Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of May 2021
 
भारत

दिल्ली में ट्रैक्टर परेड पर सस्पेंस: किसान संगठनों का इजाजत मिलने का दावा, पुलिस का नहीं आया बयान

Sunday, January 24, 2021 10:05 AM
फाइल फोटो।

नई दिल्ली। कृषि सुधार कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे किसान संगठनों के नेताओं ने शनिवार को दावा किया कि उन्हें 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के दिन राजधानी में ट्रैक्टर परेड की इजाजत मिल गई है। हालांकि पुलिस की ओर से परेड को लेकर कोई बयान नहीं दिया गया है। पुलिस के साथ बैठक के बाद संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं ने बताया कि गणतंत्र दिवस के दिन राजधानी में किसान गणतंत्र दिवस परेड निकाली जाएगी। किसान नेता योगेंद्र यादव ने बताया कि यह परेड गण की प्रतिष्ठा बचाने के लिए है। पूरे देश से किसान परेड में हिस्सा लेने के लिए आएंगे और दिल्ली के अंदर जाएंगे।

पांच रास्तों पर निकलेगी परेड
एक अन्य किसान नेता दर्शन पाल ने कहा कि पुलिस के साथ बैठक में पांच रास्तों पर परेड निकालने पर सहमति हुई है। किसान दिल्ली की सीमा पर जहां-जहां धरना प्रदर्शन कर रहे हैं वहां से परेड निकली जाएगी। किसान मुख्य रूप से सिंघू, गाजीपुर और टीकरी सीमा पर आंदोलन कर रहे हैं। परेड शांतिपूर्ण होगी और यह करीब 100 किलोमीटर तक जाएगी। उन्होंने दावा किया कि परेड में करीब डेढ़ लाख ट्रैक्टर हिस्सा लेंगे। पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के किसानों से ट्रेक्टर लेकर राजधानी में आने का आग्रह किया गया है।

यह भी पढ़ें:

अरविंद केजरीवाल ने की लॉकडाउन को बढ़ाने की घोषणा

सरकार ने लॉकडाउन की अवधि 17 मई तक बढ़ाने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह घोषणा की।

09/05/2021

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने तेज किया आंदोलन, सरकार पर दबाव बढ़ाने के लिए भूख हड़ताल

कृषि सुधार कानूनों के विरोध में सोमवार को किसान संगठनों ने आंदोलन तेज कर दिया तथा सरकार पर दबाव बढ़ाने के लिए भूख हड़ताल पर चले गए। किसान नेता सुबह 8 बजे से अनशन पर चले गए को शाम 5 बजे तक जारी रहेगा। यह अनशन राजधानी के गाजीपुर, टीकरी, सिंधु सीमा तथा कुछ अन्य स्थानों पर किया जा रहा है।

14/12/2020

CM योगी ने शहीद पुलिसकर्मियों को दी भावभीनी श्रद्धांजलि, कहा- व्यर्थ नहीं जाएगा बलिदान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद पुलिस कर्मियों को भावभीनी श्रद्धांजलि देते कहा कि पुलिसकर्मियों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि कर्तव्य पक्ष पर अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले पुलिसकर्मियों ने अपरिमित साहस और अद्भुत कर्तव्यनिष्ठा के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन किया।

03/07/2020

भारत में कोरोना वायरस से 1886 लोगों की मौत, 56342 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है और 50 हजार से अधिक मामलों वाले दुनिया के देशों में भारत अब 14वें स्थान पर है तथा कुल संक्रमितों की संख्या 56,342 हो गयी है।

08/05/2020

सुप्रीम कोर्ट में बढ़ेंगे न्यायाधीशों के तीन पद

सरकार ने लंबित मुकदमों को जल्दी निपटाने के मकसद से सुप्रीम कोर्ट में न्यायाधीशों की संख्या 30 से बढ़ाकर 33 करने का फैसला किया है जिसके लिए संसद में विधेयक लाया जाएगा।

01/08/2019

मुकदमा कानून से चलेगा, वेद और स्कंद पुराण के आधार पर नहीं : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या विवाद की सुनवाई हुई, जिसमें सुन्नी वक्फ बोर्ड ने दलील दी कि विवादित स्थल पर मंदिर का कोई सबूत नहीं है।

03/09/2019

UP के कासगंज में बिकरू जैसा कांड, सिपाही की मौत, दरोगा की हालत नाजुक, मुख्य आरोपी का भाई ढेर

कानपुर के बिकरू कांड की तर्ज पर सिपाही की हत्या कर उत्तर प्रदेश पुलिस के इकबाल को ललकारने का दुस्साहस करने वाले मुख्य आरोपी के भाई को पुलिस ने एक मुठभेड़ में मार गिराया जबकि अन्य की सरगर्मी से तलाश की जा रही है। उधर बदमाशों के हमले में घायल उपनिरीक्षक की हालत अभी नाजुक बनी हुई है।

10/02/2021