Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of August 2020
 
भारत

सुशांत सिंह मामले में उद्धव ठाकरे ने तोड़ी चुप्पी, कहा- इसे महाराष्ट्र बनाम बिहार का मुद्दा न बनाएं

Saturday, August 01, 2020 16:10 PM
उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में अपनी चुप्पी तोड़ते हुए पहली बार कहा कि मुंबई पुलिस मामले की जांच करने में पूरी तरह सक्षम है। ठाकरे ने कहा कि यदि किसी के पास कोई सबूत है तो उसे पुलिस को दें न कि किसी दूसरी एजेंसी से जांच की मांग करें। ठाकरे का बयान विपक्षी नेता देवेन्द्र फडणवीस की प्रतिक्रिया और इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा धनशोधन का मामला दर्ज करने के बाद आया है।

ठाकरे ने शुक्रवार को विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस की आलोचना करते हुए कहा कि जो स्वयं पांच वर्ष तक मुख्यमंत्री रहा हो, वह राज्य पुलिस की विश्वसनीयता पर संदेह जता रहे हैं। ठाकरे ने कहा कि हम राज्य पुलिस पर टिप्पणी की निंदा करते हैं। ठाकरे ने कहा कि मुंबई पुलिस कोरोना योद्धा रही है और उसके कई कर्मियों की इस संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है। उनकी क्षमता पर सवाल उठाना उनका अपमान करना है और मैं इसकी निंदा करता हूं। राज्य की पुलिस मामले की निष्पक्ष जांच कर दोषी को सजा देगी। बहरहाल कृपया इस मामले को महाराष्ट्र बनाम बिहार का मुद्दा न बनाएं। 

बता दें कि हाल ही में महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा था कि मुंबई पुलिस मामले की जांच करने में सक्षम है और मामले में सीबीआई जांच की कोई जरूरत नहीं है। गौरतलब है कि बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को उपनगर बांद्रा में अपने घर में कथित रूप से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। कई दिनों की मुंबई पुलिस की जांच के बाद सुशांत के पिता ने बिहार पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी और वर्तमान में बिहार पुलिस मामले की जांच के लिए मुंबई में है।

यह भी पढ़ें:

मनमोहन ने की कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक

केंद्र में नयी सरकार के गठन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की शासी परिषद की बैठक से पहले कांग्रेस तथा सहयोगी दलों द्वारा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन ङ्क्षसह के साथ यहां बैठक के एजेंडे पर व्यापक विचार-विमर्श किया।

15/06/2019

'सरकार' के सर ताज आज, शिवाजी पार्क में भव्य समारोह में उद्धव लेंगे सीएम पद की शपथ

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज शाम शिवाजी पार्क में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस समारोह को भव्य बनाने की तैयारियां जोरों पर चलती रहीं। शिवाजी पार्क में बैठने के लिए करीब 70 हजार कुर्सियां लगाई जा रही हैं। इसके अलावा मंच पर करीब 100 लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी।

28/11/2019

542 लोकसभा सीटों का दैनिक नवज्योति पर देखें LIVE अपडेट

542 लोकसभा सीटों के रुझानों का आपको लाइव अपडेट दिखाएंगे। वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरु हो जाएगी।

23/05/2019

हाईकोर्ट ने खारिज की प्रज्ञा ठाकुर की याचिका

मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय ने भोपाल की सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के उस आवेदन को खारिज कर दिया है, जिसमें उनके खिलाफ दायर चुनाव याचिका को सुनवायी के लिए अयोग्य बनाया था।

13/12/2019

सोनिया गांधी, अशोक गहलोत सहित तमाम कांग्रेस नेताओं ने दी इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि

पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी, पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

31/10/2019

कश्मीर में हिमस्खलन से 5 जवान शहीद, गंदेरबल में भी 5 लोगों की मौत

उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के पास हिमस्खलन के चपेट में आने से सेना के 4 जवान और सीमा सुरक्षा बल का 1 जवान शहीद हो गया और एक अन्य जवान को बचा लिया गया।

14/01/2020

देश में पिछले 24 घंटे में सामने आए 6387 नए कोरोना संक्रमित, कुल आंकड़ा 1.50 लाख के पार

देश में पिछले दो दिन में संक्रमण के नए मामलों की संख्या में आंशिक कमी और करीब 4000 लोगों के रोगमुक्त होने से जहां थोड़ी राहत मिली है, वहीं पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 6387 नए मामले सामने आने से देश में इससे प्रभावित होने वाले लोगों की संख्या 1.50 लाख के पार पहुंच गई है।

27/05/2020