Dainik Navajyoti Logo
Friday 22nd of January 2021
 
भारत

सोनभद्र हत्याकांड: प्रियंका गांधी से मिलकर रोने लगीं पीड़ित परिवार की महिलाएं

Saturday, July 20, 2019 11:50 AM
मिर्जापुर में पीड़ित परिवारों के परिजनों से मुलाकात करते हुए प्रियंका गांधी

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से पीड़ितों के परिजनों ने मिर्जापुर में चुनार गेस्ट हाउस में मुलाकात की है। बताया जा रहा है कि 15 लोग प्रियंका से मिलने आए थे, जिनमें से सिर्फ 2 को ही मिलने दिया, बाकि को बाहर रोक लिया। वहीं, प्रियंका बाकि पीड़ितों से मिलने की मांग को लेकर चुनार गेस्ट हाउस के बाहर पार्टी नेताओं के साथ धरने पर बैठी थीं। इसके बाद उन्होंने धरना समाप्त कर दिया। प्रियंका ने कहा कि उनका मकसद पूरा हो चुका है। इसक साथ ही उन्होंने पीड़ितों के परिजनोें को 10-10 लाख रुपए देने की घोषणा की है। उन्होंने सरकार से पीड़ितों को 25-25 लाख रुपए का मुआवजा देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि पीड़ितों के परिजनों पर फर्जी केस लगाए गए हैं।

पीड़ितों से मिलकर प्रियंका भावुक हो गईं। प्रियंका ने कहा कि जिनसे मैं मिलने आईं, उन्हें मुझसे मिलने आना पड़ा, कुछ पीड़ितों कोे मिलने से रोका जा रहा है। उल्लेखनीय है कि सोनभद्र में विवादित जमीन को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हुआ था, जिसमें करीब 10 लोगों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें:

इसरो चीफ ने बताई 2020 की पूरी योजना, कहा- चंद्रयान-3 और गगनयान की होगी तैयारी

नए साल पर इसरो चीफ के. सिवन ने 2019 की उपलब्धियां और 2020 के टारगेट को बताया। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के थुथुकुडी में नया स्पेस पोर्ट बनेगा। सिवन ने बुधवार को अहम जानकारी साझा करते हुए बताया कि चंद्रयान 3 को सरकार की मंजूरी मिल गई है।

01/01/2020

निर्भया केस: दया याचिका खारिज होने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचा दोषी मुकेश, लगाई रहम की गुहार

निर्भया गैंगरेप मामले में दोषी मुकेश सिंह ने एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर दया की गुहार लगाई है। मुकेश सिंह ने अपनी वकील वृंदा ग्रोवर के जरिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर राष्ट्रपति द्वारा याचिका खारिज करने को चुनौती दी है।

25/01/2020

लखनऊ के वजीरगंज कोर्ट में बम धमाका, कई वकील जख्मी

वजीरगंज कचहरी में एक बम फटने की जानकारी मिली है, जिसें कई वकील जख्मी हो गए, इसके अलावा तीन जिंदा बम बरामद किए गए हैं।

13/02/2020

आरटीआई के दायरे में आएंगे सरकारी मदद लेने वाले एनजीओ, स्कूल-कॉलेज

सुप्रीम कोर्ट ने एक अहम फैसले में कहा कि ऐसे गैर सरकारी संगठन आरटीआई एक्ट के दायरे में आएंगे, जिन्हें सरकार से भारी आर्थिक मदद मिलती है।

19/09/2019

कोविड-19 पर काबू पाने की दिशा में भारत ने बड़ी सफलता हासिल की: डॉ. हर्षवर्धन

केंद्रीय स्वास्थ एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बताया है कि कोविड-19 पर काबू पाने की दिशा में भारत ने बड़ी सफलता हासिल की है। भारतीय वैज्ञानिकों ने कोरोना वायरस के स्ट्रेन्स को अलग कर लिया है जिससे कोरोना वायरस को लेकर दवाई और टीके बनाने में मदद मिल रही है।

28/03/2020

यूपी: कुख्यात अपराधी विकास दुबे का करीबी अमर दुबे एनकाउंटर में ढेर, एक साथी गिरफ्तार

कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मुख्य आरोपी विकास दुबे के करीबियों पर उत्तर प्रदेश पुलिस का ताबड़तोड़ एक्शन जारी है। पुलिस ने हमीरपुर में विकास के करीबी अमर दुबे के एनकाउंटर के बाद कानपुर में श्यामू वाजपेयी का एनकाउंटर किया है, जिसमें 25 हजार का इनामी बदमाश श्यामू घायल हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

08/07/2020

जम्मू-कश्मीरः पंपोर में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में 1 आतंकवादी ढेर, एक स्थानीय शख्स की भी मौत

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के पंपोर में सुरक्षा बलों के घेराबंदी तथा तलाशी अभियान (कासो) के दौरान आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया है, जबकि एक स्थानीय आतंकवादी ने सरेंडर कर दिया। इस मुठभेड़ में एक नागरिक की भी मौत हो गई है।

06/11/2020