Dainik Navajyoti Logo
Thursday 21st of October 2021
 
भारत

अमित शाह, राजनाथ और योगी आदित्य नाथ सहित दिग्गजों ने बाबू जी को किये श्रद्धासुमन अर्पित

Monday, August 23, 2021 15:00 PM
कल्याण सिंह के अन्तिम दर्शन कर दिवंगत नेता को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए अमित शाह।

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अतरौली में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के अन्तिम दर्शन कर दिवंगत नेता को श्रद्धासुमन अर्पित किये।  केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कल्याण सिंह को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि  कल्याण सिंह के निधन से देशभर, विशेषकर उत्तर प्रदेश के गरीबों और पिछड़ों ने अपना एक हितचिंतक गंवाया है। रामजन्मभूमि आंदोलन के कल्याण सिंह  एक बड़े नेता रहे और इस आंदोलन के लिए सत्ता त्यागने में उन्होंने तनिक भी नहीं सोचा। उनका पूरा जीवन उत्तर प्रदेश के विकास व ग़रीबों को समर्पित रहा और वे इस राज्य को देश का सबसे अच्छा प्रदेश बनाने के लिए सदैव कार्यरत रहे। बाबूजी के जाने से राजनीतिक नभ में, विशेषकर हमारी पार्टी के लिए, एक बड़ी रिक्तता आई है और इस रिक्तता को लंबे समय तक भर पाना बहुत मुश्किल होगा।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

अनंतनाग के बाजार में पैदल घूमे डोभाल

कश्मीर में अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी किए जाने के बाद जनजीवन धीरे-धीरे पटरी पर लौटने लगा है। पांच दिन बाद जम्मू और घाटी के कुछ हिस्सों में स्कूल-कॉलेज खुले।

11/08/2019

कश्मीर में पाबंदियों के कारण जनजीवन प्रभावित

जम्मू कश्मीर में संविधान के अनुच्छेद 370 और 35ए को निष्प्रभावी किए जाने के परिप्रेक्ष्य में लागू पाबंदियों और हड़ताल के कारण मंगलवार को भी घाटी में जनजीवन प्रभावित रहा। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार घाटी में लगातार 16वें दिन ब्रॉडबैंड और मोबाइल सेवाएं बंद रही।

20/08/2019

कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की किल्लत से नहीं हुई कोई मौत, केंद्र सरकार का राज्यसभा में जवाब

केंद्र सरकार ने कहा है कि कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी से किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है। हालांकि, सरकार ने यह माना कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की मांग अचानक बढ़ गई थी। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री भारती प्रवीण पवार ने मंगलवार को राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान यह दावा किया।

21/07/2021

सभी को बेहतर चिकित्सा सुविधा मिले, यही हमारी कोशिश : कमलनाथ

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इंदौर जिले के ग्राम निपानिया में संजीवनी क्लीनिक का शुभारम्भ करते हुए कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं के क्षेत्र में अनेक चुनौतिया हैं। इसके बावजूद हमारी कोशिश है कि सभी को बेहतर चिकित्सा सुविधा मिले।

09/12/2019

बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे: रुझानों में एनडीए आगे, महागठबंधन पीछे, साहेबपुर कमाल से RJD के उम्मीदवार जीते

बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों के लिए वोटों की गिनती जारी है। चुनाव आयोग ने 243 विधानसभा सीटों की मतगणना के लिए बिहार के 38 जिलों में 55 काउंटिंग सेंटर पर 414 हॉल बनाए हैं। पूर्वी चंपारण, सीवान, बेगूसराय और गया में तीन-तीन नालंदा, बांका, पूर्णिया, भागलपुर, दरभंगा, गोपालगंज, सहरसा में दो-दो मतगणना केंद्र बनाए गए हैं।

10/11/2020

देश में कोरोना: 24 घंटे में आए रिकॉर्ड 2.73 लाख से ज्यादा नए संक्रमित, 1619 लोगों ने गंवाई जान

देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है और दिन प्रतिदिन विकराल रूप लेता जा रहा है। एक सप्ताह में देश में कोरोना के 15.34 लाख से अधिक मामले समाने आ चुके हैं। देश में पिछले सोमवार को संक्रमितों की संख्या 1.35 करोड़ से ज्यादा थी, जो आज सुबह तक 1.50 करोड़ के पार पहुंच गई है

19/04/2021

जस्टिस एनवी रमन होंगे अगले सीजेआई, चीफ जस्टिस बोबडे ने केंद्र सरकार से की नाम की सिफारिश

सुप्रीम कोर्ट के दूसरे वरिष्ठतम न्यायाधीश एन वी रमन भारत के अगले मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) होंगे। आगामी 23 अप्रैल को सेवानिवृत्त हो रहे मुख्य न्यायाधीश शरद अरविंद बोबडे ने अपने उत्तराधिकारी के तौर पर न्यायमूर्ति रमन के नाम की सिफारिश की है।

24/03/2021