सुबह बद्रीनाथ धाम पहुंचे और भगवान बद्रीनाथ के दर्शन किए और पूजन किया।

17/11/2020

अन्ना हजारे की चेतावनी, कहा- निर्भया के दोषियों को दो फांसी वरना करूंगा आमरण अनशन

वरिष्ठ समाजसेवी अन्ना हजारे ने केंद्र सरकार को आमरण अनशन की चेतावनी दी है। अन्ना ने ऐलान किया है कि अगर नरेंद्र मोदी सरकार निर्भया के दोषियों को फांसी देने की तारीख एक सप्ताह के भीतर तय नहीं करती है तो वे आमरण अनशन पर बैठेंगे।

10/12/2019

दिल्ली हिंसा में मृतकों की संख्या हुई 45, गोकुलपुरी और भागीरथी विहार नालों से बरामद हुए तीन और शव

उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा के बाद रविवार को नालों में तीन और शवों के मिलने से मृतकों की संख्या 45 हो गई। हिंसा प्रभावित गोकलपुरी नाले से एक शव तथा भागीरथी विहार के नाले से दो शव बरामद किए गए हैं। इसके साथ हिंसा में मरने वालों की संख्या 45 पहुंच गई है।

01/03/2020

दिल्ली हिंसा पर चर्चा को लेकर राज्यसभा में गतिरोध बरकरार, कार्यवाही बुधवार तक स्थगित

दिल्ली में हिंसा पर चर्चा कराने के मुद्दे पर राज्यसभा में लगातार पांचवें दिन भी सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच गतिरोध बना रहा और विपक्ष के हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही बुधवार तक स्थगित करनी पड़ी। दोनों पक्षों के बीच इस मुद्दे पर गतिरोध के चलते बजट सत्र के दूसरे चरण के पहले सप्ताह में एक दिन भी कामकाज नहीं हो सका है।

06/03/2020