Dainik Navajyoti Logo
Saturday 28th of November 2020
 
भारत

अनंतनाग एनकाउंटर में लश्कर के दो आतंकी ढेर, बारामूला में हिजबुल का आंतकी गिरफ्तार

Saturday, February 22, 2020 16:00 PM
सुरक्षाबलों की गिरफ्त में आया हिजबुल का आतंकी।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो स्थानीय आतंकवादी मारे गए। वहीं उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षा बलों ने आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान दल के जवानों ने शुक्रवार की देर रात अनंतनाग जिले के संगम में संयुक्त रूप से घेराबंदी एवं तलाश अभियान शुरू किया। इस दौरान सुरक्षा बलों के जवानों की वहां छुपे हुए आतंकवादियों से मुठभेड़ हो गई।

सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान शनिवार तड़के लश्कर के दो आतंकवादी मारे गए। मारे गए आतंकवादियों की पहचान अकीब यासीन भट और नावीद भट के तौर पर की गई है। दोनों कुलगाम के निवासी थे। सूत्रों के अनुसार घटना स्थल से मारे गए आतंकवादियों के शव और हथियार तथा गोलाबारूद बरामद किए गए हैं। दोनों कई आतंकवादी घटनाओं में शामिल थे। सूत्रों ने बताया कि किसी तरह के प्रदर्शन को रोकने के लिए आस-पास के इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है।

हिजबुल का आतंकवादी गिरफ्तार
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने बारामूला जिले में एक नाके पर जांच के दौरान आतंकवादी जुनैद पंडित को गिरफ्तार किया। जुनैद बारामूला के तप्पार पट्टन का निवासी है। जुनैद फारूक पंडित को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवानों ने जाल बिछाया था। उसके पास से कुछ हथियार एवं गोले-बारूद भी बरामद किए गए हैं। बारामूला के डीआईजी एम सुलेमान ने बताया कि हिजबुल मुजाहिदीन के स्थानीय आतंकवादी जुनैद फारूक पंडित से एक चीनी पिस्तौल, 13 लाइव राउंड और 2 मैगजीन बरामद की गई हैं। उसकी पूछताछ चल रही है।

यह भी पढ़ें:

मुंबई में एयरपोर्ट पर रनवे से फिसला विमान

एयरपोर्ट के मुख्य रनवे पर स्पाइस जेट का विमान लैंडिंग के समय फिसल गया। हादसे के बाद एयरपोर्ट के मुख्य रनवे को बंद कर दिया गया है और दूसरे रनवे से काम चलाया जा रहा है।

02/07/2019

किसान के नाम से एटीएम कार्ड जारी करा खाते से निकाले 1.37 करोड़

गांव मोहम्मद झाड़सा के किसान के खाते से 1.37 करोड़ से अधिक रकम निकालने का मामला सामने आया है। ये रकम लीलाराम को जमीन अधिग्रहण के मुआवजे के तौर पर मिली थी।

12/06/2019

तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर 25 किलो सोना बरामद

राजस्व सतर्कता महानिदेशालय (डीआरआई) को सोमवार को बड़ी सफलता हाथ लगी जब उसने तिरुवनंतपुरम अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक यात्री से आठ करोड़ रुपए मूल्य

13/05/2019

मोदी सरकार का अगला काम पीओके को हासिल करना : जितेंद्र

प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री तथा जम्मू-कश्मीर के ऊधमपुर से सांसद जितेंद्र सिंह ने लोकसभा में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को जम्मू-कश्मीर से संबंधित अनुच्छेद 370 हटाने के लिए वह धन्यवाद देते हैं तथा अगला काम पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को भारत का हिस्सा बनाना है।

06/08/2019

1962 के युद्ध ने काफी नुकसान पहुंचाया : जयशंकर

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि 1972 के शिमला समझौते के फलस्वरूप पाकिस्तान ) प्रतिशोध की भावना में डूब गया और जम्मू-कश्मीर में समस्याएं होने लगी।

15/11/2019

केन्द्र सरकार की मंत्रिमंडल समितियों का पुनर्गठन, नियुक्ति समिति में PM और अमित शाह

नियुक्ति मामलों की समिति के सदस्यों में केवल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह शामिल होंगे।

06/06/2019

सुप्रीम कोर्ट ने मॉब लिंचिंग पर केन्द्र और 10 राज्य सरकारों को जारी किया नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने मॉब लिंचिंग को लेकर एक याचिका पर सुनवाई करते हुए केन्द्र सरकार और दस राज्य सरकारों को नोटिस जारी किया है।

26/07/2019