Dainik Navajyoti Logo
Saturday 17th of April 2021
 
भारत

यह भी पढ़ें:

आंध्र प्रदेश में 27 स्कूली छात्र मिले कोरोना पॉजिटिव, 4 स्कूल 10 दिन के लिए बंद

केंद्र सरकार की ओर से अनलॉक-5 में स्कूलों को खोलने की अनुमति देने के बाद कई राज्यों में स्कूल फिर से खुल गए हैं, जबकि कई राज्यों में कक्षा 9 से 12 के लिए परामर्श कक्षाएं चल रही है। आंध्र प्रदेश सरकार ने राज्य में 2 नवंबर से स्कूलों को खोलने की घोषणा की है। इस बीच कुरनूल जिले में 27 छात्र कोरोना पॉजिटिव मिले है। इससे स्कूल प्रशासन सहित जिले के अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

22/10/2020

एंबुलेंस के लिए मनमाना किराया नहीं वसूल सकते, राज्य उचित रेट तय करें: सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि राज्यों को कोविड-19 के विभिन्न पहलुओं को लेकर केंद्र की तरफ से जारी एसओपी को मानना होगा। कोर्ट ने कहा कि राज्यों को संदिग्ध या कन्फर्म मरीज को एंबुलेंस से लाने, ले जाने के लिए किराए की दर भी केंद्र की एसओपी के मुताबिक ही तय होनी चाहिए।

12/09/2020

कांग्रेस की खता की सजा भुगत रहीं मुस्लिम महिलाएं : नकवी

अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि वर्ष 1986 में कांग्रेस की सरकार ने उच्चतम न्यायालय के उस समय के फैसले को बदलकर जो खता की थी उसकी सजा मुस्लिम महिलाएं भुगत रही हैं।

25/07/2019

देश के 18 राज्यों में मिले कोरोना के डबल म्यूटेंट वैरिएंट के सबूत, यह कई गुना ज्यादा जानलेवा

देश में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार और 18 राज्यों में मिले कोरोना के डबल म्यूटेंट वैरिएंट के सबूत ने केंद्र सरकार को चिंता में डाल दिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक कोरोना का नया वैरिएंट पुराने के मुकाबले कई गुना ज्यादा जानलेवा है। केंद्र सरकार ने राज्यों से आने वाले त्योहारों को लेकर सतर्कता बरतने को कहा है।

25/03/2021

पाक नहीं सुधरा तो घुसकर शिविरों को नष्ट करेंगे : मलिक

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने आतंकवादियों को प्रश्रय देने और उनकी आर्थिक सहायता करने के मामले में पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर वह नहीं सुधरा तो भारत उसकी सीमा में घुसकर आतंकी शिविरों को नष्ट करने में संकोच नहीं करेगा।

22/10/2019

मुंबई जैसे आतंकवादी हमले की नहीं होगी पुनरावृत्ति : राजनाथ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि देश की समुद्री सीमाएं नौसेना के हाथों में पूरी तरह सुरक्षित है और उन्हें विश्वास है कि मुंबई जैसे आतंकवादी हमले की पुनरावृत्ति नहीं होने दी जाएगी।

22/10/2019

कश्मीर में पाबंदियों पर दी जा सकती है ढील

केंद्र सरकार ईद उल अजहा पर कश्मीर घाटी में लोगों को कुछ राहत देते हुए पाबंदियों में ढील दे सकती है।

08/08/2019