Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 3rd of August 2021
 
भारत

नेशनल कांफ्रेस के नेता उमर अब्दुल्ला रिहा

Tuesday, March 24, 2020 12:05 PM
उमर अब्दुल्ला (फाइल फोटो)

जम्मू। नेशनल कांफ्रेस के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को मंगलवार को रिहा कर दिया गया। जम्मू-कश्मीर प्रशासन के अनुसार जम्मू कश्मीर में 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 के कुछ प्रावधानों और धारा 35ए को हटाए जाने के बाद उमर अब्दुल्ला को राज्य के कई अन्य बड़े राजनीतिक नेताओं के साथ ही घर में नजरबंद कर दिया गया था।

अब्दुल्ला पर कुछ दिन पहले सार्वजनिक सुरक्षा कानून पीएसए लगाया गया था। कुछ दिन पहले ही उमर अब्दुल्ला के पिता नेशनल कांफ्रेस के अध्यक्ष और सांसद फारुख अब्दुल्ला को भी रिहा गया किया गया था।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना, कहा- कुछ गिने चुने औद्योगिक घरानों के लिए बनाई जा रही नीतियां

ग्रेस नेता राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि नए कृषि कानूनों की आड़ में खरीद सिस्टम को दुरूस्त करने के बजाय इसे नष्ट किया जा रहा है, जिसका बुरा असर किसानों पर ही नहीं बल्कि पूरे देश पर पड़ेगा।

05/10/2020

कोरोना इफेक्ट: लॉकडाउन की वजह से बेरोजगार हुए तो शुरू की चोरी, 5 गिरफ्तार

दक्षिण पूर्वी दिल्ली जिले की पुलिस ने 5 ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है जिन्होंने लॉकडाउन की वजह से बेरोजगार होने के बाद चोरी की घटना को अंजाम देना शुरू कर दिया और उनके पास से बड़ी मात्रा में मोबाइल फोन और हाथ घड़ी बरामद की है।

02/07/2020

यूपी में हिंसा पर योगी सरकार सख्त, 300 से ज्यादा प्रदर्शनकारियों को भेजा रिकवरी नोटिस

उत्तर प्रदेश मे लखनऊ के साथ ही अन्य जिलों में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा में सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वाले उपद्रवियों से वसूली की प्रक्रिया प्रशासन ने शुरू कर दी है। रिपोर्ट के मुताबिक 300 से ज्यादा नुकसान की भरपाई करने के लिए नोटिस जारी किया गया है।

26/12/2019

अयोध्या में श्रीराम मंदिर भूमि पूजन में होगा संगम का जल और मिट्टी का उपयोग

श्रीराम मंदिर भूमि पूजन के लिए तीर्थराज प्रयाग के पतित पावनी गंगा, श्यामल यमुना और अन्त: सलिल स्वरूपा प्रवाहित सरस्वती के संगम से पवित्र जल और मिट्टी अयोध्या ले जाई जाएगी।

21/07/2020

हैदराबाद बलात्कार मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दो याचिकाएं दायर

हैदराबाद के दिशा बलात्कार एवं हत्याकांड के आरोपियों को पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने का मामला शनिवार को उच्चतम न्यायालय पहुंच गया और इसकी स्वतंत्र जांच संबंधी दो याचिकाएं दायर की गई।

08/12/2019

उत्तर प्रदेश: फूलपुर के इफ्को प्लांट में अमोनिया रिसाव, 2 कर्मचारियों की मौत, 16 अस्पताल में भर्ती

उत्तर प्रदेश में फूलपुर स्थित उर्वरक सहकारिता संस्था 'इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर को-ऑपरेटिव लिमिटेड (इफ्को) प्लांट में हुए अमोनिया गैस रिसाव में कुल 18 लोगों की स्थिति खराब होने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान दो कर्मचारियों की मौत हो गई।

23/12/2020

मोदी को बाजार का सलाम

पीएम नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को मिले प्रचंड बहुमत से निवेश धारणा मजबूत रही जिससे शुक्रवार को बीएसई का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक

25/05/2019