Dainik Navajyoti Logo
Saturday 15th of May 2021
 
भारत

पश्चिम बंगाल: तृणमूल कांग्रेस के प्रदेश महासचिव शुभेंदु अधिकारी ने पार्टी के सभी पदों से दिया इस्तीफा

Thursday, December 17, 2020 15:25 PM
शुभेन्दु अधिकारी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल तृणमूल कांग्रेस के महासचिव शुभेंदु अधिकारी ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। अधिकारी ने पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी को पत्र लिखकर कहा कि मैं पार्टी के सदस्य के रूप में और सभी पदों से तथा पार्टी के सहयोगी संगठनों से इस्तीफा दे रहा हूं। उन्होंने यह भी लिखा है कि पार्टी ने मुझे जो कार्य दिए और जिन चुनौतियों का मैंने निर्वहन किया तथा जो समय मैंने गुजारा, उसके लिए मैं आपका शुक्रगुजार हूं। बता दें कि अधिकारी ने बुधवार को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था।

अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी में होंगे शामिल
पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों से पहले दिन-प्रतिदिन के राजनीतिक घटनाक्रमों की कड़ी में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के बागी नेता शुभेन्दु अधिकारी के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में शनिवार को भाजपा में शामिल होने की संभावना है, जिससे राज्य की राजनीति में एक नया मोड़ आना निश्चित है। सूत्रों के मुताबिक शुभेंदु अधिकारी का गुरुवार को दिल्ली जाने और भाजपा के केंद्रीय नेताओं के साथ बैठक का कार्यक्रम रद्द हो गया और अब वह मिदनापुर जिले में शनिवार को शाह की रैली के दौरान भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

अरविंद केजरीवाल ने की लॉकडाउन को बढ़ाने की घोषणा

सरकार ने लॉकडाउन की अवधि 17 मई तक बढ़ाने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह घोषणा की।

09/05/2021

पहलवान गीता-बबीता फोगाट की बहन रितिका ने की आत्महत्या, हार का सदमा नहीं कर पाई बर्दाश्त

भारतीय महिला पहलवान रितिका फोगाट ने कुश्‍ती का फाइनल मुकाबला हारने के बाद आत्‍महत्‍या कर ली। बबीता फोगाट की रितिका बहन थी। गांव बलाली में फंदा लगाकर बाद आत्‍महत्‍या कर ली।

18/03/2021

केजरीवाल सरकार की नई पहल, दिल्ली के हर जिले में 200 कंसंट्रेटर के साथ ऑक्सीजन बैंक की शुरुआत

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में ऑक्सीजन को लेकर मची महामारी के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया। केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि दिल्ली के प्रत्येक जिले में 200 ऑक्सीजन कंसेन्ट्रेटर के साथ ऑक्सीजन बैंक बनाया है। इससे होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे मेडिकल ऑक्सीजन के जरुरतमंदों को ऑक्सीजन मिल पाएगी।

15/05/2021

अरुण जेटली, सुषमा स्वराज और जॉर्ज फर्नांडिस को मरणोपरांत पद्मविभूषण, कुल 141 को पद्म पुरस्कार

समाजवादी नेता जॉर्ज फर्नांडिज, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और सुषमा स्वराज (तीनों मरणोपरांत) तथा मुक्केबाज एम सी मैरीकॉम सहित विभिन्न क्षेत्रों की 7 हस्तियों को इस वर्ष पद्मविभूषण से सम्मानित किया जाएगा। 16 को पद्मभूषण और 118 को पद्मश्री सम्मान के लिए चुना गया है।

26/01/2020

बरेली में कृष्ण लीला शॉपिंग कॉम्पलेक्स में लगी आग, करोड़ों का नुकसान

उत्तर प्रदेश के बरेली में गुरुवार को प्रेमनगर क्षेत्र स्थित कृष्ण लीला शॉपिंग कॉम्पलेक्स में भीषण आग लग जाने से करोड़ों रुपयों का सामान जलकर राख हो गया। दमकल की गाड़ियों ने करीब 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

28/05/2020

बिहार में 3000 करोड़ की लागत से गंगा पर नए पुल का होगा निर्माण: गडकरी

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को बिहार की लाइफलाइन माने जाने वाले महात्मा गांधी सेतु के पश्चिमी लेन के सुपर स्ट्रक्चर का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने पटना जिले में गंगा नदी पर 3000 करोड़ रुपए की लागत से चार लेन पुल का निर्माण कराए जाने की घोषणा की।

31/07/2020

गांधी जयंती पर देश खुले में शौच से मुक्त घोषित होगा

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के अवसर पर इस वर्ष दो अक्टूबर को देश को खुले में शौच से मुक्त घोषित कर दिया जायेगा।

05/07/2019